‘वह जहां भी खेलते हैं, हमेशा जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहते हैं’: रोहित शर्मा ने मैच विजेता बुमराह की तारीफ की

Photo of author

By A2z Breaking News


बुमराह की जादुई पारी से भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

बुमराह की जादुई पारी से भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की जिन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

टीम इंडिया ने गुरुवार को बारबाडोस में अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रन की जीत के साथ टी20 विश्व कप 2024 में अपना अजेय क्रम जारी रखा। सूर्यकुमार यादव के दमदार अर्धशतक और जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने अपने सुपर 8 अभियान की विजयी शुरुआत की।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सूर्यकुमार के शानदार अर्धशतक और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या की शानदार पारी की बदौलत 181/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में, अफ़गानिस्तान कभी भी रन का पीछा नहीं कर सका और 20 ओवर में 134 रन पर ढेर हो गया।

मैच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले वर्षों में कैरेबियाई सरजमीं पर द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने का अनुभव अफगानिस्तान के खिलाफ काम आया।

रोहित ने कहा, “पिछले दो सालों में हम यहां आए हैं और कुछ टी20 मैच खेले हैं। हमने अच्छी योजना बनाई थी। हमने जो परिस्थितियां पेश की गईं, उनके हिसाब से खुद को ढाल लिया। हमें पता था कि हमारी बेहतरीन गेंदबाजी लाइनअप इस लक्ष्य का बचाव करेगी।”

भारतीय कप्तान ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की, जिन्होंने 4 ओवर में 7 रन देकर 3 विकेट चटकाए। रोहित ने कहा कि टीम को बुमराह के कौशल पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि बुमराह हमारे लिए क्या कर सकते हैं। हमारे लिए उनका समझदारी से इस्तेमाल करना ज़रूरी है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो ज़िम्मेदारी लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वह जहां भी खेलते हैं, हमेशा ज़िम्मेदारी लेने के लिए तैयार रहते हैं।”

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया है, जिसमें कुलदीप यादव को टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला और मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ा। संयोजन में बदलाव के बारे में बात करते हुए रोहित ने कहा कि यह पूरी तरह से बारबाडोस की परिस्थितियों के आधार पर लिया गया फैसला था।

रोहित ने निष्कर्ष निकाला, “मुझे परिस्थितियों का आकलन करना था। विपक्षी टीम को देखते हुए हम कोई भी बदलाव करने के लिए तैयार हैं। हमें लगा कि तीन स्पिनर अच्छे रहेंगे, इसलिए हमने ऐसा किया। आगे अगर जरूरत पड़ी तो मैं तीन तेज गेंदबाजों को खिलाने के लिए तैयार हूं।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d