सीरी ए चैंपियन इंटर ने क्लब के नए अध्यक्ष के रूप में ग्यूसेप मारोटा को नियुक्त किया

Photo of author

By A2z Breaking News


इंटर मिलान के स्पोर्टिंग सीईओ ग्यूसेप मारोटा मंगलवार को सीरी ए चैंपियन के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालेंगे। इतालवी क्लब के नए अमेरिकी मालिक ओकट्री ने उन्हें इस पद के लिए नामित किया है।

मारोट्टा, जिन्हें इंटर की हाल ही में फुटबॉल की शीर्ष तालिका में वापसी का वास्तुकार माना जाता है, मंगलवार को मिलान में शेयरधारकों की बैठक के बाद निवर्तमान अध्यक्ष स्टीवन झांग का स्थान लेंगे, जिसमें एक नया बोर्ड भी नियुक्त किया जाएगा।

ओकट्री ने पिछले महीने इंटर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया था, जब क्लब को आधिकारिक रूप से 20वीं बार इटली का राजा घोषित किया गया था, जब पिछले मालिक सुनिंग तीन साल का ऋण चुकाने में विफल रहे थे, जो 395 मिलियन यूरो (428 मिलियन डॉलर) पर परिपक्व हुआ था।

मारोटा ने एक बयान में कहा, “मैं ओकट्री को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर भरोसा जताते हुए मुझे उनके और बोर्ड के साथ काम करने का अवसर दिया।”

“यह नियुक्ति उन लोगों के शानदार काम की स्वीकृति है जिन्होंने पिछले तीन वर्षों में क्लब को चलाया है।”

मारोटा 2018 में सुनिंग और झांग के अधीन फुटबॉल संचालन के प्रमुख के रूप में इंटर में शामिल हुए थे।

तब से, इंटर ने दो सेरी ए खिताब, दो इटालियन कप, तीन इटालियन सुपर कप जीते हैं और चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग दोनों के फाइनल में प्रवेश किया है।

67 वर्षीय यह खिलाड़ी इससे पहले आठ वर्षों तक जुवेंटस के सीईओ रहे थे।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d