ला लीगा: इल्के गुंडोगन की अंतिम पेनल्टी ने लास पालमास में बार्सिलोना के खिताब की रक्षा को जीवित रखा है

Photo of author

By A2z Breaking News


इल्के गुंडोगन ने गुरुवार को लास पालमास में चैंपियन बार्सिलोना को 2-1 से मुश्किल से जीत दिलाने के लिए स्टॉपेज टाइम पेनल्टी पर गोल किया।

ज़ावी हर्नांडेज़ की टीम को जीत की सख्त जरूरत थी क्योंकि रियल मैड्रिड और गिरोना ने बुधवार को ऐसा किया था, जीत के साथ कैटलन शीर्ष दो से सात अंक पीछे रह गया।

गुरुवार की शुरुआत में सेविला में 2-0 की ठोस जीत के बाद एथलेटिक बिलबाओ चौथे स्थान पर है, जबकि गिरोना से 4-3 की नाटकीय हार के बाद एटलेटिको मैड्रिड पांचवें स्थान पर है।

बार्सा को कई बार मिड-टेबल कैनरी आइलैंडर्स ने मात दी, जिन्होंने 12वें मिनट में पूर्व ब्लोग्राना स्ट्राइकर मुनीर एल हद्दादी के माध्यम से बढ़त ले ली।

फेरान टोरेस ने दूसरे हाफ में बार्सिलोना को बराबरी पर ला दिया और गुंडोगन ने खाली नेट में जाने के लिए बॉक्स में धकेले जाने के बाद मौके से विजेता को नेट में डाल दिया।

जावी ने मोविस्टार को बताया, “पहले हाफ में उनके पास दो या तीन मौके थे लेकिन दूसरे हाफ में उन्हें केवल एक कॉर्नर मिला।”

“मुझे लगता है कि हमने अच्छे प्रतिस्थापन किए हैं और यह बता दिया गया है।”

ब्रेक के बाद बार्सिलोना ने सुधार किया और मेजबान टीम को बैकफुट पर धकेल दिया, टोरेस ने तेजी से प्रहार करके खेल को बराबर कर दिया।

कोच ने विजेता की तलाश में अनुभवी फारवर्ड रॉबर्ट लेवांडोव्स्की को हटाकर हमलावर जोआओ फेलिक्स, लैमिन यामल और नए आगमन वाले विटोर रोके को मैदान पर उतारा।

ज़ावी ने आगे कहा, “फेरान हमेशा हमारे लिए अच्छा करता है।”

“ऊपर बहुत प्रतिस्पर्धा है और सभी खिलाड़ियों के लिए मिनट होंगे।”

लास पालमास के कोच फ्रांसिस्को गार्सिया पिमिएंटा, जो पहले बार्सिलोना के रिजर्व पक्ष के प्रभारी थे, और उनकी टीम ने अपने शानदार आगंतुकों को काफी हद तक निराशाजनक रात की पेशकश की।

शुरुआती चरण में एक चुनौती के दौरान जोआओ कैंसलो के बाएं घुटने में चोट लग गई और उन्हें कैटेलन के लिए शुरुआती झटके में मजबूर होना पड़ा, जो पहले हाफ में बुरी तरह से संघर्ष कर रहे थे।

ज़ावी ने खेल के बाद कहा कि कैंसलो की चोट ज़्यादा गंभीर नहीं लगती और शुक्रवार को इसका विश्लेषण किया जाएगा।

ब्लोग्राना युवा अकादमी के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी सैंड्रो रामिरेज़ के लो क्रॉस द्वारा सेट किए जाने के बाद मुनीर ने ओपनर को घर में ही टक दिया।

इनाकी पेना ने सैंड्रो के एक निचले स्ट्राइक को वाइड कर दिया, जिससे मेजबान टीम ने पहले हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया और ज़ावी की टीम कई बार अलग और यहां तक ​​कि उदासीन दिखी।

दर्शकों के लिए पहला मौका तब आया जब फ्रेनकी डी जोंग ने सर्गी रॉबर्टो को गोल करने के लिए भेजा, लेकिन फेरान टोरेस के लिए उनके पास को बार्सा के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी मिका मार्मोल ने काट दिया।

‘समय की कमी’

ब्रेक के बाद राफिन्हा ने जोरदार प्रहार किया और बार्सिलोना ने अपने खेल को आगे बढ़ाया, जैसा कि उन्होंने इस सीज़न में कई मौकों पर किया है, जबकि पेना ने दूसरे छोर पर मुनीर को नकारने में अच्छा प्रदर्शन किया।

बार्सिलोना ने दूसरे हाफ में सिर्फ 10 मिनट में ही बराबरी कर ली जब लास पालमास की क्लीयरेंस अनजाने में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की के कारण खतरे में पड़ गई।

सर्गी रॉबर्टो ने अल्वारो वैलेस की पहुंच से परे एक कम प्रयास करने के लिए टोरेस के लिए गेंद फेंकी।

मार्मोल लास पालमास को फिर से आगे भेज सकता था लेकिन अच्छी स्थिति में होने पर उसने एक कोने से सिर हिलाया।

ज़ावी ने अंतिम 12 मिनटों के लिए नए बार्सा आगमन वाले विटोर रोके को भेजा, और एथलेटिको पैरानेंस से हस्ताक्षरित ब्राजीलियाई स्ट्राइकर तेज दिखे।

मैच का फैसला तब हुआ जब डेली सिंकग्रेवेन ने गुंडोगन पर पेनल्टी लेने के लिए धक्का मारा, क्योंकि जर्मन मिडफील्डर ने गोल गोल करने की कोशिश की थी।

सिंकग्रेवेन को आउट कर दिया गया और गुंडोगन ने बार्सिलोना के खिताब की रक्षा को जीवित रखने के लिए वैलेस को मौके से गलत दिशा में भेज दिया।

रोके ने अपना पहला बार्सिलोना गोल करने और जीत हासिल करने का सुनहरा मौका गंवा दिया, लेकिन उनकी टीम ने इसकी परवाह किए बिना विजयी और राहत दोनों छोड़ी।

टोरेस ने मोविस्टार को बताया, “हम जानते थे कि वे एक प्रतिद्वंद्वी थे जो गेंद चाहते थे, हम शीर्ष पर थे और महत्वपूर्ण बात यह है कि हमें तीन अंक मिले।”

“उन्होंने उच्च लाइन के साथ खेला और हमें रिक्त स्थान पर आक्रमण करना पड़ा – हमारी अंतिम गेंद पर हमारे पास समय की कमी थी।”

अर्नेस्टो वाल्वरडे के प्रभावशाली एथलेटिक बिलबाओ ने तावीज़ इनाकी विलियम्स के बिना, मिकेल वेस्गा और एटोर पेरेडेस के गोल से सेविला को हराया – घाना के साथ अफ्रीका कप ऑफ नेशंस की ओर बढ़ रहा है।

सेविला, जिसने दिसंबर में नए कोच क्विक सांचेज फ्लोर्स को नियुक्त किया था, रेलीगेशन जोन से सिर्फ एक अंक ऊपर 16वें स्थान पर है।

(यह कहानी News18 स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड समाचार एजेंसी फ़ीड से प्रकाशित हुई है – एएफपी)

(टैग्सटूट्रांसलेट)इल्के गुंडोगन(एस)बार्सिलोना(एस)लास पालमास(एस)ला लीगा


Discover more from A2zbreakingnews

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue Reading

%d