ला लीगा: लीग लीडर्स के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए गिरोना ने एटलेटिको मैड्रिड पर देर से जीत हासिल की

Photo of author

By A2z Breaking News


आखरी अपडेट: 04 जनवरी, 2024, 07:23 IST

ला लीगा: गिरोना ने एटलेटिको मैड्रिड को हराया (एक्स)

ला लीगा: गिरोना ने एटलेटिको मैड्रिड को हराया (एक्स)

गिरोना ने एटलेटिको मैड्रिड पर 4-3 की उल्लेखनीय जीत हासिल की और ला लीगा के शीर्ष पर रियल मैड्रिड के साथ तालमेल बनाए रखा।

इवान मार्टिन के स्टॉपेज-टाइम गोल ने गिरोना को बुधवार को एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ 4-3 की नाटकीय घरेलू जीत दिलाई, जिसने उन्हें लालिगा शिखर सम्मेलन में रियल मैड्रिड के साथ अंकों के स्तर पर बनाए रखा।

एटलेटिको के स्ट्राइकर अल्वारो मोराटा ने 3-1 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए हैट्रिक ली थी, लेकिन मार्टिन ने शीर्ष कोने में फायरिंग करने से पहले शानदार करीबी नियंत्रण दिखाया और तीन अंक छीन लिए और गिरोना की सीज़न की शानदार शुरुआत को बरकरार रखा।

सरप्राइज़ पैकेज गिरोना के 48 अंक हो गए हैं, वह रियल से पीछे है, जिसने गोल अंतर के आधार पर बुधवार को मलोर्का को 1-0 से हराया था। एटलेटिको मैड्रिड 38 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

मोराटा ने मोविस्टार को बताया, “हमने एक गेम गंवा दिया, हमने अंक गंवा दिए और अब हमें सोचना है कि आगे क्या होगा।”

“यह फुटबॉल है। हम हार गए हैं, बाकी सब मायने नहीं रखता। हमें अपना सिर ऊपर उठाना होगा, आराम करना होगा, कप और सुपर कप आ रहे हैं और हमारे पास इसके बारे में सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं है।

खेल के दो मिनट बाद ही गिरोना ने वैलेरी फर्नांडीज के साथ बॉक्स के किनारे से शानदार शॉट लगाकर स्कोरिंग की शुरुआत की, इससे पहले एटलेटिको ने 14वें मिनट में मोराटा को बराबरी दिला दी।

गिरोना के अत्यधिक दबाव का फायदा उन्हें मिला और उन्होंने एटलेटिको के कोके से गेंद चुरा ली, इससे पहले 26वें मिनट में सावियो ने दूसरे प्रयास में गोल करके स्कोर 2-1 कर दिया।

डच डिफेंडर डेली ब्लाइंड ने 39वें मिनट में टैप-इन के साथ मेजबान टीम की बढ़त बढ़ा दी, इससे पहले मोराटा ने पहले हाफ के आखिरी मिनट में शानदार एकल रन के साथ एटलेटिको के लिए एक रन वापस ले लिया।

मोराटा ने 53वें मिनट में अपना तीसरा गोल किया और बॉक्स के अंदर से गोल दागकर फिर से बराबरी हासिल कर ली, लेकिन मार्टिन ने शानदार गोल करके गिरोना की जीत पक्की कर दी।

गिरोना के कोच मिशेल ने मोविस्टार को बताया, “यह हमारे लिए, शहर के लिए, प्रांत के लिए एक ऐतिहासिक रात है।”

“मैं गोल करने में भाग्यशाली था। यह कोई संयोग नहीं है, हम तब से बहुत अच्छा काम कर रहे हैं जब हम दूसरी श्रेणी में थे, ”मार्टिन ने कहा। “मैं जिस तरह से खेल रहा हूं, उससे खुश हूं। यूरोपीय फ़ुटबॉल हमारे लिए है, लेकिन हमें आगे बढ़ते रहना होगा।”

गिरोना और एटलेटिको ने शनिवार को क्रमशः एल्चे और लुगो के खिलाफ अपने स्पेनिश कप अभियान की शुरुआत की।

(एजेंसियों से इनपुट के साथ)

(टैग्सटूट्रांसलेट) गिरोना (टी) एटलेटिको मैड्रिड (टी) रियल मैड्रिड (टी) ला लीगा


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d