सचिन तेंदुलकर ने आगामी इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) में निवेश किया

Photo of author

By A2z Breaking News


सचिन तेंदुलकर स्ट्रीट क्रिकेट में शामिल (क्रेडिट: एएफपी)

सचिन तेंदुलकर स्ट्रीट क्रिकेट में शामिल (क्रेडिट: एएफपी)

मास्टर ब्लास्टर ने आईएसपीएल में एक रणनीतिक निवेश किया है और कोर कमेटी के सदस्य के रूप में इस नवीन नई टी10 क्रिकेट लीग के प्रारूप को सलाह देने और आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

स्टेडियम के अंदर खेला जाने वाला भारत का अग्रणी टेनिस बॉल टी10 क्रिकेट टूर्नामेंट, इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) को महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ एक अभूतपूर्व सहयोग की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। मास्टर ब्लास्टर ने आईएसपीएल में एक रणनीतिक निवेश किया है और कोर कमेटी के सदस्य के रूप में इस नवीन नई टी10 क्रिकेट लीग के प्रारूप को सलाह देने और आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

आईएसपीएल का हिस्सा बनने के बारे में अपना उत्साह साझा करते हुए, सचिन तेंदुलकर ने कहा, “आईएसपीएल को क्रिकेट का उत्सव माना जाता है। आईएसपीएल में मेरी भागीदारी मेरी यात्रा को प्रतिबिंबित करती है जो मुझे मेरी जड़ों की ओर वापस ले जाती है। सीज़न बॉल में स्नातक होने से पहले, मैंने टेनिस गेंदों से खेले जाने वाले मैचों में अपने कौशल को निखारा और मुझे यकीन है कि आईएसपीएल कई महत्वाकांक्षी क्रिकेट प्रेमियों को एक समान अवसर देगा। आईएसपीएल का रोमांचक प्रारूप क्रिकेट के एक ऐसे रूप को औपचारिक रूप देता है जो सभी आयु समूहों में खेला जाता है। मैं अपने अनुभव को सामने लाने और इस प्रारूप और लीग के विकास में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।”

आईएसपीएल को देश के हर कोने में क्रिकेट प्रेमियों तक पहुंचने की उम्मीद है। लीग का उद्देश्य अनदेखे प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना और संभावित रूप से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलने का मार्ग प्रशस्त करना है। सचिन तेंदुलकर की भागीदारी के साथ, लीग भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बनने की ओर अग्रसर है।

आईएसपीएल के कोर कमेटी सदस्य आशीष शेलार ने कहा, “आईएसपीएल में सचिन सर का स्वागत करते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। लीग में उनका निवेश इस प्रारूप में उनके विश्वास का प्रमाण है। सचिन आईएसपीएल में अपना जुनून और विशेषज्ञता लाएंगे और लीग के दीर्घकालिक विकास और वृद्धि का समर्थन करेंगे।

आईएसपीएल के कोर कमेटी सदस्य अमोल काले ने कहा, “हम आईएसपीएल में सचिन तेंदुलकर का स्वागत करते हैं, एक ऐसा प्रारूप जो हमारे दिल के करीब है। आईएसपीएल स्ट्रीट क्रिकेट के कच्चे और रोमांचक अनुभव के लिए एक पेशेवर लीग प्रारूप लाता है और मैं आईएसपीएल के लिए हमारे दृष्टिकोण को वास्तविकता में बदलने में सचिन की मदद की उम्मीद करता हूं। आईएसपीएल में अत्यधिक मूल्य जोड़ देगा।”

आईएसपीएल के कमिश्नर सूरज सामत ने कहा, “आईएसपीएल में, हम सभी को टेनिस बॉल से क्रिकेट का पेशेवर खेल खेलने का मौका देकर प्रतिभा ढूंढ रहे हैं। सचिन सर की अंतर्दृष्टि और मार्गदर्शन इस लक्ष्य में अमूल्य होगा क्योंकि हम जमीनी स्तर पर खेल को बदलने का प्रयास करेंगे।

6 मार्च से 15 मार्च 2024 तक मुंबई में शुरू होने वाला, आईएसपीएल का उद्घाटन संस्करण मैचों की एक रोमांचक सूची का वादा करता है, जिसमें छह प्रतिस्पर्धी टीमें – हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर (जम्मू और कश्मीर) शामिल होंगी। इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग (आईएसपीएल) ने भी हाल ही में छह टीमों, हैदराबाद, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता और श्रीनगर में सह-स्वामित्व के लिए बोली आमंत्रण की घोषणा की है, जिसकी बोली 10 लाख रुपये से शुरू होगी।

(टैग्सटूट्रांसलेट)सचिन तेंदुलकर(टी)इंडियन स्ट्रीट प्रीमियर लीग(टी)आईएसपीएल(टी)इंडियन क्रिकेट(टी)टेनिस बॉल क्रिकेट लीग इंडिया


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d