विनीसियस के दो गोल की मदद से रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बायर्न म्यूनिख को 2-2 से बराबरी पर रोका

Photo of author

By A2z Breaking News


रियल मैड्रिड के फारवर्ड विनीसियस जूनियर ने मंगलवार को बायर्न म्यूनिख से 2-2 की बराबरी हासिल करने के लिए 83वें मिनट में बराबरी के पेनल्टी सहित दोहरा गोल किया, जिससे स्पेनिश टीम चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के रिटर्न लेग के लिए ड्राइविंग सीट पर आ गई है।

विनीसियस ने पहले चरण के 24 मिनट के बाद रियल को बढ़त दिला दी, लेकिन बायर्न ने दूसरे हाफ के चार मिनटों में दो बार गोल करके नियंत्रण छीन लिया, लेरॉय साने ने शानदार ओपनर और हैरी केन ने पेनल्टी को गोल में बदला।

आठ मिनट शेष रहते हुए किम मिन-जे ने रॉड्रिगो को बॉक्स में फाउल कर दिया और विनीसियस ने आगे आकर वाह-वाह और सीटियों की गड़गड़ाहट को दबाते हुए घर में धमाका कर दिया।

विनीसियस ने कहा, “इस प्रतियोगिता में हारना नहीं महत्वपूर्ण है, और हम यहां हैं क्योंकि हम अभी तक हारे नहीं हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि मैं दो गोल करने में सफल रहा और अब हमें घर पर एक जादुई रात की जरूरत है।”

यह ड्रॉ मैड्रिड को सैंटियागो बर्नब्यू में अगले सप्ताह के रिटर्न लेग में आगे बढ़ने का प्रबल दावेदार बनाता है, लेकिन मैच के बड़े हिस्से में दबदबा बनाने वाले बायर्न को अभी भी जून में वेम्बली में फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद है।

मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने कहा, “यह दूसरे चरण के लिए अच्छा परिणाम है।” “लेकिन अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है।

“बायर्न के पास उच्च गुणवत्ता है। उनके पास मुसियाला या साने जैसे खिलाड़ी हैं जो हमें नुकसान पहुंचा सकते हैं।”

“यह थोड़ा अजीब लगता है,” बायर्न मैनेजर थॉमस ट्यूशेल ने कहा।

“लेकिन स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है। मैड्रिड में जीतें, फिर वेम्बली के लिए रवाना। विजेता सब ले जाता है।

“हम तैयार रहेंगे और हम लड़ाई स्वीकार करते हैं। हम आत्मविश्वास के साथ मैड्रिड जाएंगे। हमें बहादुर बनना होगा।”

नवीनतम से अपडेट रहें आईपीएल 2024के शीर्ष दावेदारों सहित आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप और आईपीएल 2024 पर्पल कैप. पूरा अन्वेषण करें आईपीएल 2024 शेड्यूल, आईपीएल 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सबसे ज्यादा छक्के, सर्वाधिक चौके और सर्वाधिक अर्द्धशतक आईपीएल 2024 में

परिचित विरोधी

मैच से पहले, बायर्न प्रशंसकों ने फ्रांज बेकनबॉयर को चित्रित करने वाले एक विशाल बैनर का अनावरण किया जो घास से छत तक फैला हुआ था। यह यूरोपीय कप के इतिहास में सबसे अधिक खेले गए मैच वाली रात के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि थी।

इस प्रतियोगिता के सबसे बड़े मंचों पर अपने संयम के लिए प्रसिद्ध, 14 बार के विजेता रियल को शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि बायर्न ने दबदबा बनाए रखा, जबकि एक क्रूर घरेलू भीड़ ने उसे आगे बढ़ाया।

सेन के पास सिर्फ 40 सेकंड और एक मिनट बाद मौका था, जबकि केन ने बार के ठीक ऊपर से आधे रास्ते से एक शॉट लगाया, क्योंकि दर्शकों को सामना करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

इस सीज़न में इस प्रतियोगिता में मैड्रिड की सफलता, जिसमें मैनचेस्टर सिटी पर उनकी क्वार्टर फाइनल जीत भी शामिल है, स्ट्राइकिंग से पहले दबाव को अवशोषित करने पर आधारित है।

दर्शकों ने सलामी बल्लेबाज के लिए चाल को दोहराया, बायर्न के प्रभुत्व को बेहद सरल तरीके से तोड़ दिया और मेजबान टीम को दिखाया कि गोल करना कितना आसान हो सकता है।

टोनी क्रोस ने एक कोने से गेंद एकत्र की और जमीन पर एक रक्षा-विभाजन पास ड्रिल किया, जिसमें विनीसियस को क्षेत्र के किनारे पर एक एकड़ जगह में सरपट दौड़ते हुए पाया गया।

बायर्न के किसी भी खिलाड़ी के बिना, विनीसियस ने शांतिपूर्वक ओपनर को असहाय मैनुएल नेउर को छकाया, जिससे मैच का रुख पूरी तरह से बदल गया।

बायर्न, जिसके पास स्वयं के छह यूरोपीय कप हैं, घबराया नहीं और लगातार प्रयास करता रहा, लेकिन आगे नहीं बढ़ सका; शेष आधे भाग में उनका सबसे अच्छा मौका फ्री किक के माध्यम से आया, जिसमें केन को दीवार में एक बड़ा गैप मिला, लेकिन ब्लास्ट हो गया।

जब रियल क्रूज़ नियंत्रण में दिख रहा था, बायर्न ने दूसरे हाफ की शुरुआत में ही चार मिनट में दो बार स्कोर करके मैच पर पकड़ बना ली।

एरिक डियर ने साने को दाहिनी ओर से नीचे पाया। जर्मनी के विंगर, जिन्होंने पहले हाफ में कई मौके गंवाए थे, एक अजेय शॉट लगाने से पहले बॉक्स में ड्रिबल किया। अक्टूबर के बाद से किसी भी प्रतियोगिता में बायर्न के लिए यह उनका पहला गोल था।

मेजबान टीम का अगला हमला बायीं ओर से हुआ, जिसमें खतरनाक जमाल मुसियाला को लुकास वाज़क्वेज़ ने बॉक्स में गिरा दिया। रेफरी क्लेमेंट टर्पिन ने सीधे मौके की ओर इशारा किया और केन ने बढ़त लेने के लिए एंड्री लुनिन को गलत तरीके से भेजा।

बायर्न के नियंत्रण में होने के कारण, रियल ने जवाबी हमला किया और किम की बारी थी कि वह एक अनाड़ी पेनाल्टी दे, जिसके साथ विनीसियस ने आत्मविश्वास से बराबरी कर ली।

विनीसियस ने कहा, “हमें ठंडे दिमाग से काम जारी रखना होगा, अगले सप्ताह तक आराम करना होगा और हम बर्नब्यू को लंदन के लिए योग्य बनाने के लिए सब कुछ देंगे।”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)रियल मैड्रिड(टी)बायर्न म्यूनिख(टी)चैंपियंस लीग(टी)यूईएफए(टी)विनीसियस जूनियर(टी)रियल मैड्रिड बनाम बायर्न म्यूनिख परिणाम


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d