‘विराट कोहली जैसा कोई नहीं…बाबर आज़म भी नहीं’: पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कोहली-बाबर की तुलना को खारिज किया

Photo of author

By A2z Breaking News


विराट कोहली और बाबर आज़म (एएफपी)

विराट कोहली और बाबर आज़म (एएफपी)

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने विराट कोहली द्वारा छोड़ी गई चिरस्थायी विरासत के बारे में विस्तार से बताया और यह भी कहा कि इस बल्लेबाज के साथ किसी की तुलना नहीं की जा सकती, यहां तक ​​कि पाकिस्तान के बाबर आजम की भी नहीं।

महानता से इनकार नहीं किया जा सकता। वास्तव में, यह सभी तरह की सीमाओं को पार कर जाती है। पाकिस्तान के अहमद शहजाद से पूछिए। यहां तक ​​कि वे भी भारत के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

कोहली 2024 टी20 विश्व कप फाइनल में भारत की रोमांचक जीत का अहम हिस्सा थे और उन्होंने एक क्लासिक एंकरमैन पारी खेली थी।

बल्ले से उनके शानदार प्रदर्शन ने दुनिया भर के अनगिनत लोगों को उनकी प्रतिभा से अचंभित कर दिया। पाकिस्तान के अहमद शहजाद भी उनमें से एक हैं, जिन्होंने कोहली की प्रतिभा और बेजोड़ ऊर्जा के बारे में विस्तार से बताया।

शहजाद ने कहा, “विराट कोहली हमारी पीढ़ी के लीजेंड हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो जब भी क्रिकेट खेलते हैं, उसी उत्साह के साथ खेलते हैं। आप इसे फाइनल में भी देख सकते हैं, जहां उन्होंने भारत द्वारा लिए गए हर विकेट का जश्न उसी उत्साह के साथ मनाया, लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ से।”

विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने ऐतिहासिक 176 रन बनाए, जो आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

कोहली, जो अब तक टूर्नामेंट में बल्ले से संघर्ष कर रहे थे, ने 59 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को खतरे से बाहर निकालने में मदद की और अंततः विशाल स्कोर तक पहुंचाया।

शहजाद ने कहा, “आप जानते हैं, वह टी20 विश्व कप में सबसे लंबे समय तक बल्ले से संघर्ष कर रहे थे। लेकिन, जब यह सबसे ज्यादा मायने रखता था, फाइनल में जब कोई रन नहीं बना सकता था, तो उन्होंने बल्ले से कदम बढ़ाया। विराट कोहली की पारी के बिना भारत कभी भी टी20 विश्व कप फाइनल नहीं जीत पाता।”

फाइनल के बाद कोहली ने अंतरराष्ट्रीय टी20 को अलविदा कह दिया। उन्होंने 125 मैचों में 48.69 की औसत से 4188 रन बनाए हैं। उन्होंने 38 अर्द्धशतक और एकमात्र शतक लगाया है जो उन्होंने सितंबर 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ लगाया था।

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने विराट कोहली द्वारा छोड़ी गई चिरस्थायी विरासत के बारे में विस्तार से बताया और यह भी कहा कि इस बल्लेबाज के साथ किसी की तुलना नहीं की जा सकती, यहां तक ​​कि पाकिस्तान के बाबर आजम की भी नहीं।

“वह अपने और भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी विरासत छोड़ रहे हैं, और क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में उनके जैसे सुपरस्टार की जगह लेने वाला कोई खिलाड़ी ढूंढना कोई आसान काम नहीं होगा।”

“विराट कोहली जैसा कोई नहीं है। मैं नहीं, बाबर आज़म भी नहीं। आँकड़े खुद ही सब कुछ बयां कर देते हैं। कोई भी विराट के बराबर नहीं है, चाहे वह रन बनाने की बात हो या फिर स्ट्राइक रेट की। कोई तुलना ही नहीं है, वह सिर्फ़ और सिर्फ़ विराट कोहली हैं। उन्हें जीत के साथ विदाई देते देखना एक क्रिकेट प्रशंसक के तौर पर मुझे बहुत खुशी देता है,” शहज़ाद ने कहा।

कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने एक शानदार पारी खेलकर भारत को दूसरा टी20 विश्व कप खिताब दिलाया, जिससे अगली पीढ़ी के लिए रास्ता साफ हो गया।




Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d