सूर्यकुमार यादव चोट के कारण फरवरी तक रहेंगे बाहर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया को अफगानिस्तान के भारत दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है. सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में खत्म हुए टी20 सीरीज के दौरान टखने को चोटिल कर बैठे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की टी20 आई सीरीज के लिए बीसीसीआई ने अब तक टीम का ऐलान नहीं किया है. अगर रोहित शर्मा टी20 में वापसी के लिए तैयार नहीं हुए तो बीसीसीआई को एक टी20 कप्तान की भी तलाश होगी. सूर्या की टखने की चोट उन्हें लंबे समय तक मैदान से बाहर रख सकती है. लगभग सात से आठ हफ्ते तो वह जरूर मैदान के बाहर रहेंगे. ऐसा बताया जा रहा है सूर्या फरवरी तक खेलने की स्थिति में नहीं रहेंगे.

सूर्या के आईपीएल तक लौटने की उम्मीद

द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने के बाद पिछले हफ्ते सूर्यकुमार यादव के टखने का स्कैन कराया गया था. चोट की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अब अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. भारत को टी20 विश्व कप से पहले केवल एक ही टी20 सीरीज खेलनी है. वह अफगानिस्तान के खिलाफ है. इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे और फिर सीधे टी20 वर्ल्ड कप में प्रवेश करेंगे.

अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए हो रही तैयारी

अगले साल टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका करने वाले हैं. सूर्या की बात करें तो तीसरे टी20 में सूर्या ने शानदार शतक जड़ा था और फिल्डिंग के दौरान गेंद को उठाकर वापस विकेटकीपर की ओर फेंकते समय अपना टखना मुड़ गया. मैदान के बाहर ले जाने में फिजियो ने उनकी मदद की. भारत ने वह मैच 106 रन से जीता और सूर्यकुमार अपनी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए. मैच के बाद सूर्या से जब उनसे चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अच्छा हूं मैं चलने में सक्षम हूं इसलिए यह उतना गंभीर नहीं है.

स्कैन में चोट की गंभीरता का पता चला

भारत लौटने के बाद जब सूर्या के टखने का स्कैन हुआ तो इसे ग्रेड II लेवल का फ्रेंक्चर बताया गया. सूर्या को इससे उबरने में करीब आठ हफ्ते लग सकते हैं. दूसरी ओर वर्ल्ड कप के दौरान टखने में चोट लगने के बाद हार्दिक पांड्या अब तक मैदान से दूर हैं. उनका कोई अपडेट भी नहीं है कि वह कब लौटेंगे, ऐसे में बीसीसीआई को एक कप्तान की भी तलाश होगी, या फिर रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी के लिए मनाना होगा.

टी20 में सूर्या ने जड़े 4 शतक

सूर्यकुमार यादव इस साल पूरे फॉर्म में थे. वह विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद इस प्रारुप में 2000 से अधिक रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर सूर्या टी20 प्रारूप में सर्वाधिक शतकों के मामले में रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल के बराबर पहुंच गए है. सभी ने टी20 में चार-चार शतक जड़े हैं.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d