लोकसभा चुनाव : हेमंत सोरेन और आलमगीर आलम की वजह से बदनाम हो रही संताल परगना की जनता

Photo of author

By A2z Breaking News



टेबल ऑफ कंटेंट्स

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन पर जमकर हमला बोला है. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा है कि हेमंत सोरेन और आलमगीर आलम की वजह से संताल परगना की भोली-भाली जनता बदनाम हो रही है.

लोकसभा चुनाव में एनडीए जीतेगी 400 से ज्यादा सीटें

झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने बृहस्पतिवार (30 मई) को दावा किया कि आम लोकसभा चुनाव में इस बार एनडीए 400 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेगी. झारखंड की सभी 14 सीटों पर भी भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के प्रत्याशी जीत रहे हैं. वह साहिबगंज में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

अमर बाउरी बोले- पीएम मोदी के पक्ष में वोट करेगा संताल परगना

अमर बाउरी ने कहा कि राजमहल, गोड्डा और दुमका लोकसभा सीट पर 1 जून को आखिरी चरण में मतदान है. इन सभी 3 सीटों पर 140 करोड़ जनता के लाडले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में संताल परगना की जनता वोट करेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन 400 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी. पीएम मोदी एक बार फिर देश की कमान संभालेंगे.

भ्रष्टाचार, वंशवाद व तुष्टिकरण की वजह से चर्चा में संताल परगना

अमर कुमार बाउरी ने कहा कि संताल परगना वर्तमान में देश-दुनिया की मीडिया में सुर्खियों में है, क्योंकि सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) यहां भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति में मशगूल है. वर्ष 2019 में जब से राज्य में महाठगबंधन की सरकार आई है, तब से आज तक इन दलों के नेताओं और सूबे के अधिकारियों ने लूट मचा रखी है.

संताल परगना के दो बड़े नेता आज जेल में : अमर कुमार बाउरी

उन्होंने कहा कि संताल परगना की बात करें, तो बरहेट के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भ्रष्टाचार के आरोप में आज जेल में बंद हैं. पाकुड़ से कांग्रेस के विधायक और कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम के कर्मचारियों के घर से 35 करोड़ रुपए बरामद हुए. आज पाकुड़, बरहेट सहित संताल परगना की जनता बदनाम हो रही है. आम जनता उन्हें इसका करारा जवाब देगी.

महान क्रांतिकारियों की धरती भोगनाडीह में घट रहे आदिवासी

भाजपा नेता ने कहा कि चांद-भैरव, सिदो-कान्हू, फूलो-झानो जैसे क्रांतिकारियों ने हूल क्रांति इसी संताल परगना से की थी. ऐसी पवित्र धरती को आज झारखंड की वर्तमान सरकार कलंकित कर रही है. भोगनाडी में जनजातियों की आबादी घट गई है. बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों की संख्या संताल परगना में पिछले कुछ वर्षों में बढ़कर 35 प्रतिशत हो गयी है. वहीं, हिंदुओं की आबादी घटकर 11 फीसदी हो गई है. पूरे देश में हिंदुओं की आबादी में 8 फीसदी की कमी आई है, जबकि मुस्लिम आबादी 45 प्रतिशत बढ़ी है.

एसपीटी एक्ट का उल्लंघन कर बस्ती बसा रहे बांग्लादेशी घुसपैठिए

अमर कुमार बाउरी ने दावा किया कि संताल परगना के कई क्षेत्रों में बांग्लादेशी घुसपैठियों ने संताल परगना टेनेंसी एक्ट (एसपीटी एक्ट) का उल्लंघन करके अपनी बस्ती बसा ली है. वे लोग यहां के मूलवासियों की बेटियों से शादी करते हैं. फिर उन्हें किसी संवैधानिक पद का चुनाव लड़वाकर इस क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं.

जामताड़ा के सरकारी स्कूलों के नाम बदलकर उर्दू स्कूल कर दिए

नेता प्रतिपक्ष ने जामताड़ा का उदाहरण देते हुए कहा कि जामताड़ा के कई सरकारी स्कूलों के नाम उर्दू स्कूल कर दिए गए हैं. रविवार की सार्वजनिक छुट्टी को बदलकर शुक्रवार कर दिया गया. इतना ही नहीं, संताल परगना की बहू-बेटियां अगर घुसपैठियों की बात नहीं मानते, तो उनकी हत्या कर दी जाती है.

आदिवासी अस्मिता को मिटाने की साजिश रच रही झारखंड सरकार

उन्होंने कहा कि झारखंड में चरणबद्ध तरीके से आदिवासी अस्मिता को खत्म करने की साजिश यह सरकार कर रही है. सरकार अपने वर्तमान को बेहतर बनाने में जुटी है. इन्हें राज्य के भविष्य से कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बार का आम चुनाव आदिवासी की अस्मिता से जुड़ा है. साथ ही कहा कि मुझे यकीन है कि इस बार देश की जनता एनडीए को 400 से अधिक सीट पर जीत दिलवाएगी.

इसे भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी संताल की तीनों सीटों पर जीत के लिए भरेंगे हुंकार, दुमका में करेंगे चुनावी सभा

Lok Sabha Election 2024: राजमहल लोकसभा सीट के लिए 17 लाख मतदाता करेंगे 14 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला



<

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d