विराट कोहली ने अंत के लिए बचाकर रखा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, टी20 विश्व कप फाइनल में अपना दूसरा सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया

Photo of author

By A2z Breaking News


विराट कोहली ने टी20 विश्व कप फाइनल के लिए सर्वश्रेष्ठ बचाया (एपी फोटो)

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप फाइनल के लिए सर्वश्रेष्ठ बचाया (एपी फोटो)

विराट कोहली ने 59 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बनाए, जिससे भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए।

विराट कोहली ने जब दिखाया कि उनके टैंक में अभी भी काफी ईंधन बचा हुआ है, तो क्रिकेट जगत ने उनके सामने घुटने टेक दिए। मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में लगातार कम स्कोर के बाद, कोहली ने सबसे ज़्यादा ज़रूरी समय पर शीर्ष स्कोर बनाया; बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ फ़ाइनल में। उन्होंने 59 गेंदों पर 6 चौकों और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए, जिसकी बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 176/7 का स्कोर बनाया।

कोहली ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन फाइनल के लिए बचाकर रखा था। भारत ने पारी की शुरुआत में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों को खो दिया, लेकिन पूर्व कप्तान ने अपनी जगह बनाए रखी और अक्षर पटेल के साथ 4 विकेट के लिए 72 रनों की पारी की निर्णायक साझेदारी की।वां विकेट.

कोहली, जो फाइनल में सिर्फ़ 10.71 की औसत से आए थे, ने मार्को जेनसन के शुरुआती ओवर में तीन चौके लगाकर शानदार शुरुआत की, जिसमें पहली छह गेंदों पर 15 रन आए, जो टी20 विश्व कप फाइनल के लिए रिकॉर्ड उच्चतम है। उन्होंने 48 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और रबाडा की अगली गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर जश्न मनाया। हालांकि, यह सबसे छोटे प्रारूप के ICC आयोजनों में भारत का दूसरा सबसे धीमा अर्धशतक था।

कोहली 59 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाने के बाद आखिरकार 19वें ओवर में रबाडा की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर जानसन के हाथों कैच आउट हो गए। वह 76 रन बनाकर आउट हुए जो अब टी20 विश्व कप फाइनल में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।

इससे पहले, कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दो मैचों की लय बरकरार रखने की कोशिश की और बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए, लेकिन इसके बाद स्वीप शॉट खेलने में चूक गए और गेंद मिडविकेट पर हेनरिक क्लासेन के पास पहुंची, जिन्होंने गोता लगाते हुए शानदार कैच लपका।

महाराज ने इसके बाद अपने पहले ओवर में दूसरा शिकार किया जब ऋषभ पंत ने भी स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन उनका शॉट गलत टाइमिंग से चला गया और फुल लेंथ की गेंद सीधे हवा में उछलकर विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के दस्तानों में चली गई।

कोहली आत्मविश्वास से भरे दिख रहे थे लेकिन उन्हें साझेदारी बनाने के लिए किसी की जरूरत थी क्योंकि सूर्यकुमार यादव सिर्फ चार गेंद तक टिक सके और कागिसो रबाडा की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर क्लासेन को कैच दे बैठे।

छह ओवर के पावरप्ले के अंत में भारत का स्कोर 45-3 था और उसने अपनी पारी के आधे समय तक बिना किसी नुकसान के 30 रन और जोड़े। कोहली और अक्षर ने फिर अच्छी पारी खेली और 82 गेंदों पर 100 रन पूरे किए, जिसमें अक्षर ने रबाडा को लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाया।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d