हम उम्मीद करते हैं…: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने अफगानिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की संभावना के बारे में बताया

Photo of author

By A2z Breaking News


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने भविष्य में ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान द्विपक्षीय सीरीज की संभावना के बारे में बात की। (फोटो क्रेडिट: एपी)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने भविष्य में ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान द्विपक्षीय सीरीज की संभावना के बारे में बात की। (फोटो क्रेडिट: एपी)

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने टी20 विश्व कप 2024 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत हासिल करने के लिए अफगानिस्तान की प्रशंसा की और निकट भविष्य में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की संभावना के बारे में भी बात की।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने बधाई दी अफ़ग़ानिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम को एक प्रसिद्ध जीत हासिल करने के लिए ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 2024 उन्होंने निकट भविष्य में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने की संभावना के बारे में भी बात की। उनके अनुसार, सीए ने मानवाधिकारों के आधार पर अफगानिस्तान के साथ पिछली कुछ सीरीज स्थगित करने का फैसला किया, लेकिन वह अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ घनिष्ठ संबंध रखता है और उसे उम्मीद है कि भविष्य में दोनों टीमें जल्द ही एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी।

23 जून को सेंट विंसेंट में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 मैच में अफ़गानिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 21 रन से जीत हासिल की। ​​20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाने के बाद अफ़गानिस्तान ने मिशेल मार्श की अगुवाई वाली टीम को 19.1 ओवर में 127 रन पर आउट कर दिया और पुरुष क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल टीम पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

बुधवार को सीए द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हॉकले ने कहा, “सबसे पहले, मैं अफ़गानिस्तान को उनकी जीत के लिए बधाई देना चाहता हूं। उन्होंने शानदार खिलाड़ियों के साथ शानदार टूर्नामेंट खेला और बहुत जुनून के साथ खेला।”

उन्होंने कहा, “हमारे द्विपक्षीय मैचों के बारे में, हमने ऑस्ट्रेलियाई सरकार सहित हितधारकों के साथ व्यापक रूप से परामर्श किया है, और मानवाधिकारों के आधार पर अफ़गानिस्तान के साथ अपनी पिछली कुछ श्रृंखलाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। हम अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ घनिष्ठ संबंध और नियमित संवाद बनाए रखते हैं और चाहते हैं कि पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए दुनिया भर में क्रिकेट फले-फूले। हम प्रगति की उम्मीद करते हैं और भविष्य में अफ़गानिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के उद्देश्य से अफ़गानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा और संपर्क बनाए रखना जारी रखेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया ने एकदिवसीय मैचों में चार बार और टी20आई में दो बार अफगानिस्तान का सामना किया है, और पिछले महीने सेंट विंसेंट में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 मैच में राशिद खान की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ हारने को छोड़कर, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सभी पांच मैच जीते हैं।

हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप 2024 में, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ग्रुप बी के सभी चार मैच जीते, लेकिन सुपर 8 चरण में भारत और अफगानिस्तान के बाद तीसरे स्थान पर रहने के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d