A2zbreakingnews

सुमित नागल एटीपी रैंकिंग में छह पायदान चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ 71वीं रैंकिंग पर पहुंचे


सुमित नागल.  (साभार: एएफपी)

सुमित नागल. (साभार: एएफपी)

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके नागल ने रविवार को पेरुगिया एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में उपविजेता रहने के बाद छह पायदान की छलांग लगाई। 26 वर्षीय नागल, जो पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्पर्धा में एकमात्र भारतीय होंगे, ने अब तक 777 एटीपी अंक हासिल किए हैं।

भारत के सुमित नागल ने एटीपी एकल रैंकिंग में अपनी बढ़त जारी रखते हुए सोमवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 71 पर पहुंच गए।

पिछले सप्ताह उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन था।

ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर चुके नागल ने रविवार को पेरुगिया एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में उपविजेता रहने के बाद छह स्थानों की छलांग लगाई।

26 वर्षीय खिलाड़ी, जो पेरिस ओलंपिक में पुरुष एकल स्पर्धा में एकमात्र भारतीय होंगे, ने अब तक 777 एटीपी अंक हासिल किए हैं।

हाल के दिनों में लगातार प्रभावशाली परिणामों से न केवल नागल को अपनी रैंकिंग सुधारने में मदद मिली है, बल्कि पेरिस ओलंपिक खेलों की एकल स्पर्धा के लिए भी स्थान बनाने में मदद मिली है।

साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में ऐतिहासिक प्रदर्शन के साथ हुई। हालांकि वे फ्रेंच ओपन के पहले दौर में ही बाहर हो गए थे, लेकिन नागल विंबलडन के मुख्य ड्रॉ में भाग लेने के लिए तैयार हैं, उसके बाद रोलांड गैरोस में पेरिस ओलंपिक में भाग लेंगे।

उन्होंने इस महीने की शुरुआत में जर्मनी में हीलब्रॉन नेकरकप 2024 चैलेंजर इवेंट और फरवरी में चेन्नई ओपन में पुरुष एकल का खिताब जीता था।

नागल, जो वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ रैंक वाले भारतीय एकल खिलाड़ी हैं, ने 2023 से चार एटीपी चैलेंजर खिताब जीते हैं और हीलब्रोन क्ले पर उनका चौथा खिताब था।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – पीटीआई)

(टैग्सटूट्रांसलेट)व्हेयर आई नागल(एस)एटीपी(एस)इंडिया


Exit mobile version