‘हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के बहुत महत्वपूर्ण सदस्य हैं, उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना होगा’: युवराज सिंह

Photo of author

By A2z Breaking News


हार्दिक पंड्या.  (एपी फोटो)

हार्दिक पंड्या. (एपी फोटो)

युवराज ने स्वीकार किया कि हार्दिक चोटिल खिलाड़ी हैं लेकिन भारत को उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का तरीका ढूंढने की जरूरत है।

भारत के महान हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने टी20 विश्व कप 2023 के लिए हार्दिक पंड्या का समर्थन किया है और कहा है कि वह मेगा आईसीसी टूर्नामेंट में टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान टखने में चोट लगने के बाद पंड्या पिछले कुछ महीनों से भारतीय टीम से बाहर हैं। तेजतर्रार ऑलराउंडर ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए और इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार करने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग से पहले फिट हो जाएं।

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में, हार्दिक ने पिछले साल सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम का नेतृत्व भी किया था, लेकिन चोट के कारण वनडे विश्व कप के लिए उनकी तैयारी में बाधा उत्पन्न हुई है।

युवराज ने स्वीकार किया कि हार्दिक चोटिल खिलाड़ी हैं लेकिन भारत को उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने का तरीका ढूंढने की जरूरत है।

हार्दिक टीम के बहुत महत्वपूर्ण सदस्य हैं और भारत को उनकी जरूरत है।

“वह चोटिल है और हमें उसे ठीक होने और स्थिर होने के लिए समय देने की जरूरत है। हमें उससे सर्वश्रेष्ठ हासिल करना होगा।’ जहां तक ​​कप्तानी की बात है तो हमारे पास अधिक विकल्प होने चाहिए। सूर्यकुमार यादव हैं, जो टी20I में भारत की कप्तानी कर रहे हैं. युवराज ने टाइम्स ऑफ इंडिया पर कहा, ”शुभमन गिल हैं, जो आईपीएल में कप्तान होंगे।”

30 वर्षीय खिलाड़ी ठीक होने की राह पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और अपने प्रशंसकों को नियमित रूप से अपने सुधारों के बारे में बताता रहता है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय उपस्थिति रखने वाले पंड्या ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट मोंटाज का एक वीडियो साझा किया, जिसमें कैप्शन लिखा था, “केवल एक ही दिशा में जाना है, आगे बढ़ना है”

इस बीच, पंड्या आईपीएल के अगले सीजन में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करते नजर आएंगे क्योंकि पांच बार के चैंपियन ने उन्हें मजबूत करने के लिए ट्रेडिंग विंडो में साइन किया है।

गुजरात टाइटंस ने 2022 में पंड्या के नेतृत्व में अपना पहला खिताब जीतकर यादगार आईपीएल शुरुआत की। पिछले दो सीज़न में कई युवा सामने आए, जबकि बाहर के दिग्गज भी उभरे और चमके।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d