‘वह कोई बच्चा नहीं है’, रवि शास्त्री ने खराब प्रदर्शन के लिए शार्दुल ठाकुर को लगाई क्लास

Photo of author

By A2z Breaking News


टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका से भारत की बड़ी हार का ठीकरा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर पर फोड़ा है. उन्होंने कमजोर गेंदबाजी के लिए शार्दुल की आलोचना की है. शार्दुल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा के बाद चौथे गेंदबाजी विकल्प थे. उन्होंने 5.3 की इकॉनमी रेट के साथ 101 रन लुटाए और केवल एक विकेट चटकाया. शार्दुल इस मुकाबले में सभी पांच भारतीय गेंदबाजों में सबसे महंगे साबित हुए. बल्लेबाजी में भी शार्दुल कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने पहली पारी में 24 और दूसरी पारी में दो रन बनाए.

जसप्रीत बुमराह पर काफी दबाव

शार्दुल ठाकुर ने 2022 में जोहान्सबर्ग में सात विकेट चटकाए थे. उसके बाद से उन्होंने 7 टेस्ट मैचों में सिर्फ 7 विकेट लिए हैं. रवि शास्त्री को लगता है कि भारत के लिए शार्दुल ठाकुर का अनुभव पर्याप्त नहीं था. प्रसिद्ध कृष्णा अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे थे और मोहम्मद शमी के चोटिल होने के कारण गेंदबाजी हमेशा भारतीयों के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. जसप्रीत बुमराह अकेले टीम का बेड़ा पार नहीं कर सकते थे.

मोहम्मद शमी की कमी खली

रवि शास्त्री ने कहा, ‘भारत के गेंदबाजी आक्रमण में अनुभव की कमी है. उनके पास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे दो ऐसे खिलाड़ी हैं जो काफी अनुभवी हैं. लेकिन उन्हें शमी की बड़ी कमी खली. शार्दुल ठाकुर कोई बच्चा नहीं है, लेकिन वह चौथा तेज गेंदबाज है. आपको तीसरे गेंदबाज के रूप में एक उचित खिलाड़ी की जरूरत है और यह विदेशों में बड़ा अंतर पैदा करता है.’

अर्शदीप सिंह को रणजी खेलने की दी सलाह

शास्त्री ने आगे कहा कि विकल्प क्या हैं? मुकेश कुमार अभी भी नए हैं और भारत लंबे समय से ईशांत शर्मा और उमेश यादव से आगे बढ़ चुका है. ये दोनों एक समय काफी ताकतवर थे. शास्त्री के साथ चर्चा कर रहे मार्क निकोलस ने अर्शदीप का नाम सुझाया. लेकिन शास्त्री ने कहा कि वह निश्चित रूप में वनडे में काफी शानदार रहा. उसने जोहान्सबर्ग में पांच विकेट और पार्ल में 30 रन देकर 4 विकेट लिए, लेकिन वह लंबे प्रारूप के लिए कितना तैयार है, यह देखना होगा. उसे रणजी खेलनी चाहिए.

अर्शदीप ने वनडे में किया था कमाल

शास्त्री ने कहा, ‘बात यह है कि आप उसका प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड देखना चाहेंगे. क्या वह लंबे स्पैल फेंक सकता है? क्या उसने बहुत सारा रणजी क्रिकेट खेला है? मैं वास्तव में यह चाहूंगा कि उसे बहुत सारा रणजी और प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना चाहिए.’ शास्त्री ने कहा कि उसे मिश्रण में रखना जरूरी है. दक्षिण अफ्रीका में सफेद गेंद से उसे जैसा स्विंग मिला, वह टेस्ट में काफी उपयोगी साबित हो सकता है.



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d