लोकसभा चुनाव 2024: तेजस्वी का नीतीश पर वार कहा- चाचा जी अब बुजुर्ग हो गये हैं

Photo of author

By A2z Breaking News



लोकसभा चुनाव 2024 गया लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के समर्थन में मंगलवार को चाकंद उच्च विद्यालय के परिसर में चुनावी सभा हुई. इसमें पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने शिरकत की. समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की असली दुश्मन बेरोजगारी, गरीबी व महंगाई है. लेकिन, मोदी जी कभी भी इसका नाम नहीं लेते हैं. भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले लोगों को महंगाई डायन लगती थी, अब महंगाई भौजाई लग रही है. चाचा जी अब बुजुर्ग हो गये हैं, उनसे अब बिहार चलने वाला नहीं है.

तेजस्वी ने पीएम पर कसा तंज

तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि केंद्र के 10 वर्षों के शासन में लोगों के खाते में न तो 15 लाख रुपये आये और ना ही दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिला. कितनी चीनी मिल चालू कराये, क्या हुआ, क्या मिला. हमें मोदी जी से कोई विवाद नहीं है. विवाद है, तो वैचारिक मतभेद का है. मोदी की बात नहीं, मुद्दे की बात होनी चाहिए. रेलवे को बेच दिया गया. रेलवे में सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार मिलता था. डबल इंजन की सरकार बिहार में है. पिछले 17 वर्षों से नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री हैं. 10 वर्षों से मोदी की सरकार केंद्र में है. लेकिन, बिहार में न शिक्षा सुधरी और ना ही चिकित्सा में सुधार हुआ. उन्हें मौका मिला, तो लोगों को कमाई, दवाई और सिंचाई देने का काम किया. कहा था कि उन्हें मुख्यमंत्री बनायेंगे, तो 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे. फिर भी 17 महीनों का मौका मिला, तो हमने पांच लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है.

देश में लोकतंत्र नहीं है राजतंत्र

वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने कहा कि देश में लोकतंत्र नहीं, बल्कि राजतंत्र है. आज देश के दो मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है. देश को गुलामी से मुक्ति के 75 वर्ष गुजर जाने के बाद भी आज अपने हक के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. देश में सबसे ज्यादा कोई पीड़ित है, तो वह हैं देश के युवा. हमने चार विधायकों के समर्थन से 2020 में नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया था. लेकिन, भाजपा ने उन्हें मिटाने के लिए विधायकों को तोड़ अपने में मिला लिया. चुनावी सभा को पूर्व मंत्री सह बेलागंज विधायक डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव, कुर्था विधायक बागी कुमार वर्मा, मेयर गणेश पासवान, पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव, कांग्रेस नेता विजय कुमार मिट्ठू समेत नेताओं ने संबाेधित किया. इस समारोह की अध्यक्षता युवा राजद नेता विश्वनाथ यादव ने की.

ये भी पढ़े..

Lok Sabha Election: बिहार में 17 सीटों पर 15 साल से जीत रहे 11 जातियों के ही उम्मीदवार



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d