‘स्पष्ट पीले कार्ड हैं…मुझे समझ नहीं आ रहा’: मैन सिटी के अकांजी ने पीएल क्लैश बनाम आर्सेनल में निर्णयों पर सवाल उठाए

Photo of author

By A2z Breaking News


आर्सेनल के गेब्रियल ने मैन सिटी के एर्लिंग हालैंड को पीछे खींच लिया क्योंकि दोनों गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे (क्रेडिट: एएफपी)

आर्सेनल के गेब्रियल ने मैन सिटी के एर्लिंग हालैंड को पीछे खींच लिया क्योंकि दोनों गेंद के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे थे (क्रेडिट: एएफपी)

मौजूदा चैंपियन सिटी, जो अब तालिका में तीसरे स्थान पर है, अपनी हताशा पर ध्यान नहीं दे सकता क्योंकि वे बुधवार को घरेलू मैदान पर चौथे स्थान पर मौजूद एस्टन विला के खिलाफ मैच में वापस आएंगे।

मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर मैनुअल अकांजी ने कहा कि वह यह समझने में असमर्थ हैं कि रविवार को एतिहाद स्टेडियम में बेईमानी से भरे स्कोर रहित ड्रॉ के दौरान आर्सेनल ने कुछ “स्पष्ट पीले कार्ड” से कैसे बचा लिया।

ब्राइटन पर जीत के साथ लिवरपूल प्रीमियर लीग में शीर्ष पर पहुंचने के बाद, अन्य प्रमुख खिताब दावेदारों ने 0-0 के मुकाबले में मर्सीसाइडर्स की स्थिति को मजबूत किया, जिसमें लक्ष्य पर केवल तीन शॉट थे।

आगंतुकों के रूप में, आर्सेनल एक अंक के साथ अधिक खुश था। लेकिन गनर्स द्वारा किए गए 20 फ़ाउल में से एक के लिए एक भी आर्सेनल खिलाड़ी को बुक करने में रेफरी एंथोनी टेलर की विफलता से सिटी हैरान रह गई।

आर्सेनल को एकमात्र पीले कार्ड गेब्रियल जीसस और डेविड राया द्वारा किए गए समय बर्बाद करने वाले अपराधों के लिए मिले थे।

“मुझे समझ नहीं आया,” अकांजी ने कहा। “पहले हाफ में (काई हैवर्टज़ की ओर से) स्टीफन (ओर्टेगा) पर बहुत देर से टैकल किया गया था। मेरे लिए यह स्पष्ट रूप से एक पीला कार्ड है।

“मैं सिर्फ हमारे खिलाफ नहीं कहना चाहता। उनके खिलाफ कुछ फैसले ऐसे भी थे जिनके बारे में मुझे समझ नहीं आया कि उन्होंने फाउल दिया है।

“कुछ नियम हैं और मुझे लगता है कि वहां स्पष्ट पीले कार्ड हैं जहां यह होना चाहिए।”

मौजूदा चैंपियन सिटी, जो अब तालिका में तीसरे स्थान पर है, अपनी हताशा पर ध्यान नहीं दे सकता क्योंकि वे बुधवार को घरेलू मैदान पर चौथे स्थान पर मौजूद एस्टन विला के खिलाफ मैच में वापस आएंगे।

दिसंबर में विला पार्क में 1-0 से मिली हार के बाद से पेप गार्डियोला की टीम सभी प्रतियोगिताओं में नहीं हारी है और अकांजी ने कहा कि खिताब की दौड़ में अभी भी सब कुछ बाकी है।

“हाँ, मेरा मतलब है कि हमारे पास कितने खेल बचे हैं? नौ, तो हाँ, 27 अंक प्राप्त करने हैं,” उन्होंने कहा। “उन सभी को प्राप्त करना हमारा लक्ष्य है और फिर हम देखेंगे कि यह कैसे समाप्त होता है।”

आर्सेनल भी बुधवार को एक्शन में लौट आया है, उसने 45 मिनट पहले ही रेलीपेशन के खतरे में पड़े ल्यूटन के खिलाफ मुकाबला शुरू कर दिया है।

अगर गनर्स जीत जाते हैं तो वे प्रीमियर लीग के शीर्ष पर लौट आएंगे क्योंकि लिवरपूल गुरुवार को एनफील्ड में शेफील्ड यूनाइटेड के खिलाफ मैच तक दोबारा नहीं खेलेगा।

पूर्व सिटी फॉरवर्ड जीसस ने कहा कि आर्सेनल के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात अपने फॉर्म पर ध्यान केंद्रित करना है।

उन्होंने कहा, “यह प्रीमियर लीग है, यह एक कठिन लीग है और कुछ भी हो सकता है।” “यह केवल दो अंक का अंतर है (लिवरपूल के साथ) और फिर हमारे पास बहुत अच्छा लक्ष्य अंतर है।

“अंत में सब कुछ मायने रखता है, लेकिन अभी भी बहुत सारे खेल हैं। हमारे पास चैंपियंस लीग भी है। यह सीज़न का सबसे खूबसूरत हिस्सा है, आप खिताब जीतने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)प्रीमियर लीग(एस)मैनुअल अकांजी(एस)मैनचेस्टर सिटी(एस)आर्सेनल(एस)मिकेल अर्टेटा(एस)पेप गार्डियोला(एस)एरलिंग हैलैंड(एस)केविन डी ब्रुइन(एस)गेब्रियल जीसस


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d