‘हम रोहित और जयसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे’: अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की ‘सफलता की सर्वश्रेष्ठ संभावना’ पर द्रविड़

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 10 जनवरी, 2024, शाम 6:45 बजे IST

राहुल द्रविड़ ने रोहित और जयसवाल को अफगानिस्तान टी20I के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में पुष्टि की

राहुल द्रविड़ ने रोहित और जयसवाल को अफगानिस्तान टी20I के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में पुष्टि की

विराट के कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस पर मुहर लगा दी।

भारत गुरुवार, 11 जनवरी को मोहाली में शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टी20 मैच खेलने के लिए तैयारी कर रहा है। इस साल के अंत में जून में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी टी20 सीरीज होगी। सभी की निगाहें भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गजों, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर होंगी, भले ही विराट निजी कारणों से सीरीज का पहला टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे।

विराट के कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले की पूर्व संध्या पर यहां मोहाली में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस पर चर्चा की।

यह भी पढ़ें | IND vs AFG: कोच द्रविड़ ने की पुष्टि, व्यक्तिगत कारणों से विराट कोहली पहला टी20 मैच नहीं खेलेंगे

द्रविड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले मीडिया से कहा, “फिलहाल हम निश्चित रूप से रोहित और जयसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे।”

“लेकिन जब आपके पास एक टीम और एक टीम होती है, तो आपको जो कुछ भी आवश्यक है उसे करने के लिए लचीलेपन की आवश्यकता होती है यदि वह टीम के सर्वोत्तम हित में है और इससे हमें सफल होने का सबसे अच्छा मौका मिलता है। इसलिए कुछ भी समाप्त नहीं हुआ है, लेकिन निश्चित रूप से जयसवाल ने हमारे लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में जो किया है उससे हम वास्तव में खुश हैं और हमें शीर्ष पर बाएं-दाएं संयोजन भी दिया है, ”उन्होंने कहा।

टी20 विश्व कप से पहले भारत जितना टी20 क्रिकेट खेल रहा है, उसके बारे में बात करते हुए द्रविड़ ने कहा कि टीम को भारत के जो भी छोटे मैच हैं और साथ ही आईपीएल पर भी निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़ें | राशिद खान भारत टी20I से बाहर, अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने पुष्टि की

“टी20 प्रारूप के संदर्भ में हमारे लिए एकदिवसीय विश्व कप के बाद बहुत अधिक खेल नहीं हैं। यह टी20 वर्ल्ड कप उस नजरिए से थोड़ा अलग है. हमें अपने पास मौजूद क्रिकेट पर और थोड़ा आईपीएल पर भी निर्भर रहना होगा। लड़के यहां टी20 क्रिकेट और आईपीएल खेलेंगे लेकिन हो सकता है कि उन्हें एक साथ खेलने का मौका न मिले इसलिए हमें बस उसी के आसपास काम करना होगा। हमें बस अनुकूलन करना होगा और लचीला होना होगा, ”द्रविड़ ने कहा।

रोहित और विराट दोनों एक साल से अधिक समय के बाद फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना आखिरी टी20 मैच आखिरी टी20 वर्ल्ड कप में खेला था जो 2022 में खेला गया था.


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d