‘सिर ऊंचा करके मैदान पर उतरूंगा’: किलियन एमबाप्पे ने पीएसजी से बाहर निकलने और फुटबॉल में भविष्य पर बात की

Photo of author

By A2z Breaking News


पीएसजी के किलियन एमबाप्पे (एएफपी फोटो)

पीएसजी के किलियन एमबाप्पे (एएफपी फोटो)

एमबाप्पे का अनुबंध अब समाप्त हो गया है और उन्होंने हाल ही में पुष्टि की है कि वह सत्र के अंत में क्लब छोड़ देंगे, और उम्मीद है कि उनका अगला गंतव्य रियल मैड्रिड होगा

किलियन एमबाप्पे ने कहा कि शनिवार को फ्रेंच कप फाइनल जीतने के बाद पेरिस सेंट जर्मेन से सिर ऊंचा करके विदा लेने पर उन्हें गर्व है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगले सत्र में वह कहां खेलेंगे, इसकी पुष्टि के लिए वह सही समय का इंतजार करेंगे।

उत्तरी शहर लिली में पीएसजी द्वारा ल्योन को 2-1 से हराने के बाद एमबाप्पे ने संवाददाताओं से कहा, “फाइनल में ट्रॉफी के साथ समापन करने का इससे बेहतर कोई तरीका नहीं है। यह वास्तव में अच्छा लगता है।”

अनुसरण करना: केकेआर बनाम एसआरएच, आईपीएल 2024 फाइनल, लाइव स्कोर और अपडेट

एमबाप्पे का अनुबंध अब समाप्त हो गया है और उन्होंने हाल ही में पुष्टि की है कि वह सत्र के अंत में क्लब छोड़ देंगे, और उम्मीद है कि रियल मैड्रिड उनका अगला गंतव्य होगा, हालांकि न तो उन्होंने और न ही स्पेनिश दिग्गज ने कोई घोषणा की है।

उन्होंने कहा, “मैं बस इतना चाहता था कि अपने क्लब के साथ सब कुछ अच्छी तरह से खत्म करूं, एक ट्रॉफी के साथ। मुझे लगता है कि हर चीज के लिए एक समय होता है और मैं अपने भविष्य के क्लब की घोषणा सही समय पर करूंगा।”

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह कुछ दिनों में हो जाएगा, इसलिए कोई समस्या नहीं है।

“मुझे अभी नहीं पता कि कब। अभी भी कुछ विवरण (सुलझाए जाने हैं) हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यहाँ उच्च स्तर पर समाप्त करना है,” एमबाप्पे ने कहा, जो आने वाले दिनों में यूरो 2024 की तैयारी के लिए फ्रांस की टीम के साथ टीम बनाएंगे।

अनुसरण करना: केकेआर बनाम एसआरएच, आईपीएल 2024 फाइनल के लिए चेन्नई का मौसम लाइव अपडेट

एमबाप्पे शनिवार के खेल में कोई गोल नहीं कर सके, और इसलिए उनकी गृहनगर टीम के पास 308 मैचों में 256 गोलों का क्लब-रिकॉर्ड रह गया है।

ओसमान डेम्बेले और फेबियन रुइज़ ने पीएसजी के लिए गोल किए, जबकि आयरिश खिलाड़ी जेक ओ’ब्रायन ने दूसरे हाफ में ल्योन के लिए गोल किया, जिसके बाद पीएसजी ने जीत हासिल की।

लुइस एनरिक की टीम, जो चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल में बोरूसिया डॉर्टमुंड से हार गई थी, इस प्रकार घरेलू लीग और कप डबल के साथ अभियान का अंत करेगी।

एमबाप्पे अगस्त 2017 में 180 मिलियन यूरो के शानदार सौदे में मोनाको से पीएसजी में शामिल हुए थे और छह लीग 1 खिताब, चार फ्रेंच कप और दो लीग कप जीतने के साथ-साथ अपनी टीम को 2020 में चैंपियंस लीग फाइनल तक पहुंचने में मदद करने के बाद प्रस्थान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “अब केवल अच्छी यादें ही बची हैं और अब मैं सिर ऊंचा करके ट्रॉफी के साथ मैदान पर उतर सकता हूं, इसलिए मैं केवल सकारात्मक चीजों को ही याद रखूंगा।”

उन्होंने स्वीकार किया कि मैच शुरू होने से पहले उन्होंने इस बात पर काफी विचार किया कि वह पीएसजी के लिए दोबारा कभी नहीं खेलेंगे, क्योंकि वह उस क्लब के साथ सात साल का कार्यकाल समाप्त कर रहे हैं, जिसमें वह किशोरावस्था में शामिल हुए थे।

25 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “कप फाइनल से पहले प्रोटोकॉल के कारण आपको काफी इंतजार करना पड़ता है और इसलिए सोचने के लिए काफी समय मिलता है, और आखिरी चीज जो फुटबॉलर को करने की जरूरत होती है, वह है सोचना।”

“आप सोचते हैं और सारी यादें वापस आने लगती हैं। पुरानी यादें ताज़ा हो जाती हैं और यह ख्याल आता है कि 90 मिनट में सब कुछ खत्म हो जाएगा।

“यह कठिन था लेकिन साथ ही बहुत मज़ेदार भी था।”

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d