वाह, क्या लगती ये जापानी गुड़िया है! ऑफ-रोडिंग शौकीनों को बना रही है पागल

Photo of author

By A2z Breaking News


Japani Gudia Toyota Hilux: जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा की हाइलक्स पिकअप ट्रक सबसे अनोखी पेशकशों में से एक है. भारत में आने के साथ ही ऑफ-रोडिंग शौकीनों को पागल बना रही है. अभी हाल ही में इसका एक मोडिफाइड एडिशन का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसकी हेडिंग ‘भारत की सबसे पागल हाइलक्स’ दी गई है. इस वीडियो को ऑनलाइन शेयर किया जा रहा है. इस एसयूवी को खास बनाने के लिए इसमें इम्पोर्टेड सस्पेंशन, फ्रंट और रियर बंपर, लाइट्स, अलॉय व्हील और ढेर सारी हाई-एंड एक्सेसरीज दी गई हैं. इसके अलावा, इस हाइलक्स को यूनिकॉर्न से 6 इंच की लिफ्ट किट दी गई है, जिसे थाईलैंड से मंगाया गया है. इसके साथ ही, एसयूवी में ऑस्ट्रेलिया से मंगाकर शॉक एब्जॉर्बर का एक सेट भी दिया गया है. इसके फ्रंट बम्पर में सिंथेटिक रस्सी के साथ बुशरेंजर टोइंग विंच, साथ ही दो 7 इंच की गोलाकार एलईडी जंगल लाइटें भी हैं. आइए, इस जापानी गुड़िया के बारे में कुछ जानते हैं.

टोयोटा हाइलक्स पिकअप एसयूवी की कीमत

कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने जापानी गुड़िया हाइलक्स पिकअप ट्रक की कीमतों को अपडेट किया है. इस गाड़ी के बेस वेरिएंट पहले से सस्ते हो गए हैं, जबकि टॉप वेरिएंट की प्राइस में इजाफा हुआ है. भारत के एक्स-शोरूम में टोयोटा हाइलक्स की कीमत 30.40 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 37.90 लाख रुपये तक जाती है. पिकअप ट्रक दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और हाई में उपलब्ध है.

टोयोटा हाइलक्स पिकअप एसयूवी का इंजन

टोयोटा हाइलक्स पिकअप एसयूवी में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की च्वाइस मिलती है. यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 204 पीएस की पावर और 420 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 204 पीएस/500 एनएम का आउटपुट देता है. इसमें फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड दिया गया है.

टोयोटा हाइलक्स पिकअप एसयूवी के फीचर्स और मुकाबला

टोयोटा हाइलक्स में ऑटोमेटिक एलईडी हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप और टेललाइट, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप और 60:40 रियर स्प्लिट सीट दी गई है. वहीं, सवारियों की सुरक्षा के लिए इसमें सात एयरबैग, हिल असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बाजार में टोयोटा हाइलक्स का मुकाबला इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस से है, जिसकी प्राइस इससे काफी कम है. हालांकि, इसकी कीमत 4×4 एसयूवी टोयोटा फॉर्च्यूनर और एमजी ग्लॉस्टर के काफी करीब है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d