ला लीगा: रेयो वैलेकैनो ने शीर्ष पर चल रहे रियल मैड्रिड को 1-1 से बराबरी पर रोका

Photo of author

By A2z Breaking News


रेयो वैलेकैनो ने रियल मैड्रिड को 1-1 से बराबरी पर रोका।  (एपी)

रेयो वैलेकैनो ने रियल मैड्रिड को 1-1 से बराबरी पर रोका। (एपी)

जोसेलु ने खेल की शुरुआत में लॉस ब्लैंकोस को आगे कर दिया, लेकिन मैड्रिड के पूर्व युवा खिलाड़ी राउल डी टॉमस ने स्पेनिश नेताओं को पीछे कर दिया, जिन्होंने पेनल्टी स्पॉट से रेयो को बराबरी पर ला दिया।

ला लीगा लीडर रियल मैड्रिड रविवार को पड़ोसी रेयो वैलेकैनो से निराशाजनक रूप से 1-1 से ड्रा पर छूट गया।

जोसेलु ने शुरू में ही सामने वाले दर्शकों को बाहर कर दिया, लेकिन मैड्रिड के पूर्व युवा खिलाड़ी राउल डी टॉमस ने कोच इनिगो पेरेज़ के पहले मैच में पेनल्टी स्पॉट से रेयो को बराबरी दिला दी।

कार्लो एंसेलोटी की टीम ने दूसरे नंबर पर मौजूद गिरोना पर अपनी बढ़त छह अंक तक बढ़ा दी, इससे पहले सोमवार को कैटलन माइनो का सामना एथलेटिक बिलबाओ से होगा।

लॉस ब्लैंकोस ने पिछले सप्ताहांत गिरोना को हराकर खिताबी दौड़ में पांच अंकों की बढ़त ले ली थी, लेकिन यह ड्रा उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी को अंतर कम करने का मौका देता है।

किके पेरेज़ को कोहनी मारने के बाद डेनी कार्वाजल को मैड्रिड के लिए डेथ ओवर में भेज दिया गया।

14वें साल के रेयो ने इस हफ्ते की शुरुआत में फ्रांसिस्को रोड्रिग्ज को बर्खास्त कर दिया और पेरेज़ को नियुक्त किया, मैड्रिड की यात्रा आग का बपतिस्मा थी।

मैड्रिड को बढ़त लेने में केवल तीन मिनट लगे, फेडे वाल्वरडे ने तेज जवाबी हमले में दाईं ओर दौड़ लगाई।

उरुग्वे के खिलाड़ी ने जोसेलु को गोल में समेटने के लिए क्रॉस किया और शुरुआत में ऑफसाइड करार दिए जाने के बावजूद, VAR ने दिखाया कि लक्ष्य कायम रहना चाहिए।

जोसेलु ने दूसरा गोल किया लेकिन इस बार इसे सही तरीके से अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि लुकास वाज़क्वेज़ ने अपने स्पेनिश हमवतन के लिए क्रॉस करने से पहले गेंद को खेल से बाहर कर दिया था।

शुरुआती बढ़त लेने के बावजूद, मैड्रिड कई स्पष्ट शुरुआत करने में विफल रहा।

लॉस ब्लैंकोस शीर्ष गोलस्कोरर जूड बेलिंगहैम के बिना थे, जो वर्तमान में टखने की चोट से उबर रहे हैं।

उन्होंने मध्य सप्ताह में चैंपियंस लीग में आरबी लीपज़िग पर 1-0 से जीत हासिल की और शायद एक ऊर्जावान, कड़ी मेहनत करने वाले रेयो के खिलाफ थकान बताई गई।

मेजबान टीम ने 27 मिनट के बाद डी टॉमस के पेनल्टी के माध्यम से बराबरी हासिल कर ली, एडुआर्डो कैमाविंगा ने ऑस्कर ट्रेजो के शॉट को संभालने के बाद बीच में पटक दिया।

वाल्वरडे ने 20 गज की दूरी से पोस्ट के खिलाफ एक शॉट मारा, जबकि मैड्रिड अपनी बढ़त बहाल करने की कोशिश कर रहा था।

रेयो द्वारा लुका मोड्रिक की जेब काटने के बाद दूसरे छोर पर एंड्री लुनिन अल्वारो गार्सिया से नजदीकी पोस्ट पर बचाने के लिए सतर्क थे।

सब्स्टीट्यूट टोनी क्रोस ने घड़ी की सुई नीचे आते ही फ्री-किक से रेयो के गोलकीपर स्टोल दिमित्रीव्स्की को अच्छा बचाने के लिए मजबूर किया।

मैसेडोनियन स्टॉपर ने स्टॉपेज समय में लंबी दूरी की कार्वाजल ड्राइव भी लगाई।

डिफेंडर को दूसरा पीला कार्ड अर्जित करने और मैड्रिड के लिए निराशाजनक दोपहर समाप्त करने के लिए उसकी शर्ट खींचे जाने के बाद हताशा में किके पेरेज़ पर कोहनी घुमाने के लिए बर्खास्त कर दिया गया था।

बाद में रविवार को, नीचे के दो खिलाड़ियों के बीच लड़ाई में ग्रेनाडा का सामना अल्मेरिया से होगा, जबकि रियल सोसिदाद ने मलोर्का का दौरा किया और रियल बेटिस ने अलावेस की मेजबानी की।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)ला लीगा(टी)रेयो वैलेकैनो(टी)रियल मैड्रिड


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d