‘विराट कोहली को याद रखना चाहिए कि धोनी भी…’: मोहम्मद कैफ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल के लिए स्टार बल्लेबाज का समर्थन किया

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट:

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सिर्फ 75 रन बनाए हैं

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सिर्फ 75 रन बनाए हैं

मोहम्मद कैफ को लगता है कि विराट कोहली का सितारा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2024 टी 20 विश्व कप फाइनल में भारत के लिए अच्छा हो सकता है।

विराट कोहली ने 2024 टी20 विश्व कप में अब तक सात मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए हैं, लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को लगता है कि भारतीय स्टार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

कैफ ने सोशल मीडिया पर कोहली का समर्थन किया, जो इस साल आईपीएल में 741 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने पोस्ट किया: “विराट कोहली को यह याद रखना चाहिए कि 2011 में धोनी का भी विश्व कप अच्छा नहीं रहा था, लेकिन फाइनल में उन्होंने फॉर्म हासिल कर ली थी। एक छोटा सा सुझाव: वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है, वह अपनी योग्यता के हिसाब से गेंद खेल सकता है और किसी भी गेंदबाजी आक्रमण पर हावी हो सकता है।”

यह भी पढ़ें | विराट कोहली ने कहा, ‘फाइनल के लिए बचाकर रखा है’: रोहित शर्मा को अपने सलामी जोड़ीदार के फॉर्म में सुधार की उम्मीद

यह भी पढ़ें | ‘मैं इसे अशुभ नहीं मानना ​​चाहता, लेकिन एक बड़ा मुकाबला आने वाला है’: राहुल द्रविड़ को उम्मीद है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप फाइनल में बड़ा प्रदर्शन करेंगे

कैफ ने वीडियो में कहा, “महेंद्र सिंह धोनी 2011 वनडे विश्व कप में फॉर्म में नहीं थे। उन्होंने फाइनल में नाबाद 91 रनों की पारी खेली। कुलसेकरा की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर लगाया गया उनका छक्का सभी के दिमाग में बसा हुआ है। इसलिए मुझे लगता है कि विराट कोहली के पास हीरो बनने का शानदार मौका है। उन्हें यह भूल जाना चाहिए कि वह खराब फॉर्म में हैं। उन्होंने तब शतक लगाया था जब भारत ने आखिरी बार ईडन गार्डन्स में वनडे विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। वह उस दिन शानदार थे और उन्होंने बहुत अच्छा खेला था, लेकिन वह उस दिन स्लॉग नहीं कर रहे थे बल्कि सही क्रिकेट शॉट्स के साथ गेंद को मेरिट पर खेल रहे थे।”

उन्होंने कहा, “इसलिए मुझे लगता है कि फाइनल में उन्हें उचित क्रिकेट शॉट्स के साथ गेंद को मेरिट के हिसाब से खेलना चाहिए, उन्हें अपने विकेटों को उजागर करके स्लोगन नहीं करना चाहिए, वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को तेजी से खेलना चाहिए और विराट कोहली को पूरे 20 ओवर तक खेलना चाहिए और गेंद को मेरिट के हिसाब से खेलना चाहिए। वह एक बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और उनके पास धोनी की तरह हीरो बनने का मौका है, जो 2011 के वनडे विश्व कप में फॉर्म में नहीं थे, लेकिन जब बड़ा मैच आया तो उन्होंने मैच जीतने वाली नाबाद पारी खेली और विराट कोहली इस मैच में भी ऐसा ही कर सकते हैं।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d