‘शर्मिंदगी से’ लियोनेल मेस्सी ने बताया कि वह अंग्रेजी क्यों नहीं बोलना पसंद करते हैं

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

युनाइटेड स्टेट्स ऑफ़ अमेरिका, यूएसए)

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी ने स्वीकार किया कि वे ‘शर्मिंदगी’ के डर से अंग्रेजी नहीं बोलते हैं। मेस्सी ने अपने पूरे करियर में सार्वजनिक रूप से लगभग पूरी तरह से स्पेनिश का इस्तेमाल किया है। हालाँकि, पिछले कुछ सालों में, इंटर मियामी स्टार अपने साथियों के साथ संवाद करने के लिए पर्याप्त अंग्रेजी सीख रहे हैं।

हाल ही में एक इंटरव्यू में मेस्सी ने दावा किया कि वह ज़्यादातर लोगों की कल्पना से भी बेहतर अंग्रेज़ी बोल सकते हैं। यूट्यूब पर अबिटारे से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैं अंग्रेज़ी में सब कुछ, या लगभग सब कुछ समझ लेता हूँ। लेकिन शर्मिंदगी के कारण मैं बोल नहीं पाता – लेकिन मुझे लगता है कि मैं वाकई बोल सकता हूँ।”

हालांकि कई प्रशंसकों को लियोनेल मेस्सी का यह बयान चौंकाने वाला लग सकता है, लेकिन उनके इंटर मियामी टीम के साथी जूलियन ग्रेसेल ने पिछले दिनों अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी की अच्छी अंग्रेजी बोलने की क्षमता की पुष्टि की थी। एक साक्षात्कार में बोलते हुए, अमेरिकी फुटबॉलर ने कहा था कि अर्जेंटीना के खिलाड़ी को मैदान पर कुछ हास्यपूर्ण पल जोड़ने के लिए पर्याप्त अंग्रेजी आती है।

मियामी के प्रीसीजन टूर में से एक की कहानी साझा करते हुए, ग्रेसेल ने प्लेयर/मैनेजर पॉडकास्ट पर यह कहा – “इस विश्व दौरे के दौरान एक मज़ेदार पल था…वह मेरे पास आया और अंग्रेज़ी में कुछ कहा। खेल के दौरान, वह हमेशा की तरह अपना मुंह ढँक रहा था और बोला ‘अब हम कपड़े बदलेंगे, तुम रुको और जोर्डी भागो। जोर्डी पीछे की ओर और आगे बढ़ता है…’ फिर वह कहता है, ‘अंग्रेज़ी बहुत अच्छी है, है न?’

कुछ हफ़्ते पहले ही, फ़ुटबॉल प्रशंसकों को लियोनेल मेस्सी को अंग्रेज़ी बोलते हुए देखने का एक दुर्लभ नज़ारा देखने को मिला था। पूर्व बार्सिलोना स्टार ने हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस के साथ बैड बॉयज़ 4 फ़िल्म के प्रोमो में काम किया था। क्लिप में, मेस्सी को स्मिथ के दरवाज़े पर दस्तक देते हुए देखा गया और फिर मज़ाकिया अंदाज़ में पूछा, “बैड बॉयज़?” इस सवाल के बाद बैड बॉयज़ के कलाकार फ़ुटबॉल आइकन के लिए दरवाज़ा बंद कर देते हैं।

मेस्सी ने अपने फुटबॉल करियर का अधिकांश हिस्सा बार्सिलोना में बिताया, जब वह कम उम्र में क्लब में शामिल हुए थे। उन्होंने बार्सिलोना में दो दशक से अधिक समय बिताया। फीफा विश्व कप जीतने वाले अर्जेंटीना के खिलाड़ी ने 2021 में पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) के लिए प्रस्थान किया। फ्रांसीसी राजधानी में कुछ सीज़न खेलने के बाद, मेस्सी ने मेजर लीग सॉकर (MLS) की टीम इंटर मियामी के लिए यूरोप से बाहर जाने का विकल्प चुना।

मेस्सी ने इस सीज़न में इंटर मियामी के लिए 15 गेम खेले हैं, जिसमें उन्होंने 14 गोल किए हैं और 11 असिस्ट दिए हैं। अब वह इस महीने के अंत में शुरू होने वाले CONMEBOL कोपा अमेरिका 2024 में अर्जेंटीना का नेतृत्व करने की तैयारी कर रहे हैं।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d