Site icon A2zbreakingnews

सीरी ए जायंट्स एसी मिलान ने पाउलो फोंसेका को नया मुख्य कोच नियुक्त किया


पाउलो फोंसेका को गुरुवार को एसी मिलान का कोच नियुक्त किया गया और उन्हें शहर के प्रतिद्वंद्वी और सीरी ए चैंपियन इंटर मिलान के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी चुनौती तैयार करने का काम सौंपा गया।

तीन साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर करने वाले फोंसेका, स्टेफानो पियोली की जगह लेंगे, जिन्होंने लगभग पांच साल के कार्यकाल के बाद हालिया सीज़न के अंत में क्लब छोड़ दिया था, जिसमें 2022 सेरी ए खिताब भी शामिल था।

पिछले सीज़न में मिलान सेरी ए में दूसरे स्थान पर रहा था, लेकिन इंटर से 19 अंक पीछे था। सितंबर में डर्बी में मिलान को इंटर ने 5-1 से हराया था और अप्रैल में दूसरे मुक़ाबले में 2-1 से हार गया था।

पियोली के नेतृत्व में मिलान ने 2021 में चैंपियंस लीग से सात साल की अनुपस्थिति समाप्त की और पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचा, जहां उसे इंटर से हार का सामना करना पड़ा।

पिछले सीज़न में, पियोली की टीम एक कठिन ग्रुप से आगे बढ़ने में विफल रही जिसमें बोरुसिया डॉर्टमुंड शामिल था, जो उपविजेता रहा, और पेरिस सेंट-जर्मेन। इसके बाद मिलान ने दूसरे स्तर की यूरोपा लीग में प्रवेश किया और क्वार्टर फाइनल में रोमा से हार गया।

फोंसेका ने 2019-21 तक रोमा को कोचिंग दी। पुर्तगाली मैनेजर की सबसे हालिया नौकरी लिली में थी, उन्होंने 2016-19 तक शाख्तर डोनेट्स्क में अपने प्रदर्शन से ध्यान आकर्षित किया था।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Exit mobile version