लॉर्ड्स में अंतिम टेस्ट मैच में गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त करते हुए भावुक जेम्स एंडरसन – देखें

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा क्यूरेट किया गया:

आखरी अपडेट:

लंदन, यूनाइटेड किंगडम (यू.के.)

जेम्स एंडरसन अपने अंतिम टेस्ट के लिए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे। (छवि: स्क्रीनशॉट)

जेम्स एंडरसन अपने अंतिम टेस्ट के लिए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर उतरे। (छवि: स्क्रीनशॉट)

जेम्स एंडरसन जब अंतिम बार मैदान पर उतरे तो अपने शानदार करियर के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, लेकिन वे अपनी भावनाओं पर काबू रखते हुए नजर आए।

तेज़ गेंदबाज़ जेम्स एंडरसन को शुक्रवार को प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पहले टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत से पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ दोनों टीमों द्वारा गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया। यह मैच एंडरसन का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा क्योंकि वे राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने से संन्यास ले चुके हैं।

विंडीज टीम ने इस महान तेज गेंदबाज को पहली पारी के अंत में बल्लेबाजी के लिए आने पर गार्ड ऑफ ऑनर देने की योजना बनाई थी, लेकिन जेसन होल्डर के अनुसार, टीम विकेट का जश्न मनाने में इतनी व्यस्त थी कि टीम इस घटना को भूल गई।

और पढ़ें: जानिए: वेस्टइंडीज ने जेम्स एंडरसन को गार्ड ऑफ ऑनर क्यों नहीं दिया?

एंडरसन भावनाओं से भरे हुए लग रहे थे, लेकिन उन्होंने इसे बाहर नहीं आने दिया क्योंकि उन्हें पता था कि खेल अभी पूरा नहीं हुआ है। इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत पारी की जीत के लिए चार विकेट की जरूरत के साथ की।

41 वर्षीय खिलाड़ी ने तेजी से गेंदबाजी की और जोशुआ दा सिल्वा का विकेट हासिल किया, क्योंकि गेंद का बाहरी किनारा लगने से गेंद विकेटकीपर के पास चली गई और यह पारी में उनका तीसरा और कुल चौथा विकेट था।

यह सभी इंग्लिश क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक क्षण होगा, क्योंकि वे देश का प्रतिनिधित्व करने वाले अपने सबसे महान तेज गेंदबाज के अंतिम क्षणों के साक्षी बनेंगे।

वह टेस्ट क्रिकेट में 700 विकेट पार करने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज हैं और श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन (800) और ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न (708) के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

और पढ़ें: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, दूसरा दिन: जेम्स एंडरसन का जलवा, इंग्लैंड की नजर वेस्टइंडीज पर पारी की बड़ी जीत पर

एंडरसन का मानना ​​है कि वह अब भी खेल जारी रखने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन इंग्लैंड प्रबंधन का मानना ​​है कि यह उनके लंबे करियर को समाप्त करने का सबसे अच्छा समय हो सकता है, क्योंकि वे अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया के एशेज दौरे के लिए अपनी तैयारी शुरू करना चाहेंगे।

इंग्लैंड के पदार्पण मैच में गस एटकिंसन ने इस अवसर का भरपूर लाभ उठाया और शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विकेट चटकाए, जिससे इंग्लैंड जीत की दहलीज पर पहुंच गया, जैसा कि एंडरसन ने कई बार किया है।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d