सॉकर-नए कैमरून कोच ब्राइस ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए लेकिन फेडरेशन ने समारोह छोड़ दिया

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित: स्पोर्ट्स डेस्क

आखरी अपडेट:

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

News18.com पर सभी नवीनतम और ब्रेकिंग खेल समाचार पढ़ें

कैमरून के नए कोच मार्क ब्राइस ने सोमवार को एक अनुबंध लिखा लेकिन सरकार द्वारा बेल्जियम की नियुक्ति विवादास्पद बनी हुई है क्योंकि फुटबॉल महासंघ हस्ताक्षर समारोह में शामिल नहीं हुआ।

याउंडे: कैमरून के नए कोच मार्क ब्राइस ने सोमवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए लेकिन सरकार द्वारा बेल्जियम की नियुक्ति विवादास्पद बनी हुई है क्योंकि फुटबॉल महासंघ हस्ताक्षर समारोह में शामिल नहीं हुआ।

ब्रायस को कैमरून के खेल मंत्रालय द्वारा 2-1/2-वर्ष का अनुबंध सौंपा गया है, लेकिन महासंघ (FECAFOOT) की याउंड में कार्यक्रम में अनुपस्थिति स्पष्ट थी।

पिछले हफ्ते, FECAFOOT ने 61 वर्षीय ब्रिस को नियुक्त करने के खेल मंत्री नार्सिस मौएल कोम्बिटो के एकतरफा फैसले की आलोचना की, जिनके पास राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में कोई पूर्व अनुभव नहीं है और उन्होंने पहले अफ्रीकी महाद्वीप पर काम नहीं किया है।

FECAFOOT के अध्यक्ष सैमुअल इटो’ओ ने सोमवार को एक बयान जारी कर खुद को अनावरण कार्यक्रम से अलग कर लिया।

“हमें समारोह में आमंत्रित करने के लिए हम आपको धन्यवाद देते हैं। इसके बाद, हम आपको इस तथ्य से अवगत कराते हैं कि हमें उक्त समारोह से दो घंटे पहले पत्र मिला था,” ईटो’ओ ने लिखा।

“दुर्भाग्य से, हम अपने दिवंगत पिताजी के अंतिम संस्कार के आयोजन में व्यस्त हैं, और इस कारण से हम समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे।”

उनके पिता का अंतिम संस्कार सप्ताहांत में होना है।

इटो’ओ ब्राइस की नियुक्ति से सहमत नहीं थे और अब उनका मंत्री के साथ गहराता गतिरोध है।

कैमरून में, सरकार ने लंबे समय से राष्ट्रीय टीम के कोच के वेतन का भुगतान किया है और इसलिए FECAFOOT के मामलों पर शक्तिशाली प्रभाव डाला है, भले ही विश्व फुटबॉल की शासी निकाय फीफा द्वारा इस तरह के राज्य के हस्तक्षेप पर आपत्ति जताई गई हो।

किसी भी बढ़े हुए विवाद से अफ़्रीकी फ़ुटबॉल के दिग्गजों में से एक, कैमरून के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता से संभावित प्रतिबंध का खतरा है।

FECAFOOT ने शनिवार को एक आपातकालीन बैठक की और Eto’o से राष्ट्रीय टीम के लिए एक वैकल्पिक कोच का प्रस्ताव देने को कहा।

इससे पहले सप्ताहांत में, मंत्री ने नियुक्ति का बचाव करते हुए कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय नियमों के अनुसार काम किया है।

FECAFOOT को लिखे एक पत्र में, कोम्बी ने कहा कि उनके मंत्रालय द्वारा कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति “किसी भी तरह से FECAFOOT की स्वायत्तता को प्रभावित नहीं करती है और किसी भी ‘सुपरनैशनल नियमों” का उल्लंघन नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि FECAFOOT ने मंत्रालय को तीन उम्मीदवारों का सुझाव दिया था, लेकिन उनकी वेतन मांग प्रति वर्ष 1.5 मिलियन यूरो और 2.5 मिलियन यूरो ($1.63 मिलियन और $2.71 मिलियन) के बीच थी।

कोम्बी ने कहा, “अदम्य लायंस के इतिहास में किसी भी कोच को इतनी अधिक राशि नहीं दी गई है।”

($1 = 0.9211 यूरो)

(केप टाउन में मार्क ग्लीसन द्वारा लेखन; याउंडे में अमिन्दे ब्लेज़ अटाबोंग द्वारा अतिरिक्त रिपोर्टिंग; केन फेरिस द्वारा संपादन)

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – रॉयटर्स)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d