सीएसके बनाम आरसीबी प्लेइंग इलेवन आईपीएल 2024: रचिन रवींद्र का डेब्यू; कैमरून ग्रीन से बोल्स्टर बेंगलुरु

Photo of author

By A2z Breaking News


आईपीएल 2024: सीएसके बनाम आरसीबी अनुमानित XI

आईपीएल 2024: सीएसके बनाम आरसीबी अनुमानित XI

जैसे ही दो सितारों से सजी टीमें हाई-वोल्टेज सीज़न के ओपनर में आमने-सामने होंगी, नज़रें लाइन-अप पर होंगी कि लाइन-अप में किसका नाम आता है और कौन सा खिलाड़ी सीज़न का पहला इम्पैक्ट विकल्प बनता है।

17वां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का संस्करण आखिरकार यहां है और उद्घाटन मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का मुकाबला चेपॉक में फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से होगा। जैसे ही दो सितारों से सजी टीमें हाई-वोल्टेज सीज़न के ओपनर में आमने-सामने होंगी, नज़रें लाइन-अप पर होंगी कि लाइन-अप में किसका नाम आता है और कौन सा खिलाड़ी सीज़न का पहला इम्पैक्ट विकल्प बनता है।

एमएस धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में नामित रुतुराज गायकवाड़ के साथ सीएसके एक नए युग की शुरुआत करेगी। मौजूदा चैंपियन ने गुरुवार रात को आश्चर्यजनक घोषणा की और यह देखना दिलचस्प होगा कि नए चेहरे के नेतृत्व में टीम कैसा प्रदर्शन करेगी। पीली पोशाक वाले लोग अपने दो भरोसेमंद विदेशी संसाधनों – डेवोन कॉनवे और मथीशा पाथिराना – की सेवाओं को मिस करेंगे, जो चोटों के कारण पहले कुछ हफ्तों तक उपलब्ध नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें | सीएसके बनाम आरसीबी: चेन्नई सुपर किंग्स को चेपॉक में बेंगलुरु के खराब ट्रैक रिकॉर्ड पर भरोसा है

कॉनवे की अनुपलब्धता से उनके हमवतन रचिन रवींद्र के लिए रास्ता बनने की संभावना है, जिससे उन्हें आईपीएल में पदार्पण करने का मौका मिलेगा। बाकी बल्लेबाजी लाइन-अप बेहद आकर्षक दिख रही है जिसमें मोईन अली, शिवम दुबे और रवींद्र जड़ेजा और शार्दुल ठाकुर की ऑलराउंडर जोड़ी शामिल है।

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

दूसरी ओर, पथिराना की अनुपस्थिति धोनी एंड कंपनी के लिए चिंता का विषय हो सकती है। श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने पिछले सीज़न में सीएसके की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और सबसे अधिक संभावना है कि उनकी जगह बांग्लादेश के नए खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान लेंगे जो साझा करेंगे। गेंदबाजी की जिम्मेदारी दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और महेश थीक्षाना के पास।

रिंग के दूसरी तरफ, यह नए नाम और नई जर्सी के साथ आरसीबी है, लेकिन अपना पहला खिताब जीतने के सदियों पुराने मिशन के साथ। उनके नवीनतम खिलाड़ी, कैमरून ग्रीन, भारतीय धरती पर अपने कौशल को देखते हुए, उन खिलाड़ियों में से एक होंगे जिन पर नज़र रहेगी। इसके अलावा, गुजरात से बेंगलुरु कैंप में आने वाले लॉकी फर्ग्यूसन के शामिल होने से गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी।

लेकिन आकर्षण का केंद्र विराट कोहली होंगे जो कुछ महीनों बाद एक्शन में होंगे. वह बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए और इस सीजन में उनका प्रदर्शन पश्चिम में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उनकी उम्मीदवारी तय करेगा। फोकस विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर भी होगा जो हाल ही में अपनी कमेंटरी प्रतिबद्धताओं से क्रिकेट में वापस आए हैं।

आरसीबी का चेपॉक पर एक भयानक रिकॉर्ड है, उसने इस स्थान पर खेले गए 8 में से केवल 1 गेम जीता है। इस स्थान पर उनकी एकमात्र जीत 2008 में थी लेकिन इस साल वे इस समस्या को तोड़ने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें | आईपीएल 2024: वापसी का मौसम, स्वांसोंग, वफादारी की परीक्षा और नई शुरुआत

सीएसके बनाम आरसीबी: अनुमानित एकादश

सीएसके की संभावित XI: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, महेश थीक्षाना।

आरसीबी की संभावित XI: Faf du Plessis (c), Virat Kohli, Cameron Inexperienced, Rajat Patidar, Glenn Maxwell, Mahipal Lamror, Dinesh Karthik (wk), Suyash Prabhudessai, Lockie Ferguson, Mohammed Siraj, Karn Sharma.

(टैग्सटूट्रांसलेट) सीएसके बनाम आरसीबी (टी) सीएसके बनाम आरसीबी अनुमानित XI (टी) कैमरून ग्रीन (टी) रचिन रवींद्र (टी) लॉकी फर्ग्यूसन (टी) मुस्तफिजुर रहमान


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d