‘विराट कोहली अकेले कितना कुछ करेंगे?’: केकेआर की हार के बाद सुनील गावस्कर ने आरसीबी बल्लेबाजों की आलोचना की

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: मार्च 30, 2024, 10:38 IST

विराट कोहली ने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया.  (बीसीसीआई फोटो)

विराट कोहली ने सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया. (बीसीसीआई फोटो)

विराट कोहली को आरसीबी के शीर्ष क्रम से बहुत कम या कोई समर्थन नहीं मिला और केकेआर के खिलाफ टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने के लिए दिनेश कार्तिक को देर से आक्रमण करना पड़ा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार रात आईपीएल 2024 की अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा और वे वर्तमान में अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों और स्ट्राइक गेंदबाजों दोनों की फॉर्म से जूझ रहे हैं।

जबकि मोहम्मद सिराज, यश दयाल और अल्जारी जोसेफ की उनकी स्टार तिकड़ी खूब रन लुटा रही है, विराट कोहली को छोड़कर, आरसीबी का शीर्ष क्रम अभी तक एकजुट होकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

फाफ डु प्लेसिस (3 पारियों में 46 रन), ग्लेन मैक्सवेल (3 पारियों में 31 रन), रजत पाटीदार (3 पारियों में 21) और कैमरून ग्रीन (3 पारियों में 54) अब तक एक महत्वपूर्ण स्कोर दर्ज करने में विफल रहे हैं और यह गिर गया है विराट कोहली और फिनिशर दिनेश कार्तिक को अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन का बोझ साझा करना चाहिए।

कोहली के तीन पारियों में दो अर्धशतक सहित 181 रन हैं जबकि कार्तिक के 195.45 के स्ट्राइक रेट से 86 रन हैं।

से सभी कार्रवाई का पालन करें आईपीएल 2024ये शामिल हैं आईपीएल 2024 शेड्यूल और आईपीएल 2024 पॉइंट टेबल. इसके अलावा, प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की भी जाँच करें आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप

शुक्रवार को आरसीबी ने केकेआर की मेजबानी की और उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

कोहली घरेलू टीम के लिए शीर्ष स्कोरर रहे, उन्होंने नाबाद 83 रन बनाए और अगला सर्वश्रेष्ठ स्कोर ग्रीन के बल्ले से आया जिन्होंने 33 रन बनाए। मैक्सवेल को दो बार आउट किया गया और वह 28 रन पर आउट होने का फायदा उठाने में असफल रहे।

आरसीबी अंततः 182/6 के साथ समाप्त हुई और यह अपर्याप्त साबित हुआ क्योंकि केकेआर के बल्लेबाजों ने इसे केवल 16.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि कोहली आरसीबी के लिए लगातार बड़े स्कोर नहीं बना सकते हैं और अगर केकेआर के खिलाफ उन्हें उचित समर्थन मिलता तो पूर्व कप्तान ने शतक जड़ दिया होता।

“आप मुझे बताएं कि कोहली अकेले कितना कुछ करेंगे? किसी को तो उसका साथ देना चाहिए. अगर आज किसी ने उनका समर्थन किया होता तो उन्होंने निश्चित तौर पर 83 के बजाय 120 रन बनाए होते। यह एक टीम खेल है, एक व्यक्ति का खेल नहीं। उन्हें आज कोई समर्थन नहीं मिला,” गावस्कर ने आगे कहा स्टार स्पोर्ट्स.

हालाँकि, आरसीबी के कप्तान डु प्लेसिस ने इसका दोष पिच पर मढ़ा, जो केकेआर के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान काफी बदल गई थी।

“अजीब बात है, पहली पारी में हमने सोचा था कि विकेट बहुत दो-गति वाला था, आप देख सकते हैं कि जब लोगों ने कटर गेंदें फेंकी, तो लोग वास्तव में संघर्ष कर रहे थे। हमने सोचा कि यह एक अच्छा स्कोर है, यह जानते हुए कि शाम को यह थोड़ा आसान हो जाता है, थोड़ी ओस थी, ”उन्होंने प्रसारकों के साथ मैच के बाद बातचीत के दौरान कहा।

आरसीबी अब 10 टीमों की प्रतियोगिता में छठे स्थान पर खिसक गई है।

(टैग्सटूट्रांसलेट)विराट कोहली(टी)सुनील गावस्कर(टी)आईपीएल 2024(टी)रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(टी)क्रिकेट समाचार(टी)नवीनतम क्रिकेट समाचार(टी)खेल समाचार


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d