‘स्वतंत्र होकर खेलो और ज्यादा मत सोचो’: रोहित शर्मा का मंत्र, सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से

Photo of author

By A2z Breaking News


रोहित शर्मा की 92 रनों की पारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शानदार जीत का आधार तैयार किया

रोहित शर्मा की 92 रनों की पारी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की शानदार जीत का आधार तैयार किया

भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है जहां उसका मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड से होगा।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यादगार पारी खेली और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर 2024 के टी20 विश्व कप में प्रवेश कर लिया। भारतीय कप्तान ने 41 गेंदों पर 92 रनों की पारी में रिकॉर्ड 8 छक्के लगाए और भारत को 205/5 का स्कोर बनाने में मदद की। जवाब में ऑस्ट्रेलिया 181/7 पर सिमट गया।

प्रतियोगिता से जल्दी बाहर होने की कगार पर खड़ी ऑस्ट्रेलिया ने रन का पीछा करते हुए अपने चिरपरिचित जुझारूपन का परिचय दिया जिसमें कप्तान मिशेल मार्श ने रन बटोरे और भारत के प्रतिद्वंद्वी ट्रैविस हेड ने 43 गेंदों पर 76 रन बनाए। लेकिन कुलदीप यादव (2/24), जसप्रीत बुमराह (1/29) और अर्शदीप सिंह (3/37) की तिकड़ी ने अंततः ऑस्ट्रेलियाई टीम को रोके रखा और टीम इंडिया को अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने दिया।

जीत से खुश कप्तान रोहित ने जीत को ‘संतोषजनक’ बताया और कहा कि टीम ने सेंट लूसिया के डैरेन सैमी स्टेडियम की परिस्थितियों का अच्छा उपयोग किया।

रोहित ने मैच के बाद कहा, “यह संतोषजनक है। हम विपक्षी टीम और उनके द्वारा लाए जाने वाले खतरे को जानते हैं। एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया और वो सब करते रहे जो हमें करना चाहिए था। इससे हमें एक टीम के रूप में अच्छा आत्मविश्वास मिला। 200 एक अच्छा स्कोर है, लेकिन जब आप यहां हवा के साथ खेल रहे होते हैं, तो कुछ भी हो सकता है। लेकिन मुझे लगता है कि हमने परिस्थितियों का बहुत अच्छा इस्तेमाल किया और यह व्यक्तिगत रूप से अपना काम करने के बारे में था। यह सही समय पर विकेट लेने के बारे में था।”

कुलदीप यादव बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग मानी जाने वाली इस पिच पर सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए। रोहित ने इन परिस्थितियों में उनके महत्व को उजागर किया और यह भी बताया कि उन्होंने न्यूयॉर्क में कोई मैच क्यों नहीं खेला।

उन्होंने कहा, “हमें पता है कि उनमें कितनी ताकत है, लेकिन हमें जरूरत पड़ने पर उनका इस्तेमाल करना चाहिए। न्यूयॉर्क में, तेज गेंदबाजों के अनुकूल विकेट थे। उन्हें बाहर होना पड़ा, लेकिन हम जानते थे कि उन्हें यहां बड़ी भूमिका निभानी है।”

भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है, जहां उसका सामना मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से होगा। पिछली बार जब दो टीमें टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में आमने-सामने हुई थीं – 2022 में, ऑस्ट्रेलिया – जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम ने नीली टीम को 10 विकेट से हराया था।

रोहित ने कहा कि यह एक अच्छा मैच होगा जिसमें वे सभी अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे।

“हम कुछ अलग नहीं करना चाहते, एक ही तरह से खेलना चाहते हैं और यह समझना चाहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति को क्या करना है। खुलकर खेलें और आगे क्या होने वाला है, इसके बारे में ज़्यादा न सोचें। विपक्ष के बारे में न सोचें। हम लगातार ऐसा करते आ रहे हैं, बस इसे जारी रखने की ज़रूरत है।

रोहित ने निष्कर्ष देते हुए कहा, “यह एक अच्छा मैच होगा, एक टीम के रूप में हमारे लिए कुछ भी नहीं बदलेगा।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d