‘वह आपकी टीम बनने जा रही है… बहुत बढ़िया, दोस्त’: थिएरी हेनरी ने रियल मैड्रिड के जूड बेलिंगहैम की प्रशंसा की

Photo of author

By A2z Breaking News


जूड बेलिंगहैम.  (साभार: ट्विटर)

जूड बेलिंगहैम. (साभार: ट्विटर)

बेलिंगहैम के कारनामों ने न केवल सभी प्रशंसकों का, बल्कि महान लोगों का भी ध्यान आकर्षित किया है, क्योंकि आर्सेनल के दिग्गज थिएरी हेनरी ने युवा अंग्रेज की अब तक के शानदार डेब्यू सीज़न के लिए सराहना की।

जूड बेलिंगहैम निस्संदेह वर्तमान में यूरोपीय फ़ुटबॉल के सबसे बड़े, नहीं तो सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक हैं। इस शानदार 20 वर्षीय मिडफील्डर ने फुटबॉल इतिहास के सबसे बड़े नाम रियल मैड्रिड पर कब्ज़ा कर लिया है और बर्नब्यू को अपना खेल का मैदान बना लिया है।

लीग में अब तक 16 गोल के साथ, स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर रहने के साथ-साथ रियल शीर्ष पर है, बेलिंगहैम का प्रभाव अभूतपूर्व रहा है। मिडफील्डर पिछले साल बोरुसिया डॉर्टमुंड से £115m की चाल में मैड्रिड चले गए और क्लब में जिनेदिन जिदान की प्रसिद्ध नंबर 5 शर्ट लेने के बाद से उन्होंने अभिनय किया है।

उनके कारनामों ने न केवल सभी प्रशंसकों का, बल्कि महान लोगों का भी ध्यान आकर्षित किया है, क्योंकि आर्सेनल के दिग्गज थिएरी हेनरी ने युवा अंग्रेज की अब तक के शानदार डेब्यू सीज़न के लिए सराहना की।

“यह लड़का अभी (जूड बेलिंगहैम)…हाँ, झुक जाओ। मैं रियल मैड्रिड का आदमी नहीं हूं, जैसा कि हम सभी जानते हैं। लेकिन, मैंने उसे इंग्लैंड के लिए खेलते हुए देखा, सैन मैरिनो के खिलाफ उसका पहला गेम, वह हर एक गेंद चाहता था। जब भी मैं उसे देखती हूं तो वह शर्माता नहीं है. वह गेंद चाहता है,” हेनरी ने कहा।

“यही कारण है कि आपको प्रबंधकों को बहुत अधिक श्रेय देना होगा। एन्सेलोटी ने उसके लिए जो सिस्टम लगाया, 4-3-1-2, उसने कॉल का उत्तर दिया। वह विनीसियस जूनियर के साथ आपकी टीम बनने जा रही है।”

सभी समय के सबसे प्रशंसित स्ट्राइकरों में से एक के रूप में, हेनरी के पास विश्व फुटबॉल, विशेषकर पूरे यूरोप में अनुभव का अच्छा हिस्सा है। और यह उनके पास मौजूद ज्ञान के साथ ही था, कि हेनरी ने स्पेनिश फुटबॉल की काफी कठिन प्रकृति के बारे में विस्तार से बताया कि एक खिलाड़ी को वहां कितना दबाव महसूस होता है, और बेलिंगहैम की न केवल इसका सामना करने के लिए बल्कि इसके तहत फलने-फूलने के लिए सराहना की। लोकप्रियता।

“मुझे कई लीगों में खेलने का अवसर मिला। मैंने फ्रांस में खेला, मैंने इटली में खेला, फिर मैं अमेरिका गया और मैंने स्पेन में खेला। फुटबॉलरों के लिए इंग्लैंड में यह आसान है। हेनरी ने कहा, “स्पेन में आपको जो दबाव सहना पड़ता है, वही उसे और भी खास बनाता है।”

“आपके पास हर रात रियल मैड्रिड या बार्सिलोना के बारे में एक शो होता है। कागजात, रियल मैड्रिड के बारे में मार्का में 6 से 7 पृष्ठ। दबाव, प्रेस, अपेक्षा. और फिर आप जिनेदिन जिदान का नंबर पांच लेते हैं, और जब आप जश्न मनाते हैं, तो आप ऐसे होते हैं? (भव्यता की मुद्रा में चौड़ी बांहें खोलकर) ओह, शाबाश, दोस्त।”

रियल मैड्रिड का अगला मुकाबला यूईएफए चैंपियंस लीग में आरबी लीपज़िग के खिलाफ 16वें राउंड के दूसरे चरण में है, जो 6 मार्च को होने वाला है।

(टैग अनुवाद करने के लिए) थिएरी हेनरी (टी) जूड बेलिंगहैम (टी) रियल मैड्रिड (टी) इंग्लैंड फुटबॉल टीम (टी) बार्सिलोना (टी) ला लीगा (टी) जिनेदिन जिदान


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d