‘हतोत्साहित, लेकिन हम मजबूत होंगे’: आरसीबी के खिलाफ डब्ल्यूपीएल 2024 एलिमिनेटर हार के बाद भावनात्मक एमआई ड्रेसिंग रूम – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


डब्ल्यूपीएल 2024 में एलिमिनेटर बनाम आरसीबी में हार के बाद चार्लोट एडवर्ड्स ने टीम को प्रोत्साहन दिया। (छवि: इंस्टाग्राम से स्क्रीनग्रैब - @mumbai Indians)

डब्ल्यूपीएल 2024 में एलिमिनेटर बनाम आरसीबी में हार के बाद चार्लोट एडवर्ड्स ने टीम को प्रोत्साहन दिया। (छवि: इंस्टाग्राम से स्क्रीनग्रैब – @mumbai Indians)

मुख्य कोच, चार्लोट एडवर्ड्स को डब्ल्यूपीएल 2024 एलिमिनेटर में आरसीबी के खिलाफ हार के बाद अपनी टीम को प्रोत्साहित करते हुए देखा गया और उनका मानना ​​​​है कि टीम मजबूत होगी।

महिला प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए यह एक कठिन चुनौती थी क्योंकि टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद खिलाड़ियों को निराश देखा गया था।

इंस्टाग्राम पर एमआई के आधिकारिक हैंडल द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में, टीम के सदस्यों को एक-दूसरे को गले लगाते हुए देखा गया क्योंकि उनका सीज़न कड़वे नोट पर समाप्त हुआ था। खिलाड़ियों को अलविदा कहते समय क्लब के सामान पर ऑटोग्राफ देते हुए भी देखा गया।

एमआई टीम की मुख्य कोच चार्लोट एडवर्ड्स को पूरे ड्रेसिंग रूम में भाषण देते हुए देखा गया, जहां उन्होंने पूरे सीज़न में उनके योगदान के लिए सभी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ”मैं बस इतना कहना चाहती हूं, देखो, मुझे पता है कि हर कोई निराश है। मैं बहुत दुखी हूं। क्योंकि मुझे लगता है कि हम वास्तव में करीब थे। यह दुख देगा, यह कुछ हफ्तों तक दुख देगा, शायद जब तक हम दोबारा न मिलें।”

और पढ़ें: बीसीसीआई अधिकारी दुबई में आईपीएल 2024 के दूसरे भाग के आयोजन की संभावना तलाश रहे हैं: रिपोर्ट

मुख्य कोच ने भी कठिन हार के बाद प्रेरणा के कुछ शब्द दिए और कप्तान, हरमनप्रीत कौर और सहयोगी स्टाफ को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ”ठीक है, लेकिन इस अनुभव के कारण हम मजबूत होंगे।” हम बेहतर होंगे. मुझे इस पर यकीन है. और पूरे टूर्नामेंट के दौरान इस टीम का शानदार नेतृत्व करने के लिए हरमन (हरमनप्रीत) को व्यक्तिगत धन्यवाद। सपोर्ट स्टाफ को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, पर्दे के पीछे क्या चल रहा है यह कोई नहीं देखता। और जो चीज़ हमें नहीं मारती वह हमें और अधिक मजबूत महिला बनाएगी।”

हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम के लिए यह एक कठिन हार थी। आरसीबी ने टॉस जीतकर मौजूदा चैंपियन को पहले गेंदबाजी करने के लिए कहा था। एमआई गेंद से अच्छा काम करने में सफल रही और मंधाना की अगुवाई वाली टीम को पहली पारी में सिर्फ 135 रन पर रोक दिया, जिसमें एलिसे पेरी ने अकेले 50 गेंदों में 66 रन बनाए।

2023 के खिताब धारक सलामी बल्लेबाज हेले मैथ्यूज के साथ पावरप्ले में यास्तिका भाटिया के साथ कुछ चौके लगाकर लगातार शुरुआत करने में कामयाब रहे। लेकिन आरसीबी नियमित विकेटों के साथ गति को अपने पक्ष में करने में कामयाब रही।

और पढ़ें: ‘हमेशा थोड़ा सा सर्कस…यह रोमांचक होगा’: आईपीएल में अपनी वापसी पर मिशेल स्टार्क

मैथ्यूज का विकेट लेने में श्रेयंका पाटिल कामयाब रहीं. लेकिन भाटिया कुछ सीमाओं के साथ गति बढ़ाने में कामयाब रहे, लेकिन गेंद पेरी के पास थी क्योंकि वह कीपर-बल्लेबाज का विकेट हासिल करने में सफल रहीं।

दो ओवर बाद, जॉर्जिया वेयरहैम नेट साइवर-ब्रंट का विकेट लेने में कामयाब रही और टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी उनकी प्रमुख रन-स्कोरर हरमनप्रीत कौर पर थी।

हरमनप्रीत और अमेलिया केर की जोड़ी ने खेल को गहराई तक ले जाया, लेकिन कप्तान ने बड़ा शॉट खेलने का जोखिम उठाया, लेकिन डीप मिड-विकेट क्षेत्र में फील्डर को ढूंढ लिया, जिससे आरसीबी को एक बार फिर मैच जीतने की उम्मीद मिल गई।

आशा शोभना को अंतिम ओवर की जिम्मेदारी सौंपी गई और वह अंतिम ओवर में 12 रनों का बचाव करने में सफल रहीं और आरसीबी को फाइनल में पहुंचाया।

टेबल-टॉपर्स दिल्ली कैपिटल्स आरसीबी के खिलाफ उतरेगी, जो दो उच्च प्रदर्शन करने वाली टीमों के बीच एक गहन लड़ाई होने वाली है और 2024 डब्ल्यूपीएल सीज़न के करीब आने पर दो स्टार-स्टड टीमों के बीच एक मनोरंजक मुकाबला होगा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)चार्लोट एडवर्ड्स(टी)एमआई(टी)डब्ल्यूपीएल 2024(टी)डब्ल्यूपीएल(टी)एमआई न्यूज(टी)मुंबई इंडियंस(टी)हरमनप्रीत कौर


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d