A2zbreakingnews

हर चीज़ के लिए शुक्रिया कोच साब: राहुल द्रविड़ के लिए अर्शदीप सिंह की पोस्ट वायरल हुई


टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत की जीत के बाद राहुल द्रविड़ के लिए अर्शदीप सिंह की पोस्ट वायरल हो रही है। (तस्वीर साभार: Instagram/@_arshdeep.singh__)

टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत की जीत के बाद राहुल द्रविड़ के लिए अर्शदीप सिंह की पोस्ट वायरल हो रही है। (तस्वीर साभार: Instagram/@_arshdeep.singh__)

अर्शदीप सिंह ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर भारत के निवर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए एक पोस्ट साझा की और उनके करियर में मदद करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

अर्शदीप सिंह आग पर थे भारत आईसीसी पुरुष में टी20 विश्व कप 2024और उन्होंने मेन इन ब्लू को ICC ट्रॉफी के लिए 11 साल के इंतजार को खत्म करने में बड़ी भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले गए सबसे छोटे प्रारूप के मेगाइवेंट के आठ मैचों में, अर्शदीप ने 17 विकेट चटकाए और टूर्नामेंट में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। टी20 विश्व कप 2024 में अर्शदीप द्वारा लिए गए 17 विकेटों ने उन्हें टी20 विश्व कप के एक संस्करण में सबसे अधिक विकेट लेने के अफगानिस्तान के फजलहक फारूकी के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने में भी मदद की।

भारत को 17 साल बाद टी20 विश्व कप का खिताब जिताने में मदद करने के बाद, अर्शदीप ने बुधवार (3 जुलाई) को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने भारतीय कोच राहुल द्रविड़ को श्रद्धांजलि दी। अर्शदीप ने द्रविड़ के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन दिया, “2018-2024: हर चीज के लिए शुक्रिया कोच साब।”

अर्शदीप द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा की गई तस्वीर में उन्हें बाईं ओर अंडर-19 विश्व कप ट्रॉफी और दाईं ओर टी-20 विश्व कप ट्रॉफी के साथ देखा जा सकता है।

यहां देखिए राहुल द्रविड़ के लिए अर्शदीप सिंह की पोस्ट:

अर्शदीप द्रविड़ के मार्गदर्शन में 2018 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लिए अपना टी20 डेब्यू किया और तब से, उन्होंने खुद को टी20 टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में स्थापित किया है। अब तक खेले गए 52 टी20 मैचों में, 25 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के नाम 79 विकेट हैं।

द्रविड़ युग का अंत

2024 का टी20 विश्व कप भारत के मुख्य कोच के रूप में द्रविड़ की आखिरी सीरीज़ थी। उन्होंने यूएई में टी20 विश्व कप के समापन के बाद 2021 में भारतीय टीम की कमान संभाली और मुख्य कोच के रूप में अपने 31 महीने के कार्यकाल के दौरान, उन्होंने भारत को खेल के तीनों प्रारूपों में नई ऊंचाइयों तक पहुँचाने में मदद की। खेल के तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया को नंबर 1 स्थान पर ले जाने के अलावा, पूर्व भारतीय कप्तान ने मेन इन ब्लू को एशिया कप 2023 जीतने और 2023 विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुँचने में मदद की और आखिरकार अपने आखिरी असाइनमेंट में ICC ट्रॉफी के लिए 11 साल के इंतजार को खत्म किया।

इस महीने के अंत में श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का कार्यभार एक नया मुख्य कोच संभालेगा।


Exit mobile version