‘हर किसी को एक धारणा मिल गई है’: भारत द्वारा राजकोट में हार के बाद सीरीज में बढ़त लेने के बाद बेन स्टोक्स ने इंग्लिश रैली का आह्वान किया

Photo of author

By A2z Breaking News


शुक्रवार, 16 फरवरी, 2024 को राजकोट, भारत में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की प्रतिक्रिया। (एपी फोटो/अजीत सोलंकी)

शुक्रवार, 16 फरवरी, 2024 को राजकोट, भारत में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की प्रतिक्रिया। (एपी फोटो/अजीत सोलंकी)

स्टोक्स ने बेन डकेट के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने पहली पारी में शतक बनाया, जो अंततः व्यर्थ चला गया। हालाँकि, इंग्लिश कप्तान ने अपनी टीम के साथी की पारी को एक ब्लूप्रिंट के रूप में इंगित किया कि वे मैच में क्या स्थापित करना चाहते थे।

रविवार को राजकोट में 434 रन की बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हो गई। युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल के नाबाद दोहरे शतक ने अविश्वसनीय भारतीय जीत का मार्ग प्रशस्त किया जो रन अंतर से उनकी सबसे बड़ी जीत साबित हुई।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहली पारी में शानदार 131 रनों की पारी खेलकर माहौल तैयार किया और उन्हें रवींद्र जड़ेजा का भी भरपूर साथ मिला, जिन्होंने 112 रन बनाए। मेजबान टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी 319 रन पर समेट दी, जिसमें बेन डकेट का शतक भी शामिल था, इससे पहले जयसवाल के मास्टरक्लास 214 रन और उसके बाद जडेजा के पांच विकेट की मदद से इंग्लैंड को 122 रन पर समेटकर जीत हासिल की।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बेन डकेट के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने पहली पारी में शतक बनाया, जो अंततः व्यर्थ चला गया। हालाँकि, इंग्लिश कप्तान ने अपनी टीम के साथी की पारी को एक ब्लूप्रिंट के रूप में इंगित किया कि वे मैच में क्या स्थापित करना चाहते थे।

बेन डकेट ने अविश्वसनीय पारी खेली। यही वह स्वर था जिसे हम पूरी पारी के दौरान सेट करना चाहते थे। यह उस अवसर को पहचानने और भारत के कुल स्कोर के करीब पहुंचने के बारे में था, ”32 वर्षीय ने कहा।

स्टोक्स ने कहा कि गेम प्लान हमेशा अपने हिसाब से नहीं चलता और इस विशेष हार में भी यही हुआ।

उन्होंने कहा, ”हम कल गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन यह समय से पहले हो गया जब हम चाहते थे। कभी-कभी गेमप्लान काम नहीं करते और यही स्थिति थी।”

उन्होंने कहा कि वह शिविर के बाहर चल रही टीम की आलोचना से प्रभावित नहीं थे और इकाई को अपनी ताकत पर विश्वास था।

स्टोक्स ने कहा, “हर किसी की चीजों के बारे में एक धारणा और राय होती है, ड्रेसिंग रूम में मौजूद लोग ही हमारे लिए मायने रखते हैं।”

स्टोक्स ने मौजूदा परिस्थितियों का हवाला देते हुए अपनी टीम से सीरीज में अभी भी रांची और धर्मशाला में दो मैच शेष रहते हुए वापसी करने का आह्वान किया।

“श्रृंखला में 1-2 से पिछड़ना और हमारे लिए वापस आकर श्रृंखला जीतने का यह एक शानदार अवसर है। हमने इस खेल को पीछे छोड़ दिया है और हम जानते हैं कि श्रृंखला जीतने के लिए हमें अगले 2 गेम जीतने होंगे और हम यही करने की कोशिश करेंगे,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

श्रृंखला दौरे के चौथे मैच के लिए रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में पहुंचेगी और 23 फरवरी से शुरू होने वाली है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)भारत बनाम इंग्लैंड 2024(टी)भारत(टी)इंग्लैंड(टी)यशस्वी जयसवाल(टी)बेन स्टोक्स(टी)रोहित शर्मा


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d