लेब्रोन के किशोर बेटे ब्रॉनी जेम्स को एनबीए ड्राफ्ट में एलए लेकर्स ने चुना

Photo of author

By A2z Breaking News


लॉस एंजिल्स लेकर्स के सुपरस्टार लेब्रोन जेम्स के 19 वर्षीय बेटे ब्रॉनी जेम्स को गुरुवार को एनबीए ड्राफ्ट के दूसरे दौर में लेकर्स द्वारा 55वें स्थान पर चुना गया, जिससे एनबीए के इतिहास में पहली पिता-पुत्र जोड़ी बनी।

चार बार एनबीए के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी रहे जेम्स के लिए यह सपना सच होने जैसा है, जिन्होंने कहा कि वह वर्षों से अपने बेटे के साथ खेलने का सपना देखते थे।

लेकर्स के जनरल मैनेजर रॉब पेलिंका ने कहा, “एनबीए के इतिहास में, ऐसा कभी नहीं हुआ कि पिता और पुत्र ने एनबीए बास्केटबॉल कोर्ट साझा किया हो।” “ऐसा लगता है कि यह कुछ जादुई हो सकता है।”

39 वर्षीय लेकर्स प्लेमेकर और चार बार के एनबीए चैंपियन लेब्रोन अगले महीने पेरिस ओलंपिक में अमेरिकी टीम में व्यस्त रहेंगे, जबकि उनके बेटे ब्रॉनी लास वेगास में एनबीए समर लीग खेलों में लेकर्स में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

लेब्रोन जेम्स ने इंस्टाग्राम पर एक शब्द के कैप्शन “विरासत!!!!!!” के साथ तस्वीरें पोस्ट कीं और एक बच्चे के रूप में ब्रॉनी के साथ अपनी तस्वीर, जिसमें दोनों डंक मार रहे हैं और एक अन्य तस्वीर में पिता और पुत्र साथ-साथ लेकर्स जर्सी में हैं।

दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय के गार्ड ब्रॉनी जेम्स ने अपने शानदार हाई स्कूल करियर के बाद पिछले सीजन में ट्रोजन्स के लिए औसतन 4.8 अंक, 2.8 रिबाउंड और 2.1 सहायता प्राप्त की और एनबीए कम्बाइन में स्काउट्स को भी प्रभावित किया।

अधिक पढ़ें: एनबीए: सूत्रों का कहना है कि न्यूयॉर्क निक्स ओजी अनुनोबी को 5 साल के लिए 210 मिलियन डॉलर का ऑफर देने के लिए तैयार है

पिछले जुलाई में एक अभ्यास सत्र के दौरान, यूएससी के नए छात्र जेम्स को जन्मजात हृदय दोष के कारण हृदयाघात हो गया, जिसके कारण उनकी मृत्यु हो गई।

कुछ दिनों बाद किशोर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और डॉक्टरों ने उसे अमेरिकी कॉलेज बास्केटबॉल और पिछले महीने एनबीए में खेलने की अनुमति दे दी।

लेकर्स के दिग्गज मैजिक जॉनसन ने कहा, “लॉस एंजिल्स लेकर्स द्वारा ड्राफ्ट किए जाने पर ब्रॉनी जेम्स को बधाई!” “यह एक ऐतिहासिक क्षण है… वेगास में समर लीग के दौरान ब्रॉनी को @Lakers के लिए खेलते देखना टीवी पर देखना ज़रूरी होगा!”

