‘सीज़न के बीच में जज नहीं कर सकते’: सीन डाइक ने एवर्टन के संशोधित एफएफपी नियम उल्लंघन दंड पर बात की

Photo of author

By A2z Breaking News


एवर्टन मैनेजर सीन डाइचे (क्रेडिट: एक्स)

एवर्टन मैनेजर सीन डाइचे (क्रेडिट: एक्स)

इस खुशखबरी के बावजूद, जिससे एवर्टन को अपने सीज़न को रेलीगेशन से दूर करने के लिए चार और अंक जुटाने की अनुमति मिली, डाइचे ने कहा कि सीज़न के बीच में अंकों की कटौती उचित नहीं थी।

नीचे लेकिन गिनती से बाहर नहीं। इस सीज़न में प्रीमियर लीग में अब तक एवर्टन के सीज़न की यही कहानी रही है, क्योंकि सीन डाइक ने विपरीत परिस्थितियों में टॉफ़ीज़ का बेहतरीन नेतृत्व किया है, ताकि उन्हें रेलीगेशन से बचाया जा सके।

मर्सीसाइड क्लब के लिए असली चिंता तब पैदा हुई जब प्रीमियर लीग ने घोषणा की कि एफएफपी नियमों का उल्लंघन करने के लिए एवर्टन को नवंबर में 10 अंक दिए जाएंगे। लेकिन, आकस्मिक घटनाक्रम में, एक अपील के बाद सोमवार को जुर्माना घटाकर छह अंक कर दिया गया।

इस खुशखबरी के बावजूद, जिससे एवर्टन को अपने सीज़न को रेलीगेशन से दूर करने के लिए चार और अंक जुटाने की अनुमति मिली, डाइचे ने कहा कि सीज़न के बीच में अंकों की कटौती उचित नहीं थी।

इंग्लिश मैनेजर ने वेस्ट हैम यूनाइटेड के साथ अपनी टीम के घरेलू लीग गेम से पहले संवाददाताओं से कहा, “इस प्रक्रिया से मैंने जो सीखा है और जो मैं सुझाव दूंगा वह यह है कि वे सीज़न के बीच में आपका मूल्यांकन नहीं कर सकते।”

“निश्चित रूप से सीज़न के अंत में और नए सीज़न में ऐसा करना बेहतर है? आपसे कोई भी मंजूरी वहीं नहीं ली जाएगी, बल्कि यह नए सीज़न के लिए होगी…

“तब आपके पास (प्री-सीज़न में) लगभग तीन महीने का समय होता है, ताकि आप अपनी प्रतिबंधों के बावजूद सर्वश्रेष्ठ प्रतिस्पर्धी टीम बनने के लिए जो कुछ भी आवश्यक हो वह कर सकें।”

लाभ और स्थिरता नियम कहते हैं कि प्रीमियर लीग क्लबों को तीन साल की अवधि में अधिकतम £105m खोने की अनुमति है। एवर्टन से शुरू में 10 अंक काटे गए क्योंकि उनके खातों से पता चलता है कि उन्होंने हाल के वर्षों में इस सीमा का उल्लंघन किया है।

यह नुकसान, जो अनुमत सीमा से £19.5 मिलियन अधिक था, प्रीमियर लीग द्वारा “एक गंभीर उल्लंघन जिसके लिए एक महत्वपूर्ण दंड की आवश्यकता है” के रूप में वर्णित किया गया था। इसके अलावा, लीग ने इस अवधि में क्लब के स्थानांतरण व्यवहार को “लापरवाही जो एक गंभीर कारक का गठन करती है” के रूप में देखा – प्रभावी रूप से टॉफ़ी के लिए ताबूत में कील।

लेकिन, एफएफपी नियम के उल्लंघन को लेकर एवर्टन लीग में परेशानी में पड़ने वाला एकमात्र क्लब नहीं है। डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के सिर पर भी 2009 से पहले के 115 आरोप हैं, और इसमें विभिन्न दंडों की अटकलें लगाई गई हैं – जिसमें एक बड़ा जुर्माना, अंक कटौती और अंग्रेजी शीर्ष-उड़ान से निष्कासन शामिल है।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग अनुवाद करने के लिए)एवर्टन(टी)सीन डाइचे(टी)एफएफपी(टी)फाइनेंशियल फेयर प्ले(टी)प्रीमियर लीग(टी)मैनचेस्टर सिटी(टी)एफएफपी नियम(टी)एवर्टन अंक कटौती(टी)एवर्टन(टी)पीएल


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d