ला लीगा: विनीसियस जूनियर ब्रेस ने रियल मैड्रिड को ओसासुना को 4-2 से हराकर शीर्ष पर बढ़त बनाने में मदद की

Photo of author

By A2z Breaking News


दाएं, रियल मैड्रिड के ब्राहिम डियाज़, शनिवार, 16 मार्च, 2023 को स्पेन के पैम्प्लोना के एल सदर स्टेडियम में ओसासुना और रियल मैड्रिड के बीच स्पेनिश ला लीगा फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम के लिए तीसरा गोल करने के बाद टीम के साथी रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर के साथ जश्न मनाते हुए। ( एपी फोटो/अल्वारो बैरिएंटोस)

दाएं, रियल मैड्रिड के ब्राहिम डियाज़, शनिवार, 16 मार्च, 2023 को स्पेन के पैम्प्लोना के एल सदर स्टेडियम में ओसासुना और रियल मैड्रिड के बीच स्पेनिश ला लीगा फुटबॉल मैच के दौरान अपनी टीम के लिए तीसरा गोल करने के बाद टीम के साथी रियल मैड्रिड के विनीसियस जूनियर के साथ जश्न मनाते हुए। ( एपी फोटो/अल्वारो बैरिएंटोस)

ब्राजीलियाई खिलाड़ी ने मैड्रिड के ओपनर को नेट में डाल दिया और चौथा गोल करके मैच को पूरी तरह हरा दिया। दानी कार्वाजल और ब्राहिम डियाज़ ने भी दर्शकों के लिए गोल किया, जिन्होंने ओसासुना की उच्च रक्षात्मक रेखा को तोड़कर तालिका के शीर्ष पर अपनी बढ़त बना ली।

खेलों से पहले नस्लवादी तानों का निशाना बनने के कुछ दिनों बाद, विनीसियस जूनियर ने दो बार गोल करके स्पेनिश लीग के नेता रियल मैड्रिड को शनिवार को ओसासुना में 4-2 से शानदार जीत दिलाई।

ब्राज़ील का फ़ॉरवर्ड पैम्प्लोना के मैदान पर बेफिक्र था, उसने मैड्रिड के लिए चौथे मिनट में पहला गोल किया और चौथा गोल करके मैच को पूरी तरह से हरा दिया। दानी कार्वाजल और ब्राहिम डियाज़ ने भी दर्शकों के लिए गोल किया, जिसने ओसासुना की उच्च रक्षात्मक रेखा को ध्वस्त कर दिया।

विनीसियस ने सभी प्रतियोगिताओं में चार मैचों की स्कोरिंग श्रृंखला में छह गोल किए हैं। वह अपना सर्वश्रेष्ठ खेल रहा है, जबकि मैड्रिड अगले महीने चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में मैनचेस्टर सिटी से भिड़ने की तैयारी कर रहा है।

मैड्रिड गिरोना से 10 अंक आगे हो गया, जो बाद में गेटाफे में खेलता है।

यह भी पढ़ें| यूसीएल क्वार्टर ड्रा के बाद बायर्न म्यूनिख बॉस थॉमस ट्यूशेल का कहना है, ‘सबसे कठिन रास्ता कल्पना योग्य है’

विनीसियस एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ अगले दौर के घरेलू खेल में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि रेफरी के फैसले का विरोध करने पर उन्हें पांचवां पीला कार्ड मिलने के कारण एक गेम का निलंबन झेलना पड़ा है।

मैड्रिड जूड बेलिंगहैम के बिना था, जो 16 गोल के साथ लीग का नेतृत्व करता है, क्योंकि उसने दो-गेम का निलंबन पूरा कर लिया था।

ओसासुना के स्ट्राइकर एंटे बुदिमीर ने शुरुआत में ही बराबरी का गोल दागकर कुछ देर के लिए स्कोर 1-1 कर दिया। यह क्रोएशिया का सीज़न का 15वां लीग गोल था। स्थानापन्न इकर मुनोज़ ने स्टॉपेज टाइम में मेजबान टीम के लिए दूसरा गोल किया।

यह भी पढ़ें| फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फैनटिनो ने वेतन में 33 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की

विनीसियस, जो कि काला है, ने विशेष रूप से पिछले दो सीज़न में विदेशी खेलों के दौरान नस्लवादी अपमान सहा है। इस सप्ताह चैंपियंस लीग खेलों से पहले एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना के स्टेडियमों के बाहर एकत्र हुए प्रशंसकों के समूहों द्वारा उन पर नस्लवादी नारे लगाए गए। एटलेटिको ने इंटर मिलान से खेला, और बार्सिलोना ने नेपोली से खेला।

विनीसियस ने सोशल मीडिया पर इन कृत्यों को बख्शा नहीं जाने की मांग की और कहा, “यह एक दुखद वास्तविकता है जो उन खेलों में भी होती है जहां मैं मौजूद नहीं हूं!”

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – संबंधी प्रेस)

(टैग्सटूट्रांसलेट) ला लीगा (टी) विनीसियस जूनियर (टी) रियल मैड्रिड (टी) ओसासुना


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d