सासाराम में निर्माणाधीन पार्क के सामने से हटाया गया अतिक्रमण, आगे चुनाव बाद

Photo of author

By A2z Breaking News


सासाराम नगर निगम क्षेत्र में रुक-रुक कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है. जहां योजनाओं को धरातल पर उतारना है. वहां से अतिक्रमण हटाया जा रहा है. अमरा तालाब के बाद शुक्रवार को डीएम आवास परिसर के बाहर सीओ व नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई में अतिक्रमण हटाया गया.

15 मिनटों में समाप्त हुई कार्रवाई

सुबह 10 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गयी और करीब 15 मिनट बाद कुछ दुकानों को जेसीबी से धकेल कर और दुकानदारों को चेतावनी देकर टीम वापस चली आयी. इसके बाद जिनकी दुकान टूटी हुई थी, वे अपना सामान समेट रहे थे. वहीं, जिनकी दुकानों पर कार्रवाई नहीं हुई थी और चेतावनी देकर छोड़ा गया था, वे ठाट से अपनी दुकान चला रहे थे.

डीएम आवास के सामने निगम बना रहा नाला व पार्क

डीएम आवास के बाहर जीटी रोड पर विद्युत विभाग के कार्यालय तक अवैध रूप से अतिक्रमण है. हालांकि, अतिक्रमण वहीं तक हटाया जा रहा है, जहां तक नाला व पार्क का निर्माण किया जा रहा है. निगम करीब 15 लाख रुपये खर्च कर डीएम आवास परिसर के बाहर पार्क का निर्माण कर रहा है. लेकिन, अब तक कार्य अधूरा है. नाला निर्माण कर मिट्टी भराई का कार्य कर लिया गया है. लेकिन, इसे अभी तक पार्क का रूप नहीं दिया गया है.

सासाराम में चला बुलडोजर, डीएम आवास के पास से हटाया गया अतिक्रमण, सीओ बोले- चुनाव बाद आगे की कार्रवाई 3

दल-बल के साथ पहुंचे सीओ

सुबह आठ बजे अतिक्रमण हटाने के लिए दल-बल के साथ सीओ सुधीर कुमार ओंकारा पहुंचे. इनके साथ निगम की टीम भी थी. पहले चेतावनी दी गयी. उसके बाद दुकानों और शेडों को तोड़ने का कार्य शुरू किया गया. सीओ ने कहा कि निगम के निर्देश के बाद यहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गयी है. अगर दोबारा यहां पर दुकानें लगायी जाती हैं, तो फिर से उन्हें हटाया जायेगा. अन्य स्थलों पर अतिक्रमण हटाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि चुनाव बाद या शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी.

Whatsapp Image 2024 05 03 At 6.57.49 Pm
सासाराम में चला बुलडोजर, डीएम आवास के पास से हटाया गया अतिक्रमण, सीओ बोले- चुनाव बाद आगे की कार्रवाई 4

अमरा-तालाब से हटाया गया था अतिक्रमण

29 अप्रैल को निगम के वार्ड नंबर-44 में अमरा तालाब पर अतिक्रमण को लेकर कार्रवाई की गयी थी. यहां पर निगम के द्वारा शौचालय निर्माण की योजना है. हालांकि, अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम को विरोध भी झेलना पड़ा था. यहां के करीब 10 दुकानदारों को नोटिस निगम ने दिया था. उसके बावजूद भी उन्होंने दुकानें नहीं हटायी थी, जिसके बाद कार्रवाई की गयी. हालांकि, इसको लेकर एक दुकानदार ने स्थानीय पार्षद पर आरोप भी लगाया था कि बदले की भावना से कार्रवाई की गयी है. इस कार्रवाई को लेकर मेयर ने नगर आयुक्त पर मनमानी का आरोप लगाया था.

Additionally Learn : कोसी-कमला की गोद में करोड़पतियों के बीच सियासी जंग, JDU-VIP की सीधी लड़ाई को त्रिकोणीय बना रही BSP

इनपुट – डॉ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, सासाराम, रोहतास



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d