स्विगी, जोमैटो ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर तोड़े ऑर्डर के सारे रिकॉर्ड

Photo of author

By A2z Breaking News


Swiggy Zomato Blinkit Order Information : जोमैटो और स्विगी जैसे फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म और ब्लिंकिट और जेप्टो जैसे क्विक कॉमर्स प्लैटफॉर्म में पिछले साल की तुलना में नये साल की पूर्व संध्या पर इस साल अब तक के सबसे ज्यादा ऑर्डर और बुकिंग देखी गईं. खानपान एवं जरूरत के सामान की ऑनलाइन बिक्री करने वाले जोमैटो, ब्लिंकिट और स्विगी जैसे मंचों पर आने वाले ऑर्डर में नये साल की पूर्व-संध्या पर बड़े पैमाने पर वृद्धि देखी गई. इन आपूर्ति मंचों के शीर्ष अधिकारियों ने रविवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर नये साल की पूर्व-संध्या पर मिले ऑर्डर के रुझानों के बारे में यह जानकारी दी.

2023 के आखिरी दिन डिलीवर किये 6 साल के बराबर ऑर्डर

जोमैटो के सीइओ दीपिंदर गोयल ने अपने पोस्ट में कहा कि नये साल की पूर्व-संध्या पर उनके मंच को 2015-2020 के दौरान नव वर्ष की पूर्व संध्या पर लगभग उतने ही ऑर्डर लिये, जितने 2015, 16, 17, 18, 19, 20 को संयुक्त रूप से लिये थे. भविष्य को लेकर उत्साहित हैं. गोयल ने इसे दिलचस्प आंकड़ा बताते हुए कहा कि जोमैटो भविष्य को लेकर उत्साहित है.

ब्लिंकिट ने तोड़ डाले कई रिकॉर्ड

ब्लिंकिट के सह-संस्थापक एवं सीइओ अलबिंदर ढींढसा ने कहा कि इसे एक दिन में अब तक के सबसे अधिक ऑर्डर और प्रति मिनट ऑर्डर मिले. इसके अलावा, एक दिन में सबसे ज्यादा सॉफ्ट ड्रिंक्स, टॉनिक वॉटर, चिप्स और हमारे डिलीवरी सहयोगियों को मिले टिप्स का रिकॉर्ड भी टूट गया है. इसमें फिलहाल कमी आती नहीं दिख रही. थैंक यू इंडिया.

ऑर्डर प्रति मिनट अब तक का सबसे अधिक

स्विगी के सीइओ रोहित कपूर ने एक्स पर पोस्ट में कहा, नववर्ष की पूर्व-संध्या ने स्विगी फूड एंड इंस्टामार्ट के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये. टीम के साथ इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती. कपूर ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि स्विगी इंस्टामार्ट पर क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान मिले ऑर्डर को भी पीछे छोड़ दिया. स्विगी इंस्टामार्ट पर ऑर्डर प्रति मिनट अब तक का सबसे अधिक है. यह विश्व कप फाइनल के दौरान हमारे पिछले उच्चतम स्तर से 1.6 गुना अधिक है.

इस डिश की डिमांड रही सबसे ज्यादा

कपूर ने एक अन्य पोस्ट में कहा कि स्विगी इंस्टामार्ट पर क्रिकेट विश्व कप फाइनल के दौरान मिले ऑर्डर को भी पीछे छोड़ दिया. कपूर ने कहा, स्विगी इंस्टामार्ट पर ऑर्डर प्रति मिनट (ओपीएम) अब तक का सबसे अधिक है. यह विश्व कप फाइनल के दौरान हमारे पिछले उच्चतम स्तर से 1.6 गुना अधिक है. स्विगी पर इस दौरान बिरयानी के 4.8 लाख से अधिक ऑर्डर मिले और प्रति मिनट 1,244 पकवान के ऑर्डर दिये गए.

इन शहरों से मिले सबसे ज्यादा ऑर्डर

बाई नाउ, पे लाटर ऐप सिंपल के अनुसार 31 दिसंबर 2023 के अंतिम और 1 जनवरी, 2024 के शुरुआती घंटों में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 55 फीसदी अधिक लेनदेन किये गए. सबसे अधिक ऑर्डर बेंगलुरु, नयी दिल्ली, और मुंबई जैसे महानगरों से दिये गए, जबकि जयपुर, चंडीगढ़ और अहमदाबाद जैसे शहरों से भी नये साल की पूर्व संध्या पर ग्राहकों से जबरदस्त ऑर्डर मिले. रोचक बात यह कि इस बार नये साल की तैयारियां एक घंटे देर से शुरू हुईं. सिंपल ऐप के अनुसार, इस साल सबसे अधिक ऑर्डर रात को 8 और 9 बजे के बीच आये, जबकि पिछले साल सबसे अधिक ऑर्डर 7 बजे से 8 बजे के बीच आये थे.





<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d