युवा जेम्स को उत्कृष्ट एथलेटिक कौशल और खेल के प्रति मजबूत प्रवृत्ति के साथ एक शीर्ष रक्षात्मक खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन एनबीए खिलाड़ी के रूप में पूरी तरह से विकसित होने के लिए उन्हें समय की आवश्यकता हो सकती है।

“हम इस कहानी को सामने आते देखने के लिए उत्साहित हैं,” पेलिंका ने कहा, जिन्होंने कहा कि नए लेकर्स कोच जेजे रेडिक पहले से ही योजना बना रहे हैं कि ब्रॉनी को कैसे बेहतर बनाया जाए।

पेलिंका ने कहा, “उसे अपने कार्यक्रम में शामिल करना हमारे लिए सम्मान की बात है।” “कोच रेडिक पहले से ही उसके बास्केटबॉल कौशल को बढ़ाने और उसे एक ऐसे खिलाड़ी में बदलने के लिए एक विकास योजना बनाने को लेकर उत्साहित हैं, जिसके बारे में हमें लगता है कि वह इस फ्रैंचाइज़ को प्रभावित और मदद कर सकता है।”

लेब्रोन जेम्स के पास शनिवार तक अपने लेकर्स अनुबंध के अंतिम वर्ष में शामिल होने या एक स्वतंत्र एजेंट बनने का विकल्प है, जिससे एक नया लेकर्स सौदा हो सकता है। इस स्थिति ने उन्हें विकल्प दिए कि अगर ब्रॉनी एनबीए में कहीं और चले जाते तो क्या होता।

पेलिंका ने कहा, “हम जानते हैं और हमें इसका सम्मान करना चाहिए कि लेब्रोन ने अपने बाहर निकलने के बारे में निर्णय ले लिया है और मुझे यकीन है कि वह और उनका परिवार यह निर्णय लेंगे कि वे वहां क्या करने जा रहे हैं।”

“अगर यह संभव हुआ कि वह अगले सत्र में हमारी टीम में रहे, तो इतिहास बन सकता है – और एनबीए इतिहास लेकर्स की वर्दी में बनाया जाना चाहिए।”

उच्च चरित्र

एनबीए ड्राफ्ट में चौथे से अंतिम स्थान पर लेकर्स का चयन हुआ था और इस बात की चिंता थी कि अन्य क्लब जेम्स पर अधिक कीमत लगा सकते हैं, ताकि यह देखा जा सके कि क्या वे जेम्स या उस पिक के लिए लेकर्स के साथ व्यापार समझौता कर सकते हैं।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार एजेंट रिच पॉल ने क्लबों को ब्रॉनी को चुनने के खिलाफ चेतावनी दी थी, उन्होंने कहा था कि वह कुछ टीमों के साथ सौदा करने से पहले ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

फीनिक्स सन, जिसके पास फ्री एजेंसी छेड़छाड़ उल्लंघन के कारण दूसरे दौर की पिक नहीं थी, लेकर्स के अलावा एकमात्र टीम थी जिसने ड्राफ्ट से पहले ब्रॉनी जेम्स के साथ अभ्यास किया था।

पेलिंका ने कहा कि लेकर्स के लिए वंश की तुलना में चरित्र और कार्य नैतिकता अधिक महत्वपूर्ण कारक थे।

और पढ़ें: एनबीए ड्राफ्ट 2024: फ्रांस के ज़ैचरी रिसाचर को अटलांटा हॉक्स द्वारा फ्रांस के ऐतिहासिक ड्राफ्ट में नंबर 1 पिक के रूप में चुना गया

पेलिंका ने कहा, “सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ब्रॉनी एक उच्च चरित्र वाले व्यक्ति हैं और दूसरे वह एक युवा व्यक्ति हैं जो अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत करते हैं और ये वे गुण हैं जिन्हें हम खिलाड़ियों को तैयार करने और लेकर्स के हमारे विकासात्मक कोर में जोड़ने के लिए देखते हैं।”

“उनके काम करने के तरीके के बारे में, मुझे लगता है कि हम सभी ने इसे जीते हुए भी देखा है। वह ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसने कभी शॉर्टकट लिया हो, या बास्केटबॉल के अवसरों की उम्मीद की हो या उसके हकदार रहे हों। उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है, उसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है, जिसमें आज 55 साल की उम्र में चुना जाना भी शामिल है।”

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d