स्पार्टा प्राग के खिलाफ डार्विन नुनेज़ की स्ट्राइक जर्गेन क्लॉप के नेतृत्व में लिवरपूल के लिए 1000वां गोल है

Photo of author

By A2z Breaking News


लिवरपूल ने शुक्रवार को यूरोपा लीग राउंड ऑफ 16 मुकाबले के पहले चरण में चेक रिपब्लिकन पार्टी स्पार्टा प्राग को 5-1 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। समर रिक्रूट एलेक्सिस मैक एलिस्टर ने सातवें मिनट में पेनल्टी के साथ दर्शकों को आगे कर दिया, इसके बाद डार्विन नुनेज़ ने दो गोल करके खेल को स्पार्टा प्राग की पहुंच से परे कर दिया। हाफ टाइम में जो गोमेज़ की जगह आए कॉनर ब्रैडली ने अपने आत्मघाती गोल से मेजबान टीम को वापसी करने में मदद की। दूसरे हाफ के अंत में लुइस डियाज़ और डोमिनिक स्ज़ोबोस्ज़लाई के गोलों ने वापसी की कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी क्योंकि रेड्स को रिटर्न लेग के लिए एनफ़ील्ड में चार गोल का सहारा लेना होगा।

यह प्राग के ईपेट एरिना में लिवरपूल की ओर से हाई-ऑक्टेन, अल्ट्रा-आक्रामक फुटबॉल की एक शाम थी। हालाँकि, केक पर चेरी, डार्विन नुनेज़ का दूसरा गोल था, जो बॉक्स के बाहर से एक शानदार चीख थी क्योंकि 24 वर्षीय स्ट्राइकर ने गेंद को शीर्ष-दाएँ कोने में घुमाया था।

उस गोल ने 25वें मिनट में लिवरपूल के लिए स्कोर 2-0 कर दिया और साथ ही जर्गेन क्लॉप के प्रबंधकीय शासन के तहत 1,000 गोल का ऐतिहासिक आंकड़ा भी पार कर लिया, जो वर्तमान अभियान के बाद एनफील्ड में अपने प्रसिद्ध कार्यकाल को समाप्त करने के लिए तैयार है।

लिवरपूल ने क्लब के प्रभारी क्लॉप के 476वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इसके साथ, वह इस अविश्वसनीय मील के पत्थर तक पहुंचने वाले प्रीमियर लीग युग में किसी अंग्रेजी टीम के केवल चौथे मैनेजर बन गए। वह पेप गार्डियोला (मैनचेस्टर सिटी), सर एलेक्स फर्ग्यूसन (मैनचेस्टर यूनाइटेड) और आर्सेन वेंगर (आर्सेनल) जैसे प्रबंधकों के एक विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए, जिनके शासनकाल में 1,000 गोल हुए। इतिहास में केवल दो अन्य लिवरपूल प्रबंधक – बिल शैंकली और टॉम वॉटसन – यह उपलब्धि हासिल करने में कामयाब रहे हैं।

खेल के बाद, क्लॉप से ​​इस गर्मी में एनफ़ील्ड छोड़ने से पहले यूरोपीय ट्रॉफी जीतने की उनकी इच्छा के बारे में पूछा गया। “शायद सवाल यह है, ‘यूरोपीय ट्रॉफी जीतने की इच्छा कितनी बड़ी है?’ और हाँ, यह अच्छा होगा, लेकिन इसका (उनके जाने से) कोई लेना-देना नहीं है। पिछले साल जब मैं रुका था, मैं कुछ जीतना चाहता था लेकिन यह संभव नहीं था, इसलिए हाँ, किसी को भी इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, ”जर्मन कोच ने कहा।

इस साल की शुरुआत में, क्लॉप ने सीज़न के अंत में लिवरपूल कोच के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करके सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था। मर्सीसाइड संगठन क्लॉप को सही विदाई देने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से सफल सीज़न की उम्मीद कर रहा होगा। रेड्स वर्तमान में प्रीमियर लीग में शीर्ष पर हैं और यूरोपा लीग को जीतने के लिए भी पसंदीदा हैं। वे इस सीज़न में काराबाओ कप पहले ही जीत चुके हैं।

(टैग्सटूट्रांसलेट)डार्विन नुनेज़(टी)लिवरपूल बनाम स्पार्टा प्राग(टी)जुर्गन क्लॉप(टी)क्लॉप के तहत 1(टी)000 गोल(टी)जुर्गन क्लॉप के तहत लिवरपूल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d