‘हर किसी की राय का सम्मान करें और हर व्यक्ति को मूल्यवान महसूस कराएं’: टीम इंडिया के फिजियो ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की सर्वश्रेष्ठ खूबियों का खुलासा किया

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के फिजियो कमलेश जैन, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ। (फोटो: इंस्टाग्राम/@kamlesh_physio)

टीम इंडिया के फिजियो कमलेश जैन, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के साथ। (फोटो: इंस्टाग्राम/@kamlesh_physio)

भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद, एक फिजियो ने बताया कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ में क्या खास बात है।

भारत के शानदार टी20 विश्व कप 2024 जीतने के अभियान के हफ्तों बाद, भारतीय टीम का हिस्सा रहे एक फिजियो ने एक भावपूर्ण नोट लिखा, जिसमें उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ दोनों के प्रयासों की सराहना की, ताकि टीम के प्रत्येक सदस्य को मूल्यवान महसूस कराया जा सके।

भारतीय टीम के फिजियो कमलेश जैन ने भारतीय टीम के साथ बिताए समय के बारे में बताया, जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट के प्रतिष्ठित खिलाड़ियों रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जमकर प्रशंसा की।

अपनी लंबी पोस्ट में उन्होंने कहा, “मैं यह लिखना चाहता हूं कि उनकी क्रिकेट उपलब्धियां- रन, कैच, विकेट, स्टंपिंग, नेतृत्व क्षमता और कौशल सेट- प्रभावशाली हैं, लेकिन जो चीज उन्हें वास्तव में अलग बनाती है, वह है सभी की राय के प्रति उनका सम्मान और प्रत्येक व्यक्ति को मूल्यवान महसूस कराने की उनकी क्षमता”।

उन्होंने कहा, “‘टीम’ हर बातचीत और बैठक के केंद्र में होती है जिसमें वे शामिल होते हैं। इन व्यक्तियों के पास सोने जैसा दिल और बुद्धिमानी भरा दिमाग है और उन्होंने हमारी टीम को लगातार बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा करते हुए अनगिनत यादगार घंटे बिताए हैं।”

और पढ़ें: रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय हेड कोच गौतम गंभीर चाहते हैं कि डचमैन रयान टेन डोएशेट को कोचिंग स्टाफ में शामिल किया जाए।

पोस्ट से एक और महत्वपूर्ण बिंदु यह था कि पूरे साल उनके प्रभावशाली रिकॉर्ड के बावजूद, उनके द्वारा दिखाई गई निरंतरता का मुख्य कारण खेल के मामूली पहलुओं को ठीक करना था। उन्होंने कहा, “महत्वपूर्ण जीत के बाद भी, उनका ध्यान इस बात पर रहता है कि हम क्या बेहतर कर सकते थे।”

भारत की टी20 विश्व कप 2023 जीत के बाद, रोहित ने विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के साथ अपने टी20ई करियर को विराम दे दिया, जबकि राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हो गया।

और पढ़ें: भारत बनाम पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी 2025 मैच दुबई या श्रीलंका में स्थानांतरित किया जा सकता है: रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में घोषणा की है कि गौतम गंभीर को राहुल द्रविड़ की भूमिका निभाने के लिए नियुक्त किया गया है और उनका कार्यकाल जुलाई के अंत में शुरू होने वाली श्रीलंका श्रृंखला से शुरू होगा।

यह देखना अभी बाकी है कि गंभीर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में किसे चुनते हैं, क्योंकि टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम अगली पीढ़ी के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को लाने की कोशिश कर रही है।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d