‘हम दावेदारों में से हैं’: लुइस डे ला फुएंते ने यूरो 2024 जीतने के लिए स्पेन में विश्वास व्यक्त किया

Photo of author

By A2z Breaking News


गुरुवार, 12 अक्टूबर, 2023 को सेविले, स्पेन के ला कार्टुजा स्टेडियम में स्पेन और स्कॉटलैंड के बीच यूरो 2024 ग्रुप ए क्वालीफाइंग फुटबॉल मैच के दौरान स्पेन के कोच लुइस डे ला फुएंते इशारा करते हुए। (एपी फोटो/जोस ब्रेटन)

गुरुवार, 12 अक्टूबर, 2023 को सेविले, स्पेन के ला कार्टुजा स्टेडियम में स्पेन और स्कॉटलैंड के बीच यूरो 2024 ग्रुप ए क्वालीफाइंग फुटबॉल मैच के दौरान स्पेन के कोच लुइस डे ला फुएंते इशारा करते हुए। (एपी फोटो/जोस ब्रेटन)

डे ला फुएंते ने इस सप्ताह भ्रष्टाचार की जांच में हुई गिरफ्तारियों पर भी दुख जताया, जो कि स्पेनिश फुटबॉल महासंघ (आरएफईएफ) को फंसाने वाले घोटालों की श्रृंखला में नवीनतम है।

स्पेन के कोच लुइस डे ला फुएंते ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम के पास यूरो 2024 में खिताब जीतने के लिए “कच्चा माल” है, जहां पूर्व चैंपियन “दावेदार” होंगे।

62 वर्षीय ने शुक्रवार को लंदन स्टेडियम में एक दोस्ताना अंतरराष्ट्रीय मैच में कोलंबिया से 1-0 की हार से पहले एएफपी से बात की।

अपनी टीम की प्रगति पर चर्चा करने के साथ-साथ, डे ला फुएंते ने इस सप्ताह भ्रष्टाचार की जांच में हुई गिरफ्तारियों पर भी अफसोस जताया, जो कि स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन (आरएफईएफ) को फंसाने वाले घोटालों की श्रृंखला में नवीनतम है।

डे ला फुएंते ने कहा, “यह स्पेनिश फुटबॉल के लिए अच्छा नहीं है कि ध्यान इस अन्य फोकस की ओर लगाया जाए।”

कोच ने 2022 में सीनियर टीम संभालने और जून 2023 में नेशंस लीग जीतने से पहले स्पेन को अंडर-19 और अंडर-21 यूरोपीय खिताब और टोक्यो में ओलंपिक रजत पदक दिलाया।

स्पेन इस गर्मी में जर्मनी में 24-टीम यूरो के लिए छह शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों में से एक है।

डे ला फ़ुएंते ने कहा, “हम उन दावेदारों में से हैं जो ट्रॉफी के लिए लड़ने जा रहे हैं।”

“हमें उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करनी होगी और उम्मीद है कि हम जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

“इस स्तर पर जीतना बहुत मुश्किल है क्योंकि ऐसी अन्य टीमें भी हैं जो बहुत अच्छे खिलाड़ियों के साथ अच्छी तरह से तैयार हैं।”

डे ला फुएंते ने कहा, “क्रोएशिया, इटली के साथ हमारा समूह बहुत कठिन है और हमें अल्बानिया को नहीं भूलना चाहिए, जो अपने समूह में शीर्ष पर है, एक बहुत ही शानदार कोच के साथ, बहुत अच्छे खिलाड़ियों के साथ, भले ही वे आम जनता के लिए अज्ञात हों।”

पिछले यूरो में, स्पेन ने अंतिम 16 में क्रोएशिया को हराया लेकिन सेमीफाइनल में इटली से हार गया, जिसने खिताब जीता।

कोच ने कहा, “क्रोएशिया और इटली दोनों शीर्ष के लिए लड़ सकते हैं, और फिर आपके पास फ्रांस, पुर्तगाल, इंग्लैंड, जर्मनी हैं।”

डी ला फ़ुएंते ने स्पेन की टीम में आमूल-चूल परिवर्तन किया है। शुक्रवार की शुरुआती लाइनअप में केवल आयमेरिक लापोर्टे ने भी एक प्रमुख टूर्नामेंट में स्पेन के आखिरी गेम की शुरुआत की – दिसंबर 2022 में विश्व कप में मोरक्को के राउंड-ऑफ-16 में हार।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग अनुवाद करने के लिए)लुइस डे ला फुएंते(टी)स्पेन फुटबॉल टीम(टी)आयमेरिक लापोर्टे(टी)यूरो 2024(टी)ला लीगा(टी)पेड्री(टी)गावी


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d