‘लोगों को अपना दिमाग खोलकर सोचने की जरूरत है’: इंजमाम के बॉल-टैम्परिंग आरोपों पर रोहित की बेबाक प्रतिक्रिया – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


इंजमा-उल-हक के आरोपों पर रोहित शर्मा का करारा जवाब

इंजमा-उल-हक के आरोपों पर रोहित शर्मा का करारा जवाब

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने आखिरी सुपर 8 मैच में भारत द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की संभावना जताई है।

टीम इंडिया मौजूदा टी20 विश्व कप 2024 में जीत की लय में है। उनकी हालिया जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आई, जिससे वे सेमीफाइनल में पहुंच गए, जहां गुरुवार को उनका सामना मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड से होगा। लेकिन पाकिस्तान के कुछ पूर्व क्रिकेटर टूर्नामेंट में भारत की प्रगति को पचा नहीं पाए और उन्होंने उन पर गेंद की स्थिति से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया। पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ संभावित गेंद से छेड़छाड़ का संकेत दिया। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने आरोपों का जवाब दिया है।

एक पाकिस्तानी टॉक शो में बोलते हुए इंजमाम ने 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह द्वारा गेंद को रिवर्स करने पर सवाल उठाया।वां पूर्व खिलाड़ी ने यहां तक ​​कहा कि अंपायरों को ऐसी चीजों पर ध्यान देना चाहिए।

इंजमाम ने एक टॉक शो के दौरान कहा, “अर्शदीप सिंह जब 15वां ओवर फेंक रहे थे, तो गेंद रिवर्स हो रही थी। क्या नई गेंद के साथ रिवर्स स्विंग के लिए यह बहुत जल्दी है? इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी। अंपायरों को इन चीजों को पहचानने के लिए अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए।”

बड़े सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर, रोहित से मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में पूछा गया। भारतीय कप्तान ने बहुत ही तार्किक जवाब देते हुए कहा,

“मैं क्या कह सकता हूँ? क्या आपको यहाँ की खुरदरी सतह और गर्मी नहीं दिखती? यह ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं है। यहाँ की परिस्थितियाँ ऐसी हैं कि 12-15 ओवर में गेंद रिवर्स स्विंग हो सकती है। यह सभी टीमों के साथ हो रहा है, सिर्फ़ हमारे साथ नहीं। कभी-कभी लोगों को अपना दिमाग खोलकर सोचने की ज़रूरत होती है।”

ऑस्ट्रेलिया पर 26 रन की जीत के साथ भारत बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है, जबकि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर यह सुनिश्चित कर दिया है। राशिद खान की अगुआई वाली टीम ने पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाई है और बुधवार रात (स्थानीय समय) दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के लिए तैयार है।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।




Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d