लियोनेल मेस्सी ने गोल किया, लेकिन इंटर मियामी का 10 मैचों का एमएलएस अपराजित सिलसिला अटलांटा यूनाइटेड से 3-1 से हारकर समाप्त हुआ

Photo of author

By A2z Breaking News


द्वारा प्रकाशित:

आखरी अपडेट:

एमएलएस: इंटर मियामी के लियोनेल मेस्सी बनाम अटलांटा यूनाइटेड (एपी)

एमएलएस: इंटर मियामी के लियोनेल मेस्सी बनाम अटलांटा यूनाइटेड (एपी)

सबा लोब्जानिद्जे ने दो गोल करके लियोनेल मेस्सी को पीछे छोड़ दिया, जिससे संघर्षरत अटलांटा यूनाइटेड ने मेजर लीग सॉकर में लीग लीडर इंटर मियामी को 3-1 से हरा दिया।

लियोनेल मेस्सी ने फिर से गोल किया। यह इंटर मियामी के लिए एकमात्र वास्तविक हाइलाइट था, क्योंकि 10 मैचों की मेजर लीग सॉकर की जीत का सिलसिला अटलांटा यूनाइटेड की टीम ने समाप्त कर दिया, जिसने लगभग दो महीनों में अपनी पहली लीग जीत हासिल की।

सबा लोब्जानिद्जे ने प्रत्येक हाफ में एक-एक गोल किया, जमाल थियारे ने 73वें मिनट में गोल करके खेल को अपने पक्ष में करने में मदद की और अटलांटा यूनाइटेड ने बुधवार रात को 3-1 की जीत के साथ नौ मैचों से चली आ रही एमएलएस जीत रहित लकीर को तोड़ दिया।

31 मार्च को शिकागो को 3-0 से हराने के बाद से अटलांटा यूनाइटेड का MLS खेल में स्कोर 0-5-4 था। लेकिन बुधवार को यह कभी पीछे नहीं रहा, लोबजानिद्ज़े ने पहले हाफ़ में देर से गोल करके अपनी टीम को शीर्ष पर पहुँचाया और 59वें मिनट में दूसरा गोल किया। मेस्सी के स्कोर के बाद, अटलांटा यूनाइटेड ने अंतिम 30 मिनट में जब भी मेज़बानों के पास गेंद का गहरा कब्ज़ा था, तब सभी 10 फ़ील्ड खिलाड़ियों को रक्षात्मक छोर पर रखा।

मेस्सी ने एमएलएस सीज़न का अपना 11वां गोल किया, जिससे टीम की बढ़त लुइस सुआरेज़ के बराबर हो गई। इंटर मियामी (10-3-4, 34 अंक) ने ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस और समग्र एमएलएस स्टैंडिंग में सिनसिनाटी (10-3-3, 33 अंक) पर एक अंक की बढ़त बनाए रखी। बुधवार रात को सिनसिनाटी नैशविले से हार गई, जिससे शीर्ष स्थान हासिल करने का मौका चूक गया।

इंटर मियामी के कोच गेरार्डो “टाटा” मार्टिनो ने दुभाषिया के माध्यम से कहा, “हम एक गियर खो रहे थे।”

इंटर मियामी ने बुधवार को अपने पिछले 10 MLS मैचों में 7-0-3 के स्कोर के साथ प्रवेश किया। अब यह इस सीजन में MLS खेल में दो या उससे कम गोल करने पर 10-0-4 है – और तीन या उससे अधिक गोल करने पर 0-3-0 है।

मार्टिनो ने कहा, “मैं कहूंगा कि यह एक ऐसी रात थी जिसमें टीम अन्य मैचों से पीछे रह गई।”

तो, बुधवार का दिन निराशाजनक रहा। हालाँकि, सीज़न का पहला भाग काफी हद तक योजना के अनुसार ही चला।

एमएलएस शेड्यूल के ठीक आधे भाग में 34 अंकों के साथ – 2023 सीज़न के पूरे योग से मेल खाते हुए, जब मेस्सी मध्य बिंदु के आसपास शामिल हुए और टीम को लीग्स कप जीतने में मदद की, लेकिन इसे प्लेऑफ़ में नहीं पहुंचा सके – इंटर मियामी इस सीज़न में 68 अंक हासिल करने की गति पर है।

गणितीय दृष्टि से, हाँ, यह सही है।

यथार्थवादी तौर पर, शायद इतना नहीं।

फिलहाल, योजना के अनुसार मेस्सी को शनिवार को इंटर मियामी और सेंट लुइस के बीच होने वाले मैच में कम से कम कुछ मिनट खेलना है। उसके बाद, मेस्सी इंटर मियामी की गुलाबी किट को अर्जेंटीना की नीली किट से बदल देंगे – कुछ समय के लिए क्लब के बजाय देश के लिए खेलेंगे।

कोपा अमेरिका — 16 टीमों का टूर्नामेंट जो 20 जून से 14 जुलाई तक चलेगा — आसन्न है, जिसमें मेस्सी गत विजेता अर्जेंटीना के लिए खेलेंगे और सुआरेज़ के उरुग्वे के लिए खेलने की संभावना है। वे MLS मैचों से चूक सकते हैं जब इंटर मियामी फिलाडेल्फिया (15 जून), कोलंबस के विरुद्ध (19 जून), नैशविले (29 जून), चार्लोट (3 जुलाई) और सिनसिनाटी (6 जुलाई) में खेलेगा। कोपा अमेरिका फाइनल के बाद, मियामी को टोरंटो (17 जुलाई) और शिकागो (20 जुलाई) के विरुद्ध घरेलू मैच भी खेलने हैं।

अधिकांश लीगों के विपरीत, MLS कुछ FIFA फ़िक्सचर अवधियों के दौरान खेलों का शेड्यूल बनाता है, जब खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीमों में भेजना अनिवार्य होता है। और कोपा के बाद, ऐसा लगता है कि जब राष्ट्रीय टीमें पेरिस ओलंपिक के लिए बुलाएंगी तो इंटर मियामी फिर से कुछ खिलाड़ियों को खो सकता है।

मेस्सी को शुरूआत में कुछ मौके मिले, जिसमें मैच के चार मिनट बाद बॉक्स के बीच में जोर्डी अल्बा द्वारा की गई चिप से डाइविंग हेडर शामिल था। मेस्सी ने कुछ संपर्क से बचते हुए गेंद को टर्फ में भेजा और कैरम क्रॉसबार के ऊपर से घूम गया; उन्होंने अल्बा को इस विचार के लिए अंगूठा दिखाया और मुस्कुराते हुए घास से खुद को उठाया।

और 21वें मिनट में, मेस्सी ने गेंद को बायीं पोस्ट की ओर भेजा – जो कि छलांग लगा रहे रॉबर्ट टेलर के ऊपर से गई, जो यदि हेडर लगाने में सक्षम होते तो नेट पर निशाना लगाने के लिए काफी जगह बना सकते थे।

63वें मिनट में उनका गोल, मेस्सी की विशिष्ट कृति थी, जिसमें उन्होंने गेंद को दो डिफेंडरों के बीच से निकालकर, दाहिने पोस्ट के अन्दर पहुंचा दिया, जो अटलांटा के गोलकीपर जोश कोहेन की पहुंच से बमुश्किल बाहर था।

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d