विंबलडन 2024: कार्लोस अल्काराज़, कोको गॉफ़ तीसरे दौर में पहुंचे; नाओमी ओसाका एम्मा नवारो से बाहर

Photo of author

By A2z Breaking News


स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ बुधवार, 3 जुलाई, 2024 को लंदन में विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दिन अपने मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अलेक्जेंडर वुकिक को हराने के बाद जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/मोसाब एल्शामी)

स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ बुधवार, 3 जुलाई, 2024 को लंदन में विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दिन अपने मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अलेक्जेंडर वुकिक को हराने के बाद जश्न मनाते हुए। (एपी फोटो/मोसाब एल्शामी)

होल्डर अल्काराज ने धीमी शुरुआत के बावजूद अलेक्जेंडर वुकिक को सीधे सेटों में 7-6 (5), 6-2, 6-2 से हराकर ग्रास कोर्ट मेजर के तीसरे दौर में प्रवेश किया, जबकि गौफ ने एंका टोडोनी को 6-2, 6-1 से हराकर आगे बढ़ गए।

गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ पहले सेट में 6-5 से पीछे थे, लेकिन वापसी करते हुए उन्होंने एलेक्सांडर वुकिक को 7-6 (5), 6-2, 6-2 से हराया। अब तीसरे दौर में उनका सामना नंबर 29 फ्रांसेस टियाफो से होगा, क्योंकि अमेरिकी खिलाड़ी ने बोर्ना कोरिक को 7-6 (5), 6-1, 6-3 से हराया था।

जब कोर्ट पर साक्षात्कारकर्ता ने बताया कि टियाफो ने कहा है कि वह “आपके पीछे आ रहा है,” तो 21 वर्षीय स्पेनिश खिलाड़ी ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया: “मैं उसके पीछे जा रहा हूँ।”

कोको गौफ को विम्बलडन में नंबर 1 कोर्ट पसंद है।

यहीं पर उन्होंने 2019 में वीनस विलियम्स को हराया था, जब गॉफ ने 15 साल की उम्र में विंबलडन में पदार्पण किया था।

बुधवार को गॉफ ने ऑल इंग्लैंड क्लब में क्वालीफायर एंका टोडोनी को 6-2, 6-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

20 वर्षीय गॉफ़ ने कोर्ट पर दिए अपने साक्षात्कार में कहा, “यह वही कोर्ट है जहाँ मैंने विंबलडन में पहली बार खेलना शुरू किया था। कोर्ट 1 हमेशा मेरे लिए खेलने के लिए एक खास जगह रही है।”

इस जीत से नंबर 2 वरीयता प्राप्त गौफ को पिछले साल के पहले दौर के बाहर होने से एक कदम और आगे बढ़ने का मौका मिल गया है।

यूएस ओपन चैंपियन से जब सोफिया केनिन से तीन सेट की हार को पीछे छोड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, मैंने जीवन के बारे में बहुत कुछ सीखा है।”

उन्होंने कहा, “मुझे अभी एहसास हुआ कि, हां, मैं जो करती हूं, उसके प्रति मैं बहुत जुनूनी हूं, लेकिन यह कभी भी इतना गंभीर नहीं होता और कभी-कभी दुनिया आपको ऐसा महसूस करा सकती है कि इसमें बहुत दबाव है, बहुत उम्मीदें हैं।” “आखिरकार, यह एक खेल है। यह एक खेल है।”

19 वर्षीय टोडोनी रोमानिया से हैं और वह अपना ग्रैंड स्लैम पदार्पण कर रही थीं।

गौफ ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं कुछ मौकों पर अधिक साफ खेल सकता था।”

पांच साल पहले, गौफ ने पांच बार की विंबलडन चैंपियन विलियम्स को पहले दौर में 6-4, 6-4 से हराया था और अंततः अंतिम 16 में पहुंची थीं, यह सब उन्होंने ग्रैंड स्लैम में पहली बार किया था।

“हमने यूएस ओपन में वास्तव में अच्छा मैच खेला,” नंबर 3 सीड ने 2022 के सेमीफाइनल के बारे में कहा, जिसे अल्काराज़ ने फ्लशिंग मीडोज में जीता था।

अन्य परिणामों में, नंबर 11 डेनियल कोलिंस ने अपना पहला राउंड मैच पूरा किया – क्लारा टॉसन पर 6-3, 7-6 (4) से जीत दर्ज की। मंगलवार रात को दूसरे सेट में 4-4 से बराबरी पर यह मैच स्थगित हो गया था।

नंबर 20 बीट्रीज़ हदाद मैया ने मैग्डेलेना फ्रेच को 7-5, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। पुरुषों की ओर से नंबर 16 उगो हम्बर्ट ने बोटिक वैन डे ज़ैंड्सचुल्प को 7-6 (9), 6-1, 6-3 से हराया।

नाओमी ओसाका को बुधवार को विंबलडन के दूसरे दौर में अमेरिका की एमा नवारो ने हराकर बाहर कर दिया, जिन्होंने जापानी सुपरस्टार को एकतरफा मुकाबले में सिर्फ पांच गेम ही खेलने दिए।

2019 के बाद से अपना पहला विंबलडन खेल रहीं ओसाका को सेंटर कोर्ट पर एक घंटे से भी कम समय में 6-4, 6-1 से हार का सामना करना पड़ा।

पहले सेट में दोनों खिलाड़ी 3-3 से बराबरी पर थे, लेकिन 17वीं रैंकिंग के नवारो ने ब्रेक-अप किया और पहला सेट जीत लिया।

नवारो ने दूसरे सेट की शुरुआत में ही बढ़त बना ली, दो बार सर्विस तोड़ी और 4-0 की बढ़त बना ली तथा दोबारा सर्विस तोड़कर मैच अपने नाम कर लिया।

पहले दौर में डायने पैरी पर ओसाका की जीत 2018 के बाद से विंबलडन में उनकी पहली जीत थी।

पांच साल बाद, चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन, 26 वर्षीय, 113 वें स्थान पर है, पिछले साल बेटी शाई को जन्म देने के बाद जनवरी में ही वह टूर में लौटी है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d