सपना सच हुआ: अभिषेक शर्मा, रियान पराग ने टीम इंडिया के लिए पहली सीरीज से पहले उत्साह साझा किया

Photo of author

By A2z Breaking News


रियान पराग, तुषार देशपांडे और अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। (फोटो क्रेडिट: स्क्रीनग्रैब)

रियान पराग, तुषार देशपांडे और अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। (फोटो क्रेडिट: स्क्रीनग्रैब)

भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा। शनिवार से शुरू हो रही इस सीरीज के लिए पहली बार भारत की टी-20 टीम में छह खिलाड़ियों को चुना गया है।

जीतने के बाद आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 वेस्टइंडीज में खिताब जीतने के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम वहां जाएगी ज़िम्बाब्वे शनिवार (6 जुलाई) से हरारे में शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेने के लिए। हालांकि, जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारत की टीम नई होगी। पांच मैचों की सीरीज के लिए शुभमन गिल की अगुआई वाली टीम में आईपीएल 2024 के कई सितारे चुने गए हैं और द्विपक्षीय सीरीज की शुरुआत से पहले अभिषेक शर्मा, रियान पराग और तुषार देशपांडे जैसे नए खिलाड़ियों ने भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साह दिखाया है।

बीसीसीआई के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों पर अपलोड किए गए एक वीडियो में तीनों को अपने करियर में पहली बार उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलने पर खुशी व्यक्त करते हुए देखा जा सकता है।

पिछले दो आईपीएल सीजन में सीएसके के लिए अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले देशपांडे ने कहा, “धीरे-धीरे मुझे यह बात समझ में आ रही है कि मैं भारतीय टीम के साथ यात्रा करूंगा। यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है।”

उन्होंने कहा, “जैसा कि हम सभी कहते हैं, पहली उपलब्धि हमेशा विशेष होती है और मेरे साथ भी ऐसा ही है, क्योंकि देश के लिए खेलना बहुत विशेष बात है।”

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी भारतीय क्रिकेटर के रूप में अपनी पहली सीरीज से पहले अपने उत्साह को छिपा नहीं सके और कहा, “Day 1 se jab maine as knowledgeable shuru kiya tha toh ek he mera sapna tha ki mujhe India ke liye khelna hai. Mujhe pata tha ki agar mai mehnat karta rahunga toh mujhe mauka milega lekin ye nahi pata tha Zimbabwe mein milega aur India ke bahar milega.”

“Bachpan mein ek chota ladka Assam se ye soch raha tha, dream kar raha tha, toh abhi vo ho gaya hai lastly, khushi toh bahut hai… जिम्बाब्वे के साथ मेरा एक विशेष जुड़ाव होगा; जब भी मैं अपना पहला मैच खेलूंगा, मुझे लगता है कि वह उस मैदान और मेरे लिए एक विशेष क्षण होगा, जो बहुत पवित्र होगा, ”रियान पराग ने कहा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए पहली बार भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में छह खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

सभी पांच टी-20 मैच हरारे में

भारत और जिम्बाब्वे के बीच सभी पांच टी20 मैच हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच शनिवार (6 जुलाई) को खेला जाएगा, जबकि अगले चार मैच क्रमशः 7, 10, 13 और 14 जुलाई को होंगे।

जिम्बाब्वे टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: Shubman Gill (C), Ruturaj Gaikwad, Abhishek Sharma, Rinku Singh, Dhruv Jurel (WK), Riyan Parag, Washington Sundar, Ravi Bishnoi, Avesh Khan, Khaleel Ahmed, Mukesh Kumar, Tushar Deshpande, Sai Sudharsan (1st and 2nd), Jitesh Sharma (1st and 2nd), Harshit Rana (1st and 2nd), Yashasvi Jaiswal (final 3 T20Is), Sanju Samson (final 3 T20Is), Shivam Dube (final 3 T20Is).


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d