लॉकी फर्ग्यूसन टी20 विश्व कप के इतिहास में चार मेडन ओवर करने वाले पहले गेंदबाज बने; यह उपलब्धि हासिल करने वाले कुल दूसरे गेंदबाज

Photo of author

By A2z Breaking News


टी20 विश्व कप 2024 में पीएनजी के खिलाफ लॉकी फर्ग्यूसन सचमुच अजेय थे। (एएफपी)

टी20 विश्व कप 2024 में पीएनजी के खिलाफ लॉकी फर्ग्यूसन सचमुच अजेय थे। (एएफपी)

लॉकी फर्गुसन को खेलना असंभव था क्योंकि पीएनजी के बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी पर एक भी रन नहीं बना सके।

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन टी20 विश्व कप 2024 के कीवी टीम के अंतिम मैच के दौरान सचमुच अजेय रहे, जहां उन्होंने त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ तीन विकेट लिए और चार मेडन ओवर भी फेंके।

और पढ़ें: ‘वहां अपना समय बर्बाद मत करो गैरी’: गैरी कर्स्टन द्वारा पाकिस्तान यूनिट में एकता की कमी की बात कहने पर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया

पेसर को पावरप्ले के चौथे ओवर में आक्रमण पर लाया गया और उन्होंने अपने स्पेल के दौरान पीएनजी बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। अपने चार ओवरों में 3/0 के उनके आंकड़े टी20 विश्व कप में सबसे किफायती आंकड़े हैं। उन्होंने अपने हमवतन टिम साउथी के रिकॉर्ड को बेहतर बनाया, जो इस संस्करण में युगांडा के खिलाफ उसी स्थान पर हुआ था।

आंकड़ों गेंदबाज टीम ऊपर’एन कार्यक्रम का स्थान वर्ष
3/0 लॉकी फर्ग्यूसन न्यूज़ीलैंड पापुआ न्यू गिनी तारूबा 2024
3/4 टिम साउथी न्यूज़ीलैंड युगांडा तारूबा 2024
2/4 फ्रैंक एनसुबुगा युगांडा पापुआ न्यू गिनी गुयाना 2024
4/7 एनरिक नॉर्टजे दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका न्यूयॉर्क 2024
2/7 ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड युगांडा तारूबा 2024

लॉकी फर्ग्यूसन कनाडा के कप्तान साद बिन जफर के बाद दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपने कोटे के चार ओवर गेंदबाजी करने के बाद एक भी रन नहीं दिया है।

आंकड़ों गेंदबाज टीम ऊपर’एन कार्यक्रम का स्थान वर्ष
2/0 साद बिन ज़फ़र कनाडा पनामा कूलिज 2021
3/0 लॉकी फर्ग्यूसन न्यूज़ीलैंड पापुआ न्यू गिनी तारूबा 2024

हालांकि, न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से निराश रहेगा क्योंकि वे सुपर 8 चरणों के लिए क्वालीफाई करने में असमर्थ रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को ग्रुप में शीर्ष दो स्थान हासिल करने दिए।

हालांकि, कीवी टीम अपने अभियान का अंत शानदार तरीके से करना चाहेगी और बड़ी जीत की उम्मीद करेगी क्योंकि यह उनके स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का अंतिम मैच होगा जो अब टी-20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे।

और पढ़ें: जोंटी रोड्स को भारत का नया फील्डिंग कोच बनाने पर विचार किया जा रहा है – रिपोर्ट

पीएनजी को न्यूजीलैंड के बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने टिकने में संघर्ष करना पड़ा और वे सिर्फ 78 रन पर आउट हो गए। ईश सोढ़ी, टिम साउथी और बोल्ट ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मिशेल सेंटनर ने एकमात्र विकेट लिया जबकि फर्ग्यूसन ने तीन विकेट लिए।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें टी20 विश्व कप 2024। अन्वेषण करना टी20 विश्व कप मैच आज. अद्यतन सूची देखें सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी और सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2024 में। जाँच करें टी20 विश्व कप 2024 अंक तालिका और खिलाड़ियों के साथ सर्वाधिक छक्के, सर्वाधिक चौके , सर्वाधिक अर्द्धशतक और सर्वाधिक शतकटी-20 विश्व कप 2024 में।


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d