संजय मांजरेकर का मानना ​​है कि अगर गेंदबाज़ नहीं होते तो विराट कोहली की पारी भारत को मुश्किल में डाल सकती थी।

Photo of author

By A2z Breaking News


पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने विराट कोहली को लेकर स्ट्राइक-रेट की बहस को फिर से हवा दे दी है। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी ने Espncricinfo से बात करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में कोहली के प्रदर्शन पर सवाल उठाए। मांजरेकर ने कहा कि वह कोहली के बजाय प्लेयर ऑफ द मैच के लिए किसी गेंदबाज को चुनते।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार मांजरेकर ने कहा, “पूरी तरह से बदलाव ने वास्तव में विराट कोहली की पारी को बचा लिया क्योंकि उन्होंने लगभग आधी पारी 128 की स्ट्राइक-रेट से खेली। मेरा प्लेयर ऑफ द मैच एक गेंदबाज होता क्योंकि उन्होंने वास्तव में खेल को हार के मुंह से निकाला और भारत के लिए जीत हासिल की।”

भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 विश्व कप खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेलते हुए, रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, पहले पांच ओवरों में ही तीन विकेट गिर गए। कोहली ने 59 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पहली पारी में 176 रन बनाए। जहां कई प्रशंसकों और पंडितों ने कोहली की शानदार पारी की सराहना की, वहीं मांजरेकर ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान ने खेल को धीरे-धीरे अपनाया।

मांजरेकर को लगता है कि कोहली की इस पारी के कारण भारत के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हार्दिक पांड्या को सिर्फ़ दो गेंदें ही खेलनी पड़ीं। उन्होंने कहा, “उस पारी को खेलने से, उनके सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हार्दिक पांड्या को सिर्फ़ दो गेंदों का सामना करना पड़ा।”

मांजरेकर ने आगे दावा किया कि कोहली की पारी भारत को मुश्किल स्थिति में डाल सकती थी। उन्होंने कहा, “विराट कोहली ने संभावित रूप से ऐसी पारी खेली थी जो भारत को मुश्किल में डाल सकती थी। और यह लगभग साबित हो गया था कि इन लोगों के गेंदबाजों के आने से पहले ही यह मुश्किल हो गया था।”

अंत में कोहली की पारी अहम साबित हुई और भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हरा दिया। भारत की दूसरी टी20 विश्व कप जीत के बाद कोहली ने भारतीय कप्तान रोहित और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा भी की।

भारत अब जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी20 मैच शनिवार, 6 जुलाई को खेला जाएगा।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d