लियोनेल मेस्सी का इक्वाडोर के खिलाफ कोपा अमेरिका 2024 क्वार्टरफाइनल मैच में अर्जेंटीना के लिए खेलना संदिग्ध

Photo of author

By A2z Breaking News


लियोनेल मेस्सी कोपा अमेरिका 2024 में अर्जेंटीना का नेतृत्व कर रहे हैं। (तस्वीर साभार: एपी)

लियोनेल मेस्सी कोपा अमेरिका 2024 में अर्जेंटीना का नेतृत्व कर रहे हैं। (तस्वीर साभार: एपी)

लियोनेल मेस्सी, जो दाहिने हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत के कारण शनिवार को अर्जेंटीना के अंतिम ग्रुप चरण मैच में नहीं खेल पाए थे, गुरुवार को इक्वाडोर के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में भी नहीं खेल पाएंगे।

लियोनेल मेसीगुरुवार को होने वाले मैच से पहले उनकी फिटनेस पर संदेह बना हुआ है। अमेरिका कप क्वार्टर फाइनल में इक्वाडोर के साथ मुकाबला होगा तथा कोच लियोनेल स्कालोनी ने कहा है कि वह अपनी टीम पर निर्णय लेने से पहले इंतजार करेंगे।

मेस्सी दाहिने हैमस्ट्रिंग में दर्द की शिकायत के कारण शनिवार को अर्जेंटीना के अंतिम ग्रुप चरण मैच में नहीं खेल सके, जिसमें उन्होंने पेरू पर 2-0 से जीत दर्ज की।

अर्जेंटीना बुधवार को एक प्रशिक्षण सत्र आयोजित करेगा और स्कोलोनी ने कहा कि वह इसके बाद कोई भी निर्णय लेंगे।

उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम कुछ घंटे इंतजार करेंगे और फिर फैसला लेंगे। एक दिन और इंतजार करना हमेशा बेहतर होता है।”

उन्होंने कहा, “कल हमारी भावनाएं अच्छी थीं और आज हमें जो प्रतिक्रिया मिलेगी उसके आधार पर हम टीम का निर्धारण करेंगे।”

स्कोलोनी ने कहा कि वह 37 वर्षीय मेस्सी से खेल के लिए उनकी तैयारी के बारे में परामर्श करेंगे।

उन्होंने कहा, “हम उसे लाने की कोशिश करेंगे और फिर, अगर वह तैयार नहीं है, तो हम टीम के लिए सबसे अच्छा समाधान तलाशेंगे। मैं आज उससे बात करूंगा। मुझे लगता है कि यह उचित है कि वह अपना समय ले और जितना संभव हो सके उतना प्रशिक्षण ले।”

स्कोलोनी ने पेरू के खिलाफ नौ बदलाव किए, क्योंकि उन्होंने नाकआउट चरण के लिए क्वालीफिकेशन पहले ही सुनिश्चित कर लिया था, इसलिए उन्होंने अपनी टीम में बदलाव किया।

यदि मेस्सी इक्वाडोर के खिलाफ खेलने के लिए तैयार नहीं हैं, तो स्कोलोनी जूलियन अल्वारेज़ और लाउटारो मार्टिनेज दोनों को आक्रमण में जुड़वां स्ट्राइकर के रूप में शामिल कर सकते हैं।

लाउटारो अब तक कोपा में तीन मैचों में चार गोल के साथ शीर्ष स्कोरर हैं, जिसमें पेरू के खिलाफ किया गया दोहरा गोल भी शामिल है, जबकि अल्वारेज़ ने कनाडा के खिलाफ पहले मैच में गोल किया था।

“वे पहले ही इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ़ एक साथ खेल चुके हैं। हम आज के प्रशिक्षण सत्र के बाद निर्णय लेंगे। हम किसी भी चीज़ को खारिज़ नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने अच्छा काम किया है और यह एक विकल्प है, ऐसा हो सकता है,” स्कालोनी ने कहा।

“लौटारो बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, अच्छे पल में, जूलियन की तरह ही। लौटारो ने न केवल अच्छा प्रदर्शन किया है, बल्कि उसने अपने मौके का इंतजार भी किया है और इससे मुझे बहुत खुशी होती है। उन दोनों ने गोल किए, उम्मीद है कि कल भी यह सिलसिला जारी रहेगा। हम उनके योगदान से संतुष्ट हैं,” उन्होंने कहा।

इक्वाडोर के कोच फेलिक्स सांचेज़ ने कहा कि उन्हें अर्जेंटीना से किसी तरह के आमूलचूल परिवर्तन की उम्मीद नहीं है – चाहे मेस्सी हों या न हों।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि हम एक उच्च स्तरीय टीम के साथ खेल रहे हैं, लियोनेल मेस्सी वह खिलाड़ी है जो अंतर पैदा करता है और हम उनके साथ और उनके बिना भी मैदान पर उनके खिलाफ खेले हैं।”

“उनकी गेमप्लान में ज्यादा बदलाव नहीं होता है – वे एक ऐसा समूह है जो लंबे समय से अपने मुख्य कोच के साथ है, वे अपनी गेमप्लान जानते हैं और हमें किसी भी तरह से तैयार रहना होगा,” स्पैनियार्ड ने कहा।

नवीनतम अपडेट के साथ बने रहें यूरो 2024यूरो 2024 मैच आज ही देखें। अपडेट की गई सूची देखें यूरो 2024 में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी। जाँच करनायूरो 2024 अंक तालिका और यूरो 2024 मैच परिणाम और यूरो 2024 मैच शेड्यूल .

(इस स्टोरी को न्यूज18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं किया गया है और यह सिंडिकेटेड न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)


Leave a Comment

Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d