सूर्यकुमार यादव ने टी20 इतिहास में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के मामले में विराट कोहली की बराबरी की

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

सूर्यकुमार यादव (बाएं) और विराट कोहली (एपी फोटो)

सूर्यकुमार यादव (बाएं) और विराट कोहली (एपी फोटो)

विश्व के शीर्ष क्रम के टी20I बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अब तक सिर्फ 64 मैचों में 15 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है।

सूर्यकुमार यादव ने गुरुवार को टी20 विश्व कप 2024 में अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया और सुपर 8 में अफगानिस्तान पर भारत की शानदार जीत में अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार के इस प्रयास के लिए उन्हें प्लेयर-ऑफ-द-मैच अवार्ड (POTM) मिला।

यह 15वीं बार है जब सूर्यकुमार ने अपने टी20I करियर में POTM पुरस्कार जीता है और इस तरह उन्होंने करियर में सर्वाधिक बार यह पुरस्कार जीतने के मामले में अपने भारतीय साथी विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

वीरनदीप सिंह (मलेशिया), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे) और मोहम्मद नबी (अफगानिस्तान) 14-14 POTM पुरस्कारों के साथ इस सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अब तक 13 POTM पुरस्कारों के साथ शीर्ष तीन में शामिल हैं।

इस बीच, अफ़ग़ानिस्तान को टी20 विश्व कप 2024 में दूसरी हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्हें पूर्व चैंपियन भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा। अफ़ग़ानिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ की, जिसमें न्यूज़ीलैंड पर एक ज़बरदस्त जीत भी शामिल है, जिससे वह दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर गया।

हालांकि, ग्रुप सी के अपने अंतिम मैच में उन्हें वेस्टइंडीज से करारी हार का सामना करना पड़ा और वे दूसरे स्थान पर रहे। और फिर भारत ने केंसिंग्टन ओवल में आयोजित ग्रुप 1 सुपर 8 के पहले मैच में उन्हें 47 रनों से हरा दिया।

भारत ने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 53 रन) के शानदार अर्धशतक की बदौलत 181/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम 19.6 ओवर में 134 रन पर आउट हो गई।

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट लिए।

दिलचस्प बात यह है कि अफ़गानिस्तान के सभी 10 बल्लेबाज कैच आउट हुए जो टी20 विश्व कप के इतिहास में दूसरी बार हुआ है। अफ़गानिस्तान 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ़ यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली टीम भी थी।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d