शाहीन अफरीदी, गुडाकेश मोटी और लोरकन टकर को आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया

Photo of author

By A2z Breaking News


मई, 2024 के लिए ICC पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित खिलाड़ी यहां दिए गए हैं। (ICC)

मई, 2024 के लिए ICC पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित खिलाड़ी यहां दिए गए हैं। (ICC)

शाहीन शाह अफरीदी, गुडाकेश मोटी और लोरकन टकर को मई 2024 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है।

शाहीन शाह अफरीदी, गुडाकेश मोटी और लोरकन टकर को मई 2024 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। ये तिकड़ी वर्तमान में कैरेबियन और यूएसए में चल रहे पुरुष टी 20 विश्व कप में क्रमशः पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के लिए खेल रहे हैं।

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अफरीदी को लगातार दूसरे महीने भी शानदार प्रदर्शन के बाद नामांकित किया गया है। उन्होंने इस महीने के दौरान अपने पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 10 विकेट लिए, जिसमें लगातार तीन बार तीन विकेट लेना भी शामिल है।

आयरलैंड के खिलाफ 3-49 और 3-14 के स्पेल ने पाकिस्तान को डबलिन में आयरलैंड पर जीत हासिल करने में मदद की, इससे पहले 24 वर्षीय खिलाड़ी ने बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ 3-36 के साथ सीरीज में हार का सामना किया। तीन बार नामांकित इस खिलाड़ी ने कभी भी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड नहीं जीता है, लेकिन उनके पास अपना पहला पुरस्कार पाने का एक मजबूत दावा है।

और पढ़ें: ‘बेहतर गेंदबाजी आक्रमणों में से एक’: विलियमसन ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले अफगानिस्तान को ‘वास्तविक खतरा’ बताया

वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के स्पिनर मोटी ने मई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में काफी सफलता हासिल की थी, जिसमें उन्होंने तीन मैचों में 8.50 की औसत से आठ विकेट लिए थे, जिससे मेजबान टीम ने पुरुषों के टी-20 विश्व कप से पहले जमैका में 3-0 की जीत दर्ज की थी।

मोटी ने शुरूआती मुकाबले में 3-25 रन देकर मेहमान टीम को लक्ष्य का पीछा करने से रोका और दूसरे मैच में भी उन्होंने 3-2 के प्रभावशाली स्पेल के साथ मध्यक्रम को दबा दिया। अंतिम मैच में दो और विकेटों ने मेजबान टीम के पक्ष में एक बार फिर से रुख मोड़ दिया और 29 वर्षीय मोटी को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने का मौका दिया।

इस बीच, टकर का लक्ष्य मई 2023 में हैरी टेक्टर के बाद से पुरुष खिलाड़ी के महीने के पहले आयरलैंड विजेता बनना है और पिछले महीने विस्फोटक रन बनाने की बदौलत वह खुद को नामांकन में पाते हैं।

और पढ़ें: टी20 विश्व कप: जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय तक चोट से दूर रहने के दौरान बोझ महसूस करने की भावना का खुलासा किया

टकर ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और तीसरे मैच में 51 और 73 रन की लगातार तेज पारी खेलकर आयरलैंड के लिए शीर्ष स्कोरर रहे और स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला में भी इसी लय को कायम रखते हुए 40 और 55 रन की पारी खेली, जिससे आयरलैंड ने आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप अभियान से पहले आत्मविश्वास बढ़ाने वाली जीत दर्ज की।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – आईएएनएस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d