‘विराट कोहली, रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए कुछ खास करने की सोच रहे होंगे’

Photo of author

By A2z Breaking News


विराट कोहली और रोहित शर्मा 2023 वनडे विश्व कप में भारत के लिए दो असाधारण बल्लेबाज थे (एएफपी छवि)

विराट कोहली और रोहित शर्मा 2023 वनडे विश्व कप में भारत के लिए दो असाधारण बल्लेबाज थे (एएफपी छवि)

पीयूष चावला को लगता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा पर कोई बोझ नहीं है, लेकिन वे भारत को ट्रॉफी दिलाने में मदद करने के बारे में सोच रहे होंगे।

पीयूष चावला को लगता है कि सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा इस साल भारत को टी20 विश्व कप ट्रॉफी जीतने में मदद करने के लिए कुछ खास करने के बारे में सोच रहे होंगे। मेगा आईसीसी इवेंट का शेड्यूल आ गया है क्योंकि भारत को पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। उद्घाटन संस्करण जीतने के बाद, भारत एक बार फाइनल और दो बार सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद टी20 विश्व कप ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने में असफल रहा है।

इस साल की पहली छमाही में भारतीय टीम का प्राथमिक ध्यान टी20 विश्व कप की योजना बनाने पर रहेगा जो वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा।

T20I सेट-अप में विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह के बारे में बड़े सवाल अब तक अनुत्तरित हैं। इस जोड़ी ने 2022 टी20 विश्व कप के बाद से भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है, जहां उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था।

चावला को लगता है कि स्टार जोड़ी पर कोई बोझ नहीं है लेकिन वे भारत को ट्रॉफी दिलाने में मदद करने के बारे में सोच रहे होंगे।

“आप इसे अलग तरह से भी देख सकते हैं क्योंकि कोहली और रोहित दूसरी तरह से सोच रहे होंगे (यह पूछे जाने पर कि क्या वे अतीत का बोझ लेकर चलेंगे)। वे वास्तव में विश्व कप जीतने के लिए कुछ विशेष करना चाहते हैं। आप ऐसा नहीं सोचते कि कोई सामान या कुछ और है क्योंकि एक बार जब आप मैदान पर होते हैं, तो आप यह नहीं सोचते कि अतीत में क्या हुआ था, आप बस उस वर्तमान स्थिति में जी रहे हैं। यदि आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से पूछें, तो मैं कहूंगा कि कठिन परिस्थितियों में अनुभव मायने रखता है, ”पीयूष चावला ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

हालाँकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को लगता है कि चयनकर्ताओं को कोहली और रोहित के टी20ई भविष्य के बारे में बड़ा फैसला लेना होगा और इसका बहुत कुछ आईपीएल 2024 में उनके फॉर्म पर निर्भर करेगा।

“चयनकर्ता बस इंतजार कर सकते हैं और देख सकते हैं। आप वेटिंग गेम खेलें. उन्हें चयन का समय आने तक इंतजार करना होगा. फिर उन्हें कड़ी कॉल करनी पड़ती है. और उनके लिए यह देखना बहुत आसान होगा – रोहित शर्मा का फॉर्म, विराट कोहली का फॉर्म, और बाकी सभी जो आईपीएल में अपने फॉर्म का मुकाबला कर रहे हैं,” मांजरेकर ने कहा।

(टैग्सटूट्रांसलेट)टी20 वर्ल्ड कप 2024(टी)टी20 वर्ल्ड कप(टी)विराट कोहली(टी)रोहित शर्मा(टी)पीयूष चावला


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